taktomguru.com

एक हम्सटर खिला रहा है

हैम्स्टर को गतिविधि और उत्तेजना का प्यार है।
सीरियाई हैम्स्टर लोकप्रिय इनडोर पालतू जानवर हैं जो उनकी प्यारी उपस्थिति और उनके मित्रवत और चंचल प्रकृति के कारण हैं। हम्सटर "टेडी बियर" नामित किया गया, यह छोटा अस्पष्ट जानवर लड़ाई दे सकता है अगर उसे सही परिस्थितियों से खिलाया नहीं जाता है।

एक हम्सटर खिला रहा है

सीरियाई हम्सटर या उन लोगों को आश्चर्यचकित करें जिन्हें पालतू नहीं किया गया है, क्योंकि वे उन लोगों के हाथ काट सकते हैं जो उन्हें खिलाते हैं।
यह सुनिश्चित करने के लिए कि सीरियाई हम्सटर के काटने ने केवल अपना भोजन रखा है, न कि आपकी अंगुलियों को, एक अनुष्ठान को बढ़ावा दें और इसे आराम से खिलाएं।

एक हैम्स्टर फ़ीडिंग की देखभाल




अपने हम्सटर जगाओ. सीरियाई हैम्स्टर अक्सर रात के दौरान अपने रात्रि प्रकृति के कारण सोते हैं। जब वे एक रक्षा तंत्र द्वारा चौंकाते हैं तो ये जानवर रिफ्लेक्सिव रूप से काटते हैं। अपने हाथ से एक हम्सटर मत जगाओ। पिंजरे को धीरे-धीरे टैप करें या उसे उठाने के लिए हम्सटर से बात करें।
अपने हम्सटर को अपने स्तर पर शामिल करें। जब वे शीर्ष पर पहुंचते हैं तो सीरियाई हैम्स्टर डरते हैं, इसलिए वे पिंजरे के अंदर नहीं आते हैं। डर को कम करने के लिए हम्सटर के साथ आंखों में देखो।
अपने हाथ धो लो. आपके भोजन की गंध वाली उंगलियों को दोपहर के भोजन के रूप में माना जा सकता है।

अपने हम्सटर तक पहुंचें.

धीरे-धीरे अपने हम्सटर की तरफ अपना हाथ बढ़ाएं। धीरे-धीरे अपनी उंगलियों को अपने हम्सटर के चेहरे के करीब रखें। सीरियाई हम्सटर खाने से पहले अपनी उंगलियों को गंध दें।
हैम्स्टर के पास दृष्टि की समस्याएं हैं, इसलिए वे गंध की भावना से काफी हद तक काम करते हैं। अपनी उंगलियों को गंध करने के लिए अपने हम्सटर को अनुमति देने से आपको पता चल जाता है कि यह एक करीबी दोस्त है।
अपने हाथ की हथेली में एक इलाज या थोड़ी मात्रा में भोजन रखें। धीरे-धीरे अपने हाथ से अपने हम्सटर की तरफ पहुंचें। अपने हम्सटर को भोजन को पुनः प्राप्त करने के लिए अपने हथेली पर ध्यान केंद्रित करने दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
हम्सटर का गर्भावस्थाहम्सटर का गर्भावस्था
हम्सटर की देखभालहम्सटर की देखभाल
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
घर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैंघर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैं
हैम्स्टर के प्रकारहैम्स्टर के प्रकार
हम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहासहम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहास
एक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजनएक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजन
हैम्स्टर की देखभाल के लिए 10 नियमहैम्स्टर की देखभाल के लिए 10 नियम
मेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैंमेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैं
» » एक हम्सटर खिला रहा है
© 2021 taktomguru.com