taktomguru.com

अपने पालतू जानवरों के दंत स्वास्थ्य के लिए प्राकृतिक उपचार

चिकित्सकीय hygiene;अपने पालतू जानवर के दंत स्वास्थ्य को बनाए रखना आपके पालतू जानवर की देखभाल करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। जब गम लाइन दांत नीचे बढ़ा दी जाती है तो गणना प्लेक मीटिंग का ब्राउन संचय होता है। गणना बैक्टीरिया के लिए एक शरण है जो आपके कुत्ते या बिल्ली के सामान्य स्वास्थ्य के लिए गंभीर परिणाम हो सकती है। ये बैक्टीरिया न केवल फोड़े और दांतों के नुकसान का कारण बन सकते हैं बल्कि अन्य प्रभाव भी हो सकते हैं - यहां तक ​​कि अंग क्षति में भी जिसके परिणामस्वरूप रक्त प्रवाह के माध्यम से मुंह से बैक्टीरिया किया जाता है।

कुत्तों और बिल्लियों मनुष्यों की तुलना में अपने दांतों का अधिक पूरा उपयोग करते हैं - इन तरीकों से उनका उपयोग करके हम आमतौर पर अपने हाथों का उपयोग करते हैं। इसलिए, कारण यह है कि, कुत्ते और बिल्ली के दांतों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए उनके कल्याण के लिए आवश्यक है (और निश्चित रूप से पालतू जानवर दांतों का उपयोग नहीं कर सकते हैं!)। इसलिए, सबसे अच्छा काम जो आप अपने कुत्ते या बिल्ली के लिए कर सकते हैं जो दांतों के स्वास्थ्य को संदर्भित करता है, एक रोकथाम कार्यक्रम करना है और बहुत देर हो जाने से पहले अपने पालतू जानवर के दांत और मसूड़ों को देखना है।

मैं अपने पालतू जानवरों के मसूड़ों और दांतों की देखभाल करने के लिए क्या कर सकता हूं?

बुरी सांस आमतौर पर पहला संकेत है कि आपके कुत्ते या बिल्ली के दांतों और मसूड़ों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। मुंह में बैक्टीरिया और कैलकुस के विकास घरेलू जानवरों में श्वास की वजह से सांस पैदा करते हैं। दंत स्वास्थ्य के स्तर को स्थापित करने के लिए दांतों का नियमित निरीक्षण भी एक अच्छा विचार है।

पालतू जानवरों में सामान्य दांत गम लाइन के लिए सभी तरह से चमकीले सफेद होते हैं। दांतों पर पीले या काले भूरे रंग के पदार्थों का जमा या संचय, विशेष रूप से गम लाइन के पास, कैलकुस के साथ एक समस्या का संकेत देता है। चबाने वाले कठिन भोजन आमतौर पर कैलकुस के दांत साफ करते हैं, खासतौर पर दांतों की युक्तियां। हालांकि, इस बात से अवगत रहें कि गम लाइन काट दिया गया है और कैलकुस में थोड़ा बैक्टीरिया हो सकता है - जो आपके कुत्ते या बिल्ली खाने से प्रभावित होने के महीनों तक बढ़ता है। मसूड़ों को एक स्वस्थ गुलाबी रंग दिखाना चाहिए और मसूड़ों और दांतों के बीच स्पष्ट चित्रण होना चाहिए।

कुत्तों और बिल्लियों में सामान्य दंत स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए आंतरिक सूत्र में प्राकृतिक और हर्बल अवयवों के मिश्रण में पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार हैं।

इन सूत्रों का भी संपूर्ण रूप से व्यवस्थित कार्यप्रणाली पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।




* आर्थ्रोस्पिरा प्लैटिनिस (स्पाइरुलिना) समुद्र में पाया जाने वाला एक सेलुलर सूक्ष्मजीव है और क्लोरोफिल का उत्कृष्ट स्रोत माना जाता है। व्यापक रूप से इसकी पौष्टिक विशेषताओं के लिए उपयोग किया जाता है, स्पाइरुलिना में प्रोटीन, विटामिन (बी 12 और फोलिक एसिड) और कैरोटीनोइड होते हैं। स्वस्थ आंखों, दांतों और प्रतिरक्षा कार्य के लिए विटामिन ए आवश्यक है। ऊर्जा को बढ़ावा देने, यकृत, प्रतिरक्षा प्रणाली और सामान्य प्रणालीगत स्वास्थ्य में मदद करने के लिए हजारों वर्षों तक पारंपरिक चीनी दवा में सागर केल्प का उपयोग किया जाता है।

* Equineetum Arvense (horsetail) पश्चिमी और चीनी हर्बलिस्ट में कई शताब्दियों तक इसका व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। यह उपचारात्मक जड़ी बूटी इसकी उच्च सिलिकॉन सामग्री के कारण स्वस्थ शरीर के ऊतकों का समर्थन करने में मदद करता है। सिलिकॉन दांत, त्वचा, हड्डी, पंजे और त्वचा को बनाए रखने में आवश्यक है और तंत्रिका कोशिकाओं के आसपास मेलिन शीथ और मस्तिष्क की झिल्ली और रीढ़ की हड्डी सहित शरीर के सभी संयोजी ऊतक में मुख्य घटक है ।

* Taraxacum officinale (डंडेलियन) यह विटामिन ए, डी, सी, विभिन्न बी विटामिन, लौह, लेसितिण, सिलिकॉन, पोटेशियम, मैग्नीशियम, जिंक और मैंगनीज सहित विटामिन और खनिजों का स्रोत है। पाचन तंत्र, हड्डियों, दांतों और मसूड़ों के स्वास्थ्य के लिए ये विटामिन और खनिज सभी आवश्यक हैं।

* सिलिकॉन (6 सी) विषाक्त पदार्थों की कोशिकाओं को शुद्ध करने और शरीर को शुद्ध करने की उनकी अनूठी क्षमता के कारण उन्हें `होम्योपैथिक सर्जन` भी कहा जाता है। सी शरीर में प्राकृतिक है, खासकर बाल, त्वचा, तंत्रिका लपेटें और मुंह और पाचन तंत्र सहित सभी श्लेष्म झिल्ली। यह जैव रासायनिक नमक भी अक्सर मसूड़ों के स्वास्थ्य के लिए निर्धारित किया जाता है। सिलिकॉन एक प्राकृतिक सफाई करने वाला और शोधक के रूप में कार्य करता है और शरीर में सभी विदेशी पदार्थों को भी खत्म कर देगा। इस कारण से शरीर में कुछ प्रकार के प्रोस्थेसिस, धातु प्लेट्स, पिन या कृत्रिम ट्यूबों के साथ पालतू जानवरों में सिलिकॉन का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

* कैल्क फ्लोराइड (6 सी) यह एक जैव रासायनिक नमक है जो स्वस्थ दांत, त्वचा और हड्डियों के लिए महत्वपूर्ण है। कैल्क फ्लोराइड teething के लिए भी उपयोगी है। यह दाँत तामचीनी और हड्डी की सतहों में पाया जाता है और दांतों के स्वास्थ्य और अखंडता को बनाए रखने के लिए उत्कृष्ट है।

* कैल्क फॉस (6C) यह स्वस्थ दांतों और मसूड़ों के लिए एक उपयोगी जैव रासायनिक नमक है और विकास और विकास के समय में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। यह नमक हड्डियों, संयोजी ऊतक, दांत इत्यादि में पाया जाता है। और इन ऊतकों की ताकत / दृढ़ता का समर्थन करना आवश्यक है। कैल्क फोस स्वस्थ परिसंचरण, हड्डियों और दांतों का समर्थन करने के लिए उत्कृष्ट है।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
कुत्ते के दांतों की सफाई का महत्वकुत्ते के दांतों की सफाई का महत्व
कुत्तों के दांतों की देखभाल करनाकुत्तों के दांतों की देखभाल करना
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के दांतों पर काटने के कारणकुत्ते के दांतों पर काटने के कारण
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्सकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्स
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
» » अपने पालतू जानवरों के दंत स्वास्थ्य के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2021 taktomguru.com