taktomguru.com

एक पूडल में चिंतित व्यवहार

पूडलपूडल कुत्ते के मालिकों के बीच बहुत ही लोकप्रिय नस्ल है क्योंकि वे अत्यधिक वफादारी विकसित करते हैं। यह एक ऐसी दौड़ है जो मानव ध्यान चाहता है और यही कारण है कि आपका कुत्ता हमेशा लोगों से घिरा होने की आवश्यकता पैदा कर सकता है। आपको अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने और शांत करने के लिए कुछ कदमों की आवश्यकता होगी ताकि वे एक अच्छे रिश्ते को बनाए रख सकें लेकिन निर्भरता को खत्म कर सकें।

लक्षण. पूडल को अपने पर्यावरण में उत्तेजना के बावजूद एक उत्तेजनात्मक प्राणी होने के लिए चित्रित किया गया है। इसलिए, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कुछ व्यवहार सामान्य या चिंता हैं, कुत्ते के इतिहास को जानने वाले व्यक्ति को ढूंढना सबसे अच्छा है। जिसके अनुसार, एक कुत्ते के अनुभवों में वृद्धि हुई चिंता हर समय छाल, घर में सब कुछ आप अपने दांत और पंजे के साथ प्राप्त कर सकते हैं, मूत्र नष्ट करने के लिए शुरू होता है और एक उन्माद जब उनके मानव साथी कभी कभी किया जा रहा है में बर्ताव करता है जब वे वापस आते हैं तो भी अधिक भयानक।

लोग बुरा व्यवहार कैसे बढ़ाते हैं. जब हम गले के माध्यम से किसी को अलविदा कहते हैं, चुंबन के साथ-साथ दरवाजे के बीच में वार्तालाप करते हैं, तो मनुष्य एक हबबुल बनाते हैं। हमारे पालतू के लिए, एक गुमराह शो है कि हम महत्व देते हैं और हम अनुपस्थिति के दौरान उसे याद करेंगे में, हम अक्सर चिंता परिणाम में वृद्धि हुई प्रयास में उत्पन्न कर रहे हैं। बस छोड़ने वह एक संदेश देता है कि इस अलविदा किराने की दुकान के लिए एक यात्रा या काम पर आठ घंटे पारी से भी अधिक है से पहले एक कुत्ते के लिए ध्यान का एक अत्यधिक राशि का प्रदर्शन करें। इस तरह के मामलों में अपने कुत्ते के साथ खेल से एक घंटे पहले समय बिताना सबसे अच्छा है ताकि आप बिना दृश्य किए घर छोड़ सकें। आपके पालतू जानवर अपनी अनुपस्थिति को उनके दैनिक दिनचर्या के हिस्से के रूप में देखेंगे और उन्हें डर नहीं होगा।




अपनी अनुपस्थिति का अभ्यास करें. अपने कुत्ते को आपकी अनुपस्थिति में अनुकूलित करने का सबसे अच्छा तरीका स्वयं को अनुपस्थित करना है। अपनी दैनिक दिनचर्या का अपना अनुपस्थिति हिस्सा बनाएं ताकि आपका कुत्ता इस स्थिति को स्वीकार कर सके और इसे असामान्य चीज़ के रूप में नहीं देखता। छोटी अनुपस्थिति अवधि के साथ शुरू करें। यह आपके कुत्ते को अनुकूलित करने की इजाजत देता है कि जब आप छोड़ें तो आपको वापस आने में देरी नहीं होगी। आपके पालतू जानवर को यह देखने का एक सफल अनुभव होगा कि आप उसे लंबे समय तक अकेले नहीं छोड़ते हैं। थोड़ा सा, आप उस समय की मात्रा में वृद्धि करेंगे जब आप लौटने में देरी करेंगे या दिन के लिए आप कितनी बार अनुपस्थित होंगे। यह आपके कुत्ते को दिखाएगा कि आपका आने और जाने पर घर पर आपकी सामान्य गतिविधि का हिस्सा है।

जब आप बाहर हैं. यदि संभव हो, तो घर में शोर के समान स्तर के लिए कदम उठाएं जब आप हों। यदि आपके बच्चे टीवी देखते हैं या वीडियो गेम खेलते हैं और कुत्ता सुनने के लिए बैठता है और देखते हैं कि वे क्या करते हैं, तो आप दूर होने पर टेलीविजन पर गेम छोड़ने पर विचार करें। कुछ कुत्ते टेलीविजन पर अन्य जानवरों को देखने का आनंद लेते हैं। यदि आप परिवार में एक साथ रहते हैं तो आप अपने घर में बहुत कुछ बोलते हैं, अनुपस्थित होने वाले अंतर को भरने के लिए एक रेडियो छोड़ दें। इस तरह आपका कुत्ता अकेला महसूस नहीं करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
क्या जैक रसेल आमतौर पर चिंता का हमला करता है?क्या जैक रसेल आमतौर पर चिंता का हमला करता है?
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
पूडल की देखभालपूडल की देखभाल
एक पाउडर खिलौना की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका हैएक पाउडर खिलौना की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
अलगाव चिंता क्या है?अलगाव चिंता क्या है?
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
पूडल प्यारपूडल प्यार
» » एक पूडल में चिंतित व्यवहार
© 2021 taktomguru.com