taktomguru.com

लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार

लैब्राडोर पिल्लादोनों नस्लों, अमेरिकी बुलडॉग और लैब्राडोर रेट्रिवर परिवार के सभी सदस्यों के लिए अच्छे साथी होने के लिए जाने जाते हैं, हालांकि इन दो नस्लों में अक्सर बहुत अलग व्यक्तित्व होते हैं। दोनों दूर, बेकार और ऊर्जा से भरे हो सकते हैं, जो उनकी निष्ठा और बुद्धि के लिए जाने जाते हैं।

लैब्राडोर का सामान्य व्यवहार. यह एक वफादार साथी है जो मिलनसार और मनुष्य और जानवरों के प्रति दयालु होने की प्रवृत्ति के साथ है, लैब्राडोर परिवारों के लिए सबसे अच्छी नस्लों में से कई वर्षों से रहा है। जब आप वयस्क होते हैं तो कभी शर्मिंदा न हों, लैब्राडोर आपके परिवार के साथ एक साथी और अंतहीन मनोरंजन के रूप में काम करेगा। वह हमेशा परिवार के अन्य सदस्यों को खुश करने के लिए तैयार रहता है, हालांकि वह काफी ऊब सकता है, जब उसे अभ्यास करने के लिए पर्याप्त ध्यान, खिलौने और अवसर नहीं मिलते हैं। उनके नाम के लिए सच है, लैब्राडोर रेट्रिवर आमतौर पर ऑब्जेक्ट्स को पुनर्प्राप्त करने का आनंद लेता है, या तो खोज के खेल के दौरान या बस उसके मुंह में ऑब्जेक्ट ले कर। यद्यपि वह वफादार है और आपकी योग्यता, लैब्राडोर के विनम्र स्वभाव और मनुष्य के प्रति शत्रुता की कमी के कारण आपको एक अच्छी निगरानी रखने से रोक देगा।

अमेरिकी बुलडॉग का सामान्य व्यवहार. लैब्राडोर की तरह, अमेरिकी बुलडॉग अपने स्वभाव और चरित्र के कारण पालतू जानवर के रूप में आदर्श है। अमेरिकी बुलडॉग के समृद्ध इतिहास ने आज के परिवारों के लिए उपयुक्त एक ठोस साथी बनाया है। हमेशा सतर्क रहें और विचलित करने में मुश्किल हो, यह नस्ल सक्रिय रूप से उस स्थिति का मूल्यांकन करेगा जो उत्पन्न होता है और निर्णय लेता है जो इसे अपने परिवार के लिए सुविधाजनक मानता है। उनकी डरावनी उपस्थिति, साहस और धैर्य उन्हें आदर्श नजरिया बनाते हैं, भले ही वह सामान्य परिस्थितियों में बहुत आक्रामक या शत्रुतापूर्ण न हों। अक्सर अलौकिक और अजीब, अमेरिकी बुलडॉग मनोरंजन प्रदान करेगा जबकि जलने के लिए एक दोस्ताना और हास्यास्पद स्वभाव होगा।




पेशेवरों और विपक्ष. दोनों दौड़ बहुत मेहनती और बुद्धिमान हैं, लेकिन इसका तात्पर्य है कि जब वे उचित रूप से प्रशिक्षित नहीं होते हैं या उन्हें आवश्यक ध्यान नहीं मिलता है तो वे आसानी से ऊब सकते हैं। एक ऊब वाला कुत्ता अक्सर विनाशकारी कुत्ता बन जाता है जो चबाने या अत्यधिक भौंकने जैसे बुरे व्यवहार दिखाएगा। प्रशिक्षण के लिए दोनों दौड़ के साथ-साथ सख्त लेकिन प्यार करने वाले हाथों के लिए प्रशिक्षण आवश्यक है।

विचार. दोनों नस्लों काफी बड़े हैं, लैब्राडोर कुत्ते तक कभी-कभी 100 पाउंड से अधिक तक पहुंचने में सक्षम होते हैं और अमेरिकी बुलडॉग एक ही वजन सीमा में होता है। यह छोटे बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है, क्योंकि यद्यपि वे दुर्भावनापूर्ण नहीं हैं, लेकिन वे नहीं जानते कि वे अपने आकार और ताकत को कैसे मापते हैं जब वे खेलते हैं या उनके करीब होते हैं। एक "धमकी नस्ल" के रूप में अमेरिकी बुलडॉग को अक्सर इसकी उपस्थिति के कारण खतरनाक कुत्ते माना जाता है। हालांकि वे पालतू जानवरों से प्यार कर रहे हैं, इन दो नस्लें उन्हें एक अपार्टमेंट में रखने के लिए आदर्श नहीं हैं। दोनों कुत्तों को परिवार को स्वस्थ, सक्रिय और खुश होने के लिए दौड़ने, व्यायाम करने और समय बिताने की आवश्यकता होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
क्या किसान बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या किसान बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
लैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहासलैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहास
» » लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com