taktomguru.com

स्पेन 2014 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर नींव संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया है

स्पेन में तुलना किए गए जानवरों के त्याग और गोद लेने पर एफ़िनिटी फाउंडेशन स्टडी 2014 प्रस्तुत की गई है

स्पेन में संरक्षक हर पांच मिनट में एक जानवर इकट्ठा करते हैं

संरक्षक द्वारा उठाए गए 140,000 से अधिक कुत्तों और बिल्लियों: केवल 44% अपनाए गए थे। आर्थिक कारक छोड़ने के आरोप में मुख्य कारण के रूप में दोहराए जाते हैं, इसके बाद अप्रत्याशित लिटर और जानवर के व्यवहार के बाद। मई से अगस्त तक बिल्लियों के लिटर को छोड़कर, सुरक्षात्मक संस्थाएं जानवरों को इकट्ठा करने वाली लय वर्ष के दौरान अलग-अलग नहीं होती हैं।

पिछले साल, हमारे देश में सुरक्षात्मक समाजों द्वारा कुल 106,781 कुत्तों और 33,410 बिल्लियों को एकत्रित किया गया था, "त्याग और गोद लेने पर फंडासिऑन एफ़िनिटी स्टडी 2014". जिसका मतलब है कि हर पांच मिनट में कुत्ते या बिल्ली को स्पेन में एक इकाई द्वारा उठाया जाता है। यह एक बहुत ही उच्च आकृति है कि, जागरूकता अभियानों के बावजूद, स्थिर बनी हुई है।

"यह चिंताजनक है कि अभी भी इतने सारे पशु त्याग हैं और साथ ही साथ गोद लेने का स्थगित हो गया है। जब हम घर पर एक साथी जानवर का स्वागत करना चाहते हैं तो हमें विचारशील निर्णय लेने के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहिए। एफ़िनिटी फाउंडेशन जिम्मेदार गोद लेने को बढ़ावा देता है और हम मानते हैं कि सह-अस्तित्व से पहले प्रतिबिंब लंबी अवधि की प्रतिबद्धता को लंगरने के लिए महत्वपूर्ण है, और त्याग के मामलों को कम करने में मदद करता है " इसाबेल Buil कहते हैं, Fundacion एफ़िनिटी के निदेशक।

और यह है कि गोद लेने के आखिरी विकल्पों में से एक है जब घर पर एक पालतू जानवर की मेजबानी करने का फैसला किया जाता है: अध्ययन एफ़िनिटी फाउंडेशन ने इसका खुलासा किया सबसे सामान्य विकल्प इसे परिवार या दोस्तों से उपहार के रूप में प्राप्त करना है. विशेष रूप से, लगभग आधा कुत्तों (43%) और बिल्लियों के एक तिहाई से अधिक (40%) उपहार के रूप में उनके घर आए। एक विकल्प जिसमें जोखिम शामिल होता है यदि किसी जानवर को शामिल करने का निर्णय उस व्यक्ति द्वारा नहीं किया जाता है जो इसके लिए जिम्मेदार होगा।

खरीद कुत्तों के मामले में दूसरा विकल्प है (21%), जबकि, के मामले में बिल्लियों, दूसरी तरफ सड़क पर उठा रहा है व्यक्ति द्वारा (2 9%)।

सुरक्षात्मक में जानवरों का गंतव्य
2014 में संरक्षक द्वारा एकत्र किए गए पालतू जानवरों में से, आधा से कम अपनाया गया था (44%), उसके मालिक को 17% जानवरों के -इन मामले devolviу खो habнan और माइक्रोचिप के लिए धन्यवाद devueltos- हो सकता है, 16% अभी भी सुरक्षात्मक में रहने वाले और 12% बलि दी गयी।

माइक्रोचिप के साथ एकत्र किए गए पालतू जानवरों का प्रतिशत पिछले वर्ष के दौरान थोड़ा बढ़ गया है, कुत्तों के मामले में यह एकत्रित लोगों में से 30% तक पहुंचता है और बिल्लियों के मामले में यह केवल 3% तक पहुंच जाता है। वे अभी भी बहुत कम आंकड़े हैं। कुत्तों और बिल्लियों की सही पहचान और पंजीकरण उन जानवरों के रिटर्न के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है जो खो गए हैं, और ड्रॉपआउट को कम करने के लिए भी।

"Todavнa कोई रास्ता नहीं जाने के लिए, हम माइक्रोचिप का उपयोग को बढ़ावा देने और रजिस्टर पशु, अगर खो दिया है उसी तरह हमें विश्वास है कि esterilizaciуn उपायों को रोकने के लिए एक के रूप में बढ़ावा देने के लिए आवश्यक है में उनके मालिकों को वापस किया जा सकता सक्षम करने के लिए करना चाहिए भविष्य में ड्रॉपआउट " एफ़ेलिटी फाउंडेशन के निदेशक इसाबेल बुइल की पुष्टि करता है।




कब और क्यों इसे छोड़ दिया जाता है
यद्यपि एक धारणा है कि गर्मी की अवधि में सबसे ज्यादा ड्रॉपआउट होता है, एफ़िनिटी फाउंडेशन अध्ययन एक साल से अधिक दर्शाता है कुत्तों के मामले में कुत्तों का संग्रह साल भर स्थिर रहता है (1 टर्म 33%, 2є अवधि 34%, 3 आर अवधि 33%) और बिल्लियों के मामले में, litters, जहां हम एक चोटी दूसरी तिमाही (1 टर्म 25% के दौरान एकत्र लगता है के जन्म की प्राकृतिक प्रक्रिया के कारण, 2є अवधि 42%, तीसरी अवधि 33%)।

अध्ययन के अनुसार, कारणों के बारे में, त्याग के मुख्य कारण अभी भी आर्थिक कारक हैं (16%), अवांछित लिटर (13%), पशु व्यवहार (12%) या जानवर के लिए ब्याज की कमी (9%)।

"यदि पालतू जानवरों का नसबंदी स्पेन में अधिक व्यापक था तो हम ड्रॉपआउट में महत्वपूर्ण कमी प्राप्त कर सकते थे", एफ़ेलिटी फाउंडेशन के निदेशक इसाबेल Buil कहते हैं।

त्याग किए जानवरों की प्रोफाइल
कुत्ते अभी भी सुरक्षात्मक समाजों और नगर पालिकाओं द्वारा एकत्रित मुख्य पशु है, हालांकि बिल्लियों ने पिछले वर्ष की तुलना में पांच अंक बढ़ाए हैं, जो संग्रह के पहले से 28% का प्रतिनिधित्व करते हैं।

बिल्लियों के मामले में, लगभग 40% इकाइयां बताती हैं कि वे उपनिवेशों का प्रबंधन करते हैं। इनमें से प्रत्येक इकाई औसत 35 उपनिवेशों को रखती है जिनमें से प्रत्येक में लगभग 12 फेलिन होती है। इन इकाइयों, जो संरक्षक और टाउन हॉल हो सकते हैं, स्वास्थ्य को नियंत्रित करने, कॉलोनी के सदस्यों को निर्जलित करने और जिम्मेदार बनाने के लिए जिम्मेदार हैं।

एकत्रित जानवरों में से 70% से अधिक सड़क पर पाए गए हैं. शेष 30% सीधे मेजबान इकाइयों को ले जाया गया, लेकिन एकत्रित जानवरों में से केवल 9% में से केवल अपने मालिक द्वारा लिया गया था।

यद्यपि एकत्रित कुत्तों और बिल्लियों के बहुमत मेस्टिज़ोस हैं, 22% कुत्ते और 10% बिल्लियों शुद्ध हैं और उम्र के मामले में, हम पाते हैं दोनों वरिष्ठ, वयस्क और पिल्ला। पिल्ले के मामले में, यह स्पेन में पिल्लों की कुल आबादी की तुलना में एक प्रतिशत अधिक है।

अंत में, एफ़िनिटी फाउंडेशन के निदेशक इसाबेल बुइल ने बताया "यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इतने सारे लोगों की भागीदारी जो सुरक्षात्मक इकाई के भागीदार या स्वयंसेवक के रूप में योगदान करते हैं, इन जानवरों की देखभाल करने के लिए जो उनके घर खो चुके हैं।"

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नीली प्लेटनीली प्लेट
Mundoanimalia.com ने छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए समर्पित एक नया खंड लॉन्च कियाMundoanimalia.com ने छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए समर्पित एक नया खंड लॉन्च किया
10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है10 वर्षों में पालतू जानवरों की बिक्री 10% घट जाती है
यूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर हैयूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर है
100X100 मास्कॉट, एक साथी जानवर को अपनाने के लिए सबसे अच्छा परिदृश्य100X100 मास्कॉट, एक साथी जानवर को अपनाने के लिए सबसे अच्छा परिदृश्य
फंडासिऑन एफ़िनिटी ने जानवरों के त्याग के खिलाफ अभियान # नोसनोनमोडाडा लॉन्च कियाफंडासिऑन एफ़िनिटी ने जानवरों के त्याग के खिलाफ अभियान # नोसनोनमोडाडा लॉन्च किया
हमारे कुत्तों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपकी मदद महत्वपूर्ण हैहमारे कुत्तों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपकी मदद महत्वपूर्ण है
स्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्मानास्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्माना
2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए
साथी जानवरों के कल्याण के लिए एक साथ, दानी रोविरा और नींव संबंधसाथी जानवरों के कल्याण के लिए एक साथ, दानी रोविरा और नींव संबंध
» » स्पेन 2014 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर नींव संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया है
© 2021 taktomguru.com