taktomguru.com

क्या वे तनाव पीड़ित हो सकते हैं?

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
क्या वे तनाव पीड़ित हो सकते हैं?
एक पल के लिए बंद करो। अपनी आंखें बंद करो और सांस लें, आराम करने की कोशिश करें। अब, अपने कुत्ते को देखो। क्या आपने अपने व्यवहार में कोई बदलाव देखा है? क्या आप अचानक चोट लगने तक अचानक आक्रामक या अनिवार्य रूप से चाटते हैं? आपके कुत्ते को तनाव हो सकता है और आप वह हो सकते हैं जिसने उसे संक्रमित किया है।


ऐसे कई अध्ययन हैं जिनमें कोई संदेह नहीं है: पालतू जानवर, इंसानों की तरह, तनाव पैदा कर सकते हैं। यह जीव से किसी आपात स्थिति में प्रतिक्रिया से अधिक नहीं है जो सामान्य परिस्थितियों में होने वाली प्रतिक्रिया से अधिक तीव्रता की प्रतिक्रिया या प्रतिक्रिया की मांग करता है। दिल की दर बढ़ जाती है, तंत्रिका तंत्र अधिकतम सतर्कता में प्रवेश करता है और एड्रेनालाईन जैसे पदार्थों को गुप्त करता है जो इंद्रियों को पूर्ण क्षमता पर काम करने में मदद करता है। यह प्रतिक्रिया हानिकारक नहीं है - यह एक निश्चित स्थिति को दूर करने में मदद करता है - जब तक कि यह समय में लंबे समय तक नहीं है।

कुत्तों की बड़ी संवेदनशीलता होती है और बिना किसी प्रयास के हमारे मन की स्थिति को समझते हैं। इस प्रकार, एक त्वरित मास्टर जानवर को अपने तनाव के रूप में महसूस कर देगा। इस मामले में, क्योंकि यह एक सतत स्थिति होगी, पालतू जानवर इसे हल करने में सक्षम नहीं होंगे और आराम करने में सक्षम नहीं होंगे। हमें अवगत होना चाहिए: हमारे कुत्तों को हमारे साथ क्या होता है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम बिना किसी संघर्ष के संतुलित लोगों को बनाए रखने का प्रयास करें।
लेकिन यह हमेशा मास्टर की गलती नहीं है। एक कुत्ता जो थोड़ा व्यायाम करता है, जो अकेले बहुत समय बिताता है और ऊब जाता है क्योंकि इसमें पर्याप्त उत्तेजना नहीं होती है, तनाव हो सकती है। समाधान बहुत आसान है: आपको अधिक समय बिताना होगा, उसे परिवार का हिस्सा महसूस करने दें और उसे अन्य कुत्तों के साथ संपर्क करने दें। मत भूलना, वे सामाजिक जानवर हैं जिन्हें संबंधित होने की आवश्यकता है। जब अकेला छोड़ दिया, अपने atenciуn विचलित करने के लिए एक कपड़ा या algъn गर्भवती वस्तु गंध मास्टर और कई खिलौने मदद कर सकते हैं (हम अपने हाथों रगड़ इससे पहले कि हम छोड़ दिया क्या harб हमारे खुशबू है और हमारे दोस्त की शांति के लिए योगदान tambiйn कि) ।



आपके पर्यावरण में एक बदलाव भी हानिकारक हो सकता है। एक कदम आपको सोचने से ज्यादा प्रभावित कर सकता है लेकिन आपके पुराने घर की गंध से प्रभावित खिलौनों या वस्तुओं से आपको आश्वस्त किया जाएगा। इसके अलावा, अगर हमारे पालतू जानवर के कुछ फर्नीचर के लिए एक विशेष पूर्वाग्रह है, तो हमें इसे नए घर ले जाने पर विचार करना चाहिए।
न ही दंड या रोता है कि हमारे दोस्त मदद समझ में नहीं आता है। आपको कुछ नियमों को शिक्षित और स्थापित करना है, लेकिन हमेशा जानवरों के प्रति स्नेह और सम्मान से।
पशुचिकित्सा का दौरा या परिवार के सदस्य के आने की स्थिति ऐसी स्थितियां हैं जिनसे हमारा कुत्ता बर्दाश्त नहीं कर सकता है। स्नेह से उससे बात करते हुए, उसे आश्वस्त करते हुए और उसे महत्वपूर्ण महसूस करने के लिए और अधिक समय देने के लिए, उसका डर और चिंता गायब हो जाएगी।
दिनचर्या उनके लिए महत्वपूर्ण है, यही कारण है कि वे अपनी आदतों को परेशान करने वाले परिवर्तनों से प्रभावित होते हैं। ऐसा नहीं है कि हम अपने जीवन को एक सैन्य शासन के साथ व्यवस्थित करते हैं लेकिन हम भोजन, पैदल चलने या खेल के लिए कार्यक्रम निर्धारित करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
कुत्ते में टीकों के दुष्प्रभावकुत्ते में टीकों के दुष्प्रभाव
क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
हमले और न्यूरोसिसहमले और न्यूरोसिस
तोते में तनावतोते में तनाव
» » क्या वे तनाव पीड़ित हो सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com