taktomguru.com

कोकेशियान चरवाहे

CaucasianOvcharkaकोकेशियान शेफर्ड को अलग-अलग नामों से जाना जाता है, जिसमें कोकेशियान शेफर्ड डॉग, कोकेशियान माउंटेन डॉग, क्वकाज़स्काया ओवर्चका, काकेशस के वोल्कोडाव और शायद दूसरों द्वारा जाना जाता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि नाम क्या है, यह एक बड़ा और बहुत मजबूत कुत्ता है जो आक्रामकता के लिए पैदा हुआ था, इसलिए यह एक अनुभवहीन व्यक्ति के लिए कुत्ता नहीं है।

Ovcharka. काकेशस पर्वत पश्चिम में काला सागर से पूर्व में कैस्पियन सागर तक फैला हुआ है। Ovarchka के रूप में जाना जाने वाला कुत्ता प्रकार इस जगह में सैकड़ों वर्षों से अस्तित्व में है। रूसी "ovcharka" में एक चरवाहे कुत्ते का सामान्य नाम है, इसलिए यह समझना आसान है कि इस नस्ल को इतने सारे नाम क्यों मिलते हैं। पश्चिम में नस्ल को भेड़ के बच्चे के रूप में नहीं माना जाता था, लेकिन एक गार्ड कुत्ते के रूप में जिसे भालू और भेड़िये जैसे बड़े शिकारियों को मारने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था। 1 99 0 में पहले ओवर्कका संयुक्त राज्य अमेरिका में आयात किए गए थे।

दिखावट. ओवर्चका की सामान्य उपस्थिति इंप्रेशन देती है कि यह एक मजबूत, ऊर्जावान और एथलेटिक कुत्ता है। लिंगों के बीच अंतर को ध्यान में रखना आसान है क्योंकि नर महिलाओं, उर्वरक और मर्दाना पहलू से काफी बड़े हैं। परिपक्वता पर वे 80 से 100 पाउंड वजन कर सकते हैं। मादाएं लगभग 24 इंच ऊंचाई मापती हैं जबकि पुरुष 33.5 इंच तक पहुंचते हैं। यह एक कुत्ता है जिसमें बड़ी और मांसपेशियों की हड्डियां होती हैं और मोटी बालों की एक डबल परत होती है जो भूरे रंग के लाल और लाल हो सकती हैं, जो कुछ सफेद धब्बे के साथ पतले होते हैं।




स्वभाव. हालांकि ओवर्का अपने परिवार के साथ अच्छा है, वह बेहद सुरक्षात्मक और रक्षात्मक है। इस कुत्ते को प्रजनन मानक के अनुसार "आम तौर पर भयंकर" के रूप में वर्णित किया गया है, जो बिजली की गति के साथ हमला करता है। यह ठीक है अगर वह चोरों के पीछे जाता है, लेकिन अगर वह एक दूत पर हमला करता है तो कहानी अलग होती है। यह एक अच्छा निगरानी है लेकिन अत्यधिक छाल डालता है। बुद्धिमान और स्वतंत्र, यह उन लोगों के साथ एक उत्कृष्ट कुत्ता है जो अपने "परिवार" पर विचार करते हैं, जिनमें बच्चों और अन्य जानवर शामिल हैं। इसकी ताकत और आक्रामक चरित्र के कारण, यह महत्वपूर्ण है कि ओवर्चका को एक अच्छा प्रशिक्षण प्राप्त हो।

ट्रेनिंग. ओवर्चका को "अल्फा कुत्ता" बनने के इच्छुक एक मालिक की आवश्यकता होती है। इसका मतलब है कि कुत्ते को किसी भी भोजन या कैंडी प्राप्त करने से पहले काम करना चाहिए और हर समय पता होना चाहिए कि वह समूह का मुखिया नहीं है। कार्य आज्ञाकारिता का प्रदर्शन करने के समान सरल हो सकता है जब "बैठे" जैसे आदेश को खिलाने से पहले दिया जाता है। कुत्ते को अपने मालिक को विनम्र रहना चाहिए या कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। चूंकि नस्ल पश्चिम में अपेक्षाकृत दुर्लभ है, इसलिए एक ट्रेनर को खोजने का प्रयास करें जो घर ले जाने से पहले इस कुत्ते की प्रकृति और स्वभाव को समझता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कोकेशियान चरवाहा कुत्ताकोकेशियान चरवाहा कुत्ता
मध्य एशिया की भेड़ का बच्चामध्य एशिया की भेड़ का बच्चा
कुत्ते एनसी 415 दिसंबर 2014 की दुनिया का सारांशकुत्ते एनसी 415 दिसंबर 2014 की दुनिया का सारांश
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
कोबेशियान पादरी बनाम तिब्बती मास्टिफ़कोबेशियान पादरी बनाम तिब्बती मास्टिफ़
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की विशेषताएं क्या हैं?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की विशेषताएं क्या हैं?
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
क्रोएशिया iक्रोएशिया i
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
कोकेशियान शेफर्ड। वी monographic प्रदर्शनी ceppc। राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2012कोकेशियान शेफर्ड। वी monographic प्रदर्शनी ceppc। राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2012
» » कोकेशियान चरवाहे
© 2021 taktomguru.com