taktomguru.com

पालतू जानवर के साथ विमान द्वारा यात्रा करते समय ध्यान में रखना क्या है

एक पालतू जानवर के साथ विमान द्वारा यात्रा करते समय ध्यान में रखना क्या है

एक पालतू जानवर के साथ विमान द्वारा यात्रा

हवाई यात्रा पालतू जानवरों के लिए बहुत तनावपूर्ण और कभी-कभी बहुत खतरनाक अनुभव हो सकती है। यह विशेष रूप से सच है जब वे आपके साथ केबिन में बजाय अतिरिक्त सामान या माल के रूप में यात्रा करते हैं। अपने पालतू जानवर की सुरक्षा सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे प्रेषित करने से पहले आवश्यक सभी प्रश्न पूछें। याद रखें कि जिन व्यक्तियों के साथ आप बात करते हैं वह आपके पालतू जानवर की सुरक्षा के लिए ज़िम्मेदार है, इसलिए विचारशील रहें!
प्रत्येक एयरलाइन के पास यात्रा के लिए अपने नियम हैं। अपनी योजनाओं को 24 या 48 घंटों की पुन: पुष्टि करें। खेल से पहले, खासकर चोटी के समय के दौरान। जितना संभव हो सके एयरलाइन के साथ किए गए अपने व्यवस्था की लिखित पुष्टि प्राप्त करें। अधिकांश एयरलाइंस में अपनी वेबसाइटों पर पालतू जानवरों के परिवहन के बारे में जानकारी होती है।

पालतू जानवर जो विमान द्वारा उड़ सकते हैं
आठ सप्ताह से अधिक उम्र के स्वस्थ जानवरों को कानूनी रूप से पशु चिकित्सक द्वारा जारी किए गए स्वास्थ्य प्रमाण पत्र को उड़ान की तारीख से दस दिन पहले नहीं होना चाहिए। किसी भी मामले में, बारह सप्ताह तक इंतजार करना उचित है। यदि आपका पालतू जानवर मौजूदा चिकित्सा स्थिति के लिए पशुचिकित्सा के नियंत्रण में है, तो आपको पशु यात्रा के पेशेवरों और विपक्ष के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

पालतू जानवर जो विमान द्वारा उड़ना नहीं चाहिए
यदि आपका पालतू पिल्ला है, बीमार है या 12 सप्ताह से कम पुराना है, तो उसे उड़ना नहीं चाहिए, क्योंकि तनाव गंभीर जटिलताओं का कारण बन सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के पशु संरक्षण अधिनियम के मुताबिक, कुत्ते और बिल्लियों को हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए कम से कम आठ सप्ताह का होना चाहिए, लेकिन 12 सप्ताह एक अधिक सुरक्षित उम्र है। ध्यान रखें कि छोटे नाक के मार्गों के कारण फ्लैट-नाक वाले जानवर (जैसे बुलडॉग, टेरियर या फारसी या मलेशियन बिल्लियों) को उच्च ऊंचाई पर सांस लेने में कठिनाई हो सकती है। यदि आपके पालतू जानवर नई या तनावपूर्ण परिस्थितियों का सामना नहीं कर सकते हैं, तो आपको परिवहन के वैकल्पिक साधनों पर विचार करना चाहिए या अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

यात्रा के लिए आवश्यकताएँ
विमान से यात्रा करने के लिए, आपके पालतू जानवर को स्वास्थ्य प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है, जो उड़ान से दस दिन पहले जारी की जाती है, और एयरलाइन द्वारा अनुमोदित एक वाहक ड्रॉवर की आवश्यकता होती है।

यात्रा करने के लिए सबसे अच्छा समय
सप्ताहांत पर उड़ान आमतौर पर सप्ताहांत की तुलना में कम जटिल होती है। सप्ताह के दौरान आप और आपके पालतू जानवर बेहतर देखभाल प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपको गर्मियों के महीनों में यात्रा करना है, तो सुबह की पहली उड़ानों या दोपहर के आखिरी उड़ानों पर तापमान कम होने पर करें। सर्दियों में, दोपहर की उड़ानें बेहतर होती हैं, क्योंकि तापमान सुबह या रात की तुलना में अधिक होता है।

उड़ने के लिए सबसे अच्छे मार्ग
डायरेक्ट और नॉन-स्टॉप फ्लाइट सर्वश्रेष्ठ हैं। अपने पालतू जानवरों को उड़ानों पर लेने से बचें जो रोकते हैं, खासकर जब यात्रियों को विमानों को बदलना चाहिए। इन अवसरों में शेड्यूल में बदलाव या साधारण मानव त्रुटि के कारण आपके पालतू जानवरों का नुकसान हो सकता है। यदि आप एक उड़ान बनाते हैं जो किसी अन्य अलग एयरलाइन से कनेक्ट होनी चाहिए, तो आपको अपने जानवर को फिर से जांचना होगा और अपने शिपमेंट के लिए एक और शुल्क देना होगा।

आवश्यक तापमान
अधिकांश एयरलाइंस जानवरों द्वारा समर्थित तापमान के संबंध में निम्नलिखित दिशानिर्देशों का उपयोग करती हैं: 3ॉर्डएम-सी से कम नहीं और 30 से अधिक नहीं। सी।

लागत
आपके पालतू जानवर की उड़ान की लागत प्रत्येक एयरलाइन द्वारा व्यक्तिगत रूप से निर्धारित की जाती है, और यह जानवर के आकार और वजन के आधार पर, साथ ही साथ कहां और कैसे पहुंचाया जा सकता है (केबिन, सामान या कार्गो सिस्टम)। यदि आपके पास परिवहन करने के लिए अपना खुद का दराज नहीं है, तो कुछ एयरलाइंस इसे बेचती हैं, लेकिन आमतौर पर एक पशु चिकित्सा की तुलना में अधिक महंगी कीमत पर।




ड्रायर्स की आवश्यकता है
एक दराज पालतू जानवर के खड़े होने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए, बारी बारी से खींचें और खींचें। यह प्रतिरोधी और अच्छी हवादार सामग्री का होना चाहिए और पानी और भोजन के लिए दो प्लास्टिक प्लेटें होनी चाहिए। यदि पालतू जानवर आपके साथ केबिन में यात्रा करता है, तो उसे एयरलाइन द्वारा अनुमोदित एक विशेष कंटेनर में ले जाना चाहिए। यदि आप दो बिल्लियों से यात्रा कर रहे हैं तो आपको थोड़ा बड़ा बॉक्स इस्तेमाल करने और उन्हें एक साथ परिवहन करने पर विचार करना चाहिए।

प्रशांतक
अधिकांश पशु चिकित्सक ट्रांक्विलाइज़र का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं करते हैं क्योंकि वे ऊंचाई के कारण प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं और अपने पालतू जानवरों को छेड़छाड़ करने के लिए कम प्रवण कर सकते हैं। यह आपके जानवर की तापमान विनियमन प्रक्रिया को भी प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकता है। दर्दनाशकों के उपयोग का सुझाव देने से पहले, अपने पशुचिकित्सा से पूछना सर्वोत्तम है, जो आयु और चरित्र, साथ ही साथ यात्रा की अवधि पर विचार कर सकते हैं।

व्यायाम
छोड़ने से पहले अपने पालतू जानवर को थोड़ा व्यायाम करने का प्रयास करें, इसलिए यह थोड़ी अधिक आराम से या थक जाएगा।

खिला
ज्यादातर मामलों में यह सलाह दी जाती है कि प्रस्थान से दो घंटे पहले अपने पालतू जानवर को खिलाने से बचें। आमतौर पर छोड़ने से पहले एक छोटा सा भोजन देना और गंतव्य पर पहुंचने के बाद एक अच्छा भोजन करना बेहतर होता है।

अपने पालतू जानवर को केबिन में अपने साथ परिवहन करना
कुछ एयरलाइनें जानवरों को केबिन में यात्रा करने की इजाजत देती हैं जब तक कि उन्हें सीटों के नीचे फिट विशेष ड्रॉर्स में पहुंचाया जाता है। आमतौर पर उड़ान के दौरान केबिन में दो से अधिक पालतू जानवरों की अनुमति नहीं है, इसलिए आरक्षण करते समय, एयरलाइन के नियमों की जांच करें। एक सामान्य नियम के रूप में, पालतू जानवरों को केबिन में उड़ान भरने की अनुमति 4.5 किलो से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकांश एयरलाइंस केबिन में पालतू जानवर के लिए यात्रा की कीमत में वृद्धि करती है। हवाई अड्डे की सुरक्षा के माध्यम से गुज़रने के दौरान, आपको अपने जानवर को दराज से हटा देना होगा और एक्स-रे मशीन के माध्यम से इसे पार करना होगा। अपने पालतू जानवरों को संलग्न करने के लिए संबंधित पट्टा के साथ कॉलर या दोहन होना सुनिश्चित करें। देरी से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि जब आप सुरक्षा से गुजरते हैं तो आपके पालतू जानवर का स्वास्थ्य प्रमाणपत्र और बोर्डिंग पास होता है।

सामान के रूप में अपने पालतू परिवहन
अतिरिक्त सामान के रूप में यात्रा करने के लिए, आपके पालतू जानवर और उसके बक्से का कुल वजन 45 किलो से अधिक नहीं होना चाहिए। यदि संयुक्त वजन इससे अधिक है, तो अधिकांश एयरलाइंस केवल पालतू जानवर को "कार्गो" के रूप में ले जायेगी।

अपने पालतू जानवर को माल के रूप में परिवहन करना
यदि पालतू जानवर अपने बॉक्स के साथ अधिकतम सामान के रूप में अधिकतम वजन (45 किलो। ज्यादातर मामलों में) की अनुमति है, तो उसे कार्गो के रूप में उड़ना चाहिए। जब ऐसा होता है, तो एयरलाइंस गारंटी नहीं देते हैं कि आपके पालतू आपके जैसे उड़ान पर यात्रा करेंगे। कीमत भी बदलती है: यह आपके बॉक्स के वजन या माप पर आधारित हो सकती है। इसे माल के रूप में भेजना जानवर को परिवहन करने के सबसे खतरनाक तरीकों में से एक है। यदि यह एकमात्र विकल्प है, तो अपने पालतू जानवर की यात्रा के हर पहलू के बारे में एयरलाइन से पूछने के लिए सावधान रहें।

अपने पालतू जानवर को माल या सामान के रूप में जांचना
चेक-इन प्रक्रिया में काफी समय लग सकता है, इसलिए उड़ान से कम से कम दो घंटे पहले हवाई अड्डे पर रहें। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी कागजी कार्य हैं और एयरलाइन पर हर किसी के साथ दोस्ताना रहें, वे आपके पालतू जानवरों की देखभाल करेंगे।
एक स्वास्थ्य प्रमाणपत्र जमा करें जो उड़ान से दस दिन पहले जारी किया गया है।
एयरलाइन द्वारा अनुमोदित वाहक ड्रॉवर ले जाएं और यह आपके पालतू जानवर के लिए सही आकार है। खिलौनों को अंदर शामिल न करें क्योंकि इससे बाधाओं और चोटों की संभावना बढ़ जाती है। घर से पुराने कपड़े, कंबल या तौलिया का एक टुकड़ा आपके पालतू जानवर को थोड़ा शांत करने में मदद कर सकता है
सुनिश्चित करें कि दराज पूरी तरह से पहचाना गया है और स्पष्ट रूप से चिह्नित किया गया है ताकि इसे दूरी से देखा जा सके। दराज को अपने पालतू जानवरों के बारे में प्रासंगिक जानकारी के साथ एक दोस्ताना संकेत दें, जैसे: हैलो, मेरा नाम है ... .. मैं एक हूं ... .. आयु ...... मैं जा रहा हूं ....... उड़ान पर ... .. पर एयरलाइन ...... यह मेरा है ... .. प्रकाश, यही कारण है कि मैं थोड़ा परेशान हूँ। मेरा ख्याल रखने के लिए धन्यवाद।
अपने जानवर की उड़ान की जांच करने के बाद, बोर्डिंग गेट पर जाएं और देखें कि आपका जानवर सुरक्षित रूप से लोड हो गया है (एक उज्ज्वल चित्रित बॉक्स इसे बेहतर पहचानने में मदद करेगा)। यदि संभव हो, तो कंपनी के एक कर्मचारी से यह सत्यापित करने के लिए कहें कि आपके पालतू जानवर को भेज दिया गया था।
अगर आपको स्टॉप या कनेक्शन बनाना होगा, तो कंपनी के कर्मियों से जांच करें कि आपके पालतू जानवर ने कनेक्शन बनाया है। यदि दूसरे शिपमेंट के लिए देरी हो रही है, तो अपने पालतू जानवरों का दावा करें, इसे चलने के लिए बाहर निकालें और फिर इसे फिर से लें।
आगमन पर आपके पालतू सामान के दावे क्षेत्र में भेजे जाएंगे। वहाँ Reclámela।

विदेश यात्रा
समय से पहले अपनी योजना बनाओ। नियम देश से देश में भिन्न होते हैं। आप हमसे परामर्श कर सकते हैं, साथ ही साथ एयरलाइन या स्थानीय दूतावास। उदाहरण के लिए, कनाडा के लिए, रेबीज के खिलाफ टीकाकरण तीन साल से अधिक नहीं हो सकता है। मेक्सिको के लिए, मैक्सिकन वाणिज्य दूतावास में पशु के स्वास्थ्य प्रमाण पत्र को पहले से सत्यापित किया जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए यात्रा पिंजरेकुत्तों के लिए यात्रा पिंजरे
अपने कुत्ते के साथ वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ऑरलैंडो के जादू का आनंद लेंअपने कुत्ते के साथ वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड ऑरलैंडो के जादू का आनंद लें
कुत्ते के लिए सही वाहक चुनेंकुत्ते के लिए सही वाहक चुनें
कुत्ते के जीवन को बचाने के लिए एक पायलट भूमि आपातकालकुत्ते के जीवन को बचाने के लिए एक पायलट भूमि आपातकाल
विमान द्वारा यात्राविमान द्वारा यात्रा
कुत्तों के साथ यात्रा करने के लिए आपको क्या करना चाहिएकुत्तों के साथ यात्रा करने के लिए आपको क्या करना चाहिए
अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्राअपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा
कुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए
अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा के लिए पांच आवश्यक युक्तियाँ
अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया एयरलाइंस केबिन में कुत्तों और बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगीअर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया एयरलाइंस केबिन में कुत्तों और बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगी
» » पालतू जानवर के साथ विमान द्वारा यात्रा करते समय ध्यान में रखना क्या है
© 2021 taktomguru.com