taktomguru.com

कुत्तों के लिए इतनी फैशनेबल माइक्रोचिप क्या है और इसका क्या फायदा है?

कुत्तों के लिए इतनी फैशनेबल माइक्रोचिप क्या है और इसका क्या फायदा है

कुत्तों के लिए इतनी फैशनेबल माइक्रोचिप क्या है और इसका क्या फायदा है

पिछले दो वर्षों में पशु चिकित्सा में प्रवेश नहीं किया है और पोस्टर देखें कुत्तों के लिए माइक्रोचिप? खैर, यह प्रसिद्ध और अभिनव माइक्रोचिप पालतू जानवर खोने के डर के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है। अगर वे चिंतित हैं और डरते हैं कि कुत्ता बच जाएगा, तो वे इस विकल्प पर जा सकते हैं। पशु हानि का प्रतिशत बहुत अधिक है, और हड़ताली बात यह है कि 9 0% मालिक जानवरों को ठीक नहीं करते हैं। यद्यपि कुछ साल पहले पोस्टर जानवरों के नुकसान को फैलाने और इसे प्राप्त करने के लिए इनाम की पेशकश करते हुए, अब इस नई विधि को पालतू जानवर को जीवन के लिए लेबल करना है।

वे पहले से ही अगर वे पशुचिकित्सा में जाना चाहते हैं और लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं तो वे पहले से ही कर सकते हैं कुत्तों को लेबल किया जाता है, और यह कि मालिकों की बारी बारी से की जाती है। आम तौर पर, पालतू जानवर आमतौर पर मालिक के नाम, पता और टेलीफोन नंबर के साथ लेबल होते हैं।

माइक्रोचिप के क्या फायदे हैं? एक बार पालतू जानवर में स्थापित होने के बाद, मालिक पहले से ही उस क्षेत्र के सभी जानवरों के नियंत्रण डेटा में दिखाई देता है जहां प्रत्येक मालिक रहता है। लागत अधिक नहीं है और जानकारी को अद्यतन करने के मामले में, यह बस और बहुत जल्दी किया जाता है। कुछ नुकसान यह है कि लेबल गिर सकता है और हार सकता है, लेकिन यह सामान्य नहीं है।

ऐसे कई स्वामी और साथ ही प्रजनक भी हैं जो इस लोकेटर टैग का चयन करते हैं और उसी हैचरियों में किसी भी उम्र के पालतू जानवरों को रखा जा सकता है।




यह माइक्रोचिप कुत्ते के कंधे पर लागू होती है एक सुई का उपयोग करके और पालतू जानवर को एनेस्थेट करने की आवश्यकता नहीं है। यह एक माइक्रोचिप है जिसका आकार चावल के अनाज से अधिक नहीं होता है, और इस तरह कुत्तों को यह नहीं पता कि वे इसे पहन रहे हैं। फिर यह माइक्रोचिप की संख्या पंजीकृत करने के लिए पारित किया जाता है जो स्कैनर से भेजे गए बहुत कम आवृत्ति में रेडियो तरंगों को प्राप्त करने के लिए ज़िम्मेदार होता है और वहां स्कैनर में चिप संख्या प्राप्त होती है, व्याख्या की जाती है और पहचान की जाती है। वर्तमान में लगभग सभी पशु चिकित्सक, कुत्तों के अभिभावकों के पास पहले से ही इन स्कैनर हैं, हालांकि सभी माइक्रोचिप्स एक ही स्कैनर के साथ संगत नहीं हैं, लेकिन यह केवल सिस्टम के लिए पूरी तरह से काम करने के लिए थोड़ी देर प्रतीक्षा करने का मामला है।

फिर इस माइक्रोचिप के आवेदन के फायदे वे कुत्ते के लिए जगह और दर्द रहित होते हैं, दूसरी तरफ सभी माइक्रोचिप्स जानवर के जीवित ऊतकों के साथ संगत होते हैं और 25 साल तक की अवधि होती है और निश्चित रूप से यह थोड़ी देर बाद भी पालतू जानवरों को खोजने में मदद करता है उसके गायब होने के बाद।

नुकसान के संबंध में इस माइक्रोचिप त्वचा के बाहर काम करता है क्योंकि हमेशा कुत्ते की पहचान हमेशा जरूरी है। एक बार फिर यह जोर दिया जाता है कि इस समय सभी स्कैनर खोए कुत्तों और बिल्लियों को पकड़ नहीं सकते हैं, लेकिन जो सार्वभौमिक प्रकार के हैं, वे पहले से ही उपयोग किए जा रहे हैं। ध्यान रखें कि यह डिवाइस कार के जीपीएस के बराबर नहीं है और कुछ निश्चित और कुछ अवसरों में आवेदन पालतू जानवरों में समस्या पैदा कर सकता है, हालांकि लगभग कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। बेशक पालतू जानवरों के लिए जीपीएस हैं लेकिन हम इसके बारे में अन्य खंड में बात करेंगे क्योंकि माइक्रोचिप के मामले में भी वे जगह नहीं शुरू कर चुके हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को अपनाना हर दिन आसान हो रहा हैएक कुत्ते को अपनाना हर दिन आसान हो रहा है
कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करेंएक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करें
कुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिपकुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिप
अगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिएअगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिए
कुत्तों के लिए आईडी चिपकुत्तों के लिए आईडी चिप
एक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलेंएक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलें
अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?
कुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचानकुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचान
» » कुत्तों के लिए इतनी फैशनेबल माइक्रोचिप क्या है और इसका क्या फायदा है?
© 2021 taktomguru.com