taktomguru.com

हमारे में डोबर्मन पिंसर की बचाव साइटें।

डोबर्मन चेहरायदि आप किसी कुत्ते को घर की ज़रूरत में अपनाना चाहते हैं, तो उसे खोजने के लिए डोबर्मन बचाव स्थल सही जगह हो सकती है। जो लोग इन संगठनों को चलाते हैं वे दौड़ से प्यार करते हैं, वे कुत्तों की बहुत अच्छी देखभाल करते हैं और ध्यान से प्रत्येक के लिए सबसे अच्छा घर चुनते हैं।

स्वास्थ्य और चिकित्सा सहायता. Doberman Pinscher जब एक बचाव कार्यक्रम है, चाहे वह एक शरण, एक मालिक है जो अधिक या सड़कों नहीं चाहता है से आता है, पहला कदम आमतौर पर पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा है। मानक यात्राओं में टीका या चोटों के लिए टीकाकरण, दिल की धड़कन परीक्षण और उपचार शामिल हैं। कुछ संगठन पशु चिकित्सकों से भी पूछते हैं कि उनके पास माइक्रोचिप है और लगभग हमेशा जोर देते हैं कि कुत्तों को फेंक दिया जाना चाहिए या न्यूरर्ड किया जाना चाहिए। सभी गोद लेने वाले डोबर्मन सही स्वास्थ्य में नहीं हैं, लेकिन सम्मानित संगठन यह सुनिश्चित करेंगे कि आप एक कुत्ते की शारीरिक स्थिति और गोद लेने के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले विशेष जरूरतों के बारे में जानेंगे।

एक डोबर्मन के लिए खोजें. कुछ अमेरिकी बचाए गए साइटों में उनकी सुविधाओं का दौरा करने, कुत्तों से मिलने और एक अच्छा खेल खोजने के लिए खुले दिन हैं। ये संगठन आमतौर पर पूछते हैं कि आप अपने अन्य पालतू जानवर (यदि आपके पास हैं) के साथ जाते हैं ताकि बचाव कर्मचारी और आप सुनिश्चित हो सकें कि जानवर साथ मिलते हैं। अन्य संगठन आपको अपने घर और डोरमैन में इच्छित गुणों का वर्णन करने वाले एप्लिकेशन को सबमिट करने के लिए कहते हैं। जब वे आपके कुत्ते को प्राप्त करने वाले कुत्ते को प्राप्त करते हैं, तो वे एक बैठक आयोजित करेंगे। यदि आप डोबर्मन को अपनाते हैं और फिर निर्णय लेते हैं कि आप इसे नहीं रख सकते हैं, तो अधिकांश बचाव साइटें उन्हें वापस स्वीकार करती हैं। वास्तव में, कुछ लोगों को यह आवश्यक है कि आप अपने साथ एक और घर ढूंढने के बजाय कुत्ते को अपने साथ ले जाएं।

गोद लेने की आवश्यकताएं. ये डोबर्मन अक्सर दर्दनाक घटनाओं से गुजरते हैं, इसलिए बचावकर्ताओं का मुख्य लक्ष्य उन्हें जिम्मेदार, आर्थिक रूप से स्थिर और प्यार करने वाले लोगों के साथ स्थायी घर ढूंढना है। आपको पशु चिकित्सक के संदर्भ, आपके घर का विवरण और आपकी व्यक्तिगत जानकारी, आपके साथी और अन्य पालतू जानवरों के संदर्भ के साथ एक विस्तृत आवेदन भरना होगा। इसके अलावा, आपको आम तौर पर एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा कि कुत्ता एक इनडोर पालतू जानवर होने जा रहा है जिसे आप घर के बाहर श्रृंखला में नहीं जा रहे हैं और आपके पास एक बाड़ वाली यार्ड है जहां आप व्यायाम कर सकते हैं। प्रत्येक संगठन की इसकी आवश्यकताएं होती हैं, जैसे कि अगर आप कुत्ते को वापस लेना चाहते हैं तो संपर्क में रहें और संपर्क में रहें।




अपने गोद लेने से पहले एक डोबर्मन की देखभाल. कई अमेरिकी बकाया साइटें डोबर्मन के लिए पालक घरों पर भरोसा करती हैं जिन्हें अभी तक अपनाया नहीं गया है या घर हमेशा के लिए तैयार नहीं हैं। पालक माता-पिता कुत्तों से प्यार करते हैं, एक-दूसरे के व्यक्तित्व और स्वभाव को जानते हैं और आवश्यक प्रशिक्षण भी प्रदान कर सकते हैं। यदि आप डोबर्मन को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके दत्तक माता-पिता आपको अपने परिवार के नए सदस्य के बारे में मूल्यवान जानकारी दे सकते हैं। यदि आपको नस्ल के साथ अनुभव है और आप पालक माता-पिता बनना चाहते हैं, तो जानकारी प्राप्त करने के लिए स्थानीय बचाव स्थल से संपर्क करें - कई संगठनों को पालक घरों की निरंतर आवश्यकता है।

शुल्क, दान और स्वयंसेवीकरण. डोबर्मन बचाव साइटें एक प्रेमपूर्ण नौकरी करती हैं और अधिकांश गैर-लाभकारी संगठनों के रूप में काम करती हैं। कुछ गोद लेने का शुल्क लेते हैं जबकि अन्य विशिष्ट मात्रा के साथ दान की सलाह देते हैं। ये फीस पशु चिकित्सा देखभाल, भोजन और अन्य जरूरतों की लागत को कवर करने में मदद करती है। आपके राज्य और बचाव की स्थिति के आधार पर, आपके दान भी आपके करों से कम हो सकते हैं। यदि आप अपने क्षेत्र में डोबर्मन की मदद करना चाहते हैं, तो संगठन से संपर्क करें कि क्या उन्हें परिवहन के लिए स्वयंसेवकों की आवश्यकता है, कुत्तों के साथ खेलें, उनका अभ्यास करें या गोद लेने के कार्यक्रमों में सहायता करें।

एक डोबरमैन बचाव साइट खोजें. अधिकांश डोबर्मन बचाता है साइट केवल उन लोगों को स्वीकार करेगी जो दो से तीन घंटे त्रिज्या के भीतर रहते हैं। अपने क्षेत्र में एक संगठन को खोजने के लिए आपको संयुक्त राज्य अमेरिका बचाव क्लब डोबर्मन पिंसर की वेबसाइट पर जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती हैडोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है
डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाहडोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?
एक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलताएक डोबर्मन में संक्रामक दिल की विफलता
डॉबर्मन के प्रकारडॉबर्मन के प्रकार
» » हमारे में डोबर्मन पिंसर की बचाव साइटें।
© 2021 taktomguru.com