taktomguru.com

कुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ें

एक पशु चिकित्सक एक कुत्ते के आहार के लिए और अधिक फाइबर पता चलता है जब आम तौर पर यह मदद करने के लिए आप से बचने कब्ज या गुदा ग्रंथियों सामान्य रूप से कार्य रखना है। पुराने कुत्ते को स्वस्थ रहने के लिए अक्सर अधिक फाइबर की आवश्यकता होती है। यह कुत्ते के आहार में फाइबर जोड़ने के कुछ आसान तरीके हैं।

कुत्ता खानाअपने कुत्ते की देखभाल के साथ सबसे अच्छा काम करने के लिए छोटी मात्रा और प्रयोग से शुरू करें।

अनुदेश

कुत्ते के भोजन में ब्रंच का एक चुटकी जोड़ें। चावल की चोटी, गेहूं की चोटी और जई का दल फाइबर में उच्च है। ब्रान अनाज की बाहरी परत है और अनाज संसाधित होने पर अक्सर हटा दिया जाता है ताकि पौष्टिक मूल्य का एक हिस्सा खो गया हो। एक छोटी सी मात्रा बेहतर है। पाचन में सुधार के लिए इसे थोड़ा पानी में विसर्जित करें।

एक सेब साझा करें सेब फाइबर और अन्य पोषक तत्वों में समृद्ध हैं। बीज और दिल को हटा दें। ऐप्पल के बीज में साइनाइड की थोड़ी मात्रा होती है जो पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हो सकती है। कुछ कुत्ते लाल सेब की तरह हैं, जबकि अन्य ग्रैनी स्मिथ की तरह हरी सेब पाई पसंद करते हैं। एक चम्मच unsweetened सेबसौस एक महान croquette आभूषण है।




कुत्ते के भोजन में एक अनियंत्रित डिब्बाबंद कद्दू चम्मच डालो। कद्दू पाई के साथ भरवां नहीं, केवल डिब्बाबंद कद्दू का प्रयोग करें। एक छोटे कुत्ते और बड़े कुत्तों के लिए साइन अप करने के लिए 1 ग्राम का एक चम्मच के लिए 1/2 चम्मच का प्रयोग करें। कुत्ते जैसे स्वाद और दस्त और कब्ज दोनों में मदद कर सकते हैं। स्क्वैश में अच्छी तरह से जमा तो यह आइस क्यूब ट्रे में जब तक जरूरत रखा जा सकता है और फिर फ्रीजर बैग में संग्रहीत क्यूब्स।

चावल को पारिवारिक भोजन के लिए सेट करें और कुत्ते के लिए बचे हुए बचाओ। ब्राउन चावल में सफेद चावल फाइबर तीन गुना होता है। इस चावल के कुछ चम्मच भोजन में एक आभूषण के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आवश्यक हो तो इसे शोरबा स्वाद के साथ परोसा जा सकता है।

कुत्ते के खाद्य पदार्थों में स्वस्थ सब्जियों को मिलाएं या उनका इलाज करें। कई कुत्ते गाजर की छड़ें, मटर या हरी बीन्स खाते हैं। डिब्बाबंद सब्जियों का उपयोग न करें, क्योंकि वे अक्सर सोडियम में उच्च होते हैं, जो पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हो सकते हैं। कम सोडियम सामग्री वाले जमे हुए मिश्रित सब्जियां बहुत उपयोगी होती हैं और जल्दी से पकाया जा सकता है या पकाया जा सकता है। एक उग्र कुत्ते के लिए, भोजन में चिकन शोरबा का थोड़ा सा स्वाद में सुधार करता है।

इन युक्तियों के साथ आप अपने कुत्ते या पिल्ला की बेहतर देखभाल कर सकते हैं और फाइबर में समृद्ध एक बेहतर आहार प्रदान कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?
9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
मेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँमेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
कुत्तों जो फल खाते हैंकुत्तों जो फल खाते हैं
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
» » कुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ें
© 2021 taktomguru.com