taktomguru.com

क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?

कॉर्गिस पालतू जानवरCorgis उन लोगों के लिए उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं जो उन्हें सतर्क रखने के लिए एक चुस्त और सक्रिय साथी की तलाश में हैं। अपने छोटे शरीर को मूर्ख मत बनो क्योंकि यह एक महान व्यक्तित्व है।

दिखावट. कभी-कभी अच्छी चीजें छोटे पैकेजों में आती हैं और कोर्गी कोई अपवाद नहीं है। दो प्रकार के कॉर्गिस हैं: वेल्श कोर्गी कार्डिगन और पेमब्रोक वेल्श कोर्गी। उनके बीच सबसे बड़ा भौतिक अंतर यह है कि कार्डिगन की पूंछ है जबकि पेम्ब्रोक का छोटा स्टंप या कोई नहीं है। दोनों प्रकार के कॉर्गिस लंबे मजबूत शरीर और छोटे पैरों के साथ महान धावक हैं। ये मध्यम आकार के कुत्तों का वजन 25 से 35 पाउंड के बीच होता है और अधिकतम 12 सेंटीमीटर तक पहुंच जाता है। यदि आप कुत्तों का आनंद लेते हैं जिनके पास महान व्यक्तित्व हैं तो यह आदर्श नस्ल हो सकती है।

स्वभाव. तथ्य यह है कि कोर्गी एक छोटा नस्ल कुत्ता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपकी वफादार और सुरक्षात्मक प्रकृति के लिए जाना जाने से आपकी रक्षा नहीं कर सकता है। मूल रूप से एक झुंड कुत्ते के रूप में उठाया गया, वह जल्दी से अपने मानव रिश्तेदारों की रक्षा करेगा जैसे कि वे उनके झुंड थे। चूंकि वे अपने आस-पास के बारे में बहुत सतर्क और जागरूक हैं, इसलिए वे कभी-कभी हर अज्ञात शोर पर छाल डालते हैं, जो उन्हें एक उत्कृष्ट निगरानी प्रदान करता है। अधिकांश कॉर्गिस मिलनसार और स्नेही होते हैं, जो उन्हें अपने मालिकों और अन्य पालतू जानवरों के साथ जल्दी से दोस्त बनने में मदद करता है। जब वे ध्यान रखते हैं और कृपया खुश होने के लिए तैयार होते हैं, तो वे सही ढंग से बढ़ते हैं, लेकिन अगर उनकी ऊर्जा ठीक से नहीं चलती है तो वे एक समस्या बन सकते हैं। यह एक बहुत ही बुद्धिमान नस्ल है जो समस्या निवारण गतिविधियों का आनंद लेती है। यदि आपको आज्ञाकारिता और उच्च प्रदर्शन प्रशिक्षण में उत्कृष्टता प्राप्त करने की क्षमता के साथ एक सुरुचिपूर्ण पालतू जानवर को अपनाने का विचार पसंद है, तो कॉर्गि आपके परिवार के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है।




स्वच्छता. कोर्गी बालों में फर्श, फर्नीचर, कपड़े और यहां तक ​​कि भोजन में भी कमरा ढूंढने की आदत है। इस दौड़ में घने मध्यम लंबे बाल की एक डबल परत है जो उन्हें महान शेडर्स बनाता है। यदि आपको कोर्गी के मालिक होने का विचार पसंद है लेकिन यह बालों वाली समस्या बनने की संभावना के बारे में चिंतित है, तो आपको निराशा नहीं करना चाहिए क्योंकि नियमित ब्रशिंग बालों को फैलाने में मदद कर सकती है।

स्वास्थ्य. अधिकांश कॉर्गिस का औसत जीवन 12 से 15 वर्ष होता है और आमतौर पर स्वस्थ कुत्ते होते हैं। अधिकांश प्रजनकों की देखभाल के लिए धन्यवाद, कुछ आनुवंशिक स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं। विचार करने के लिए कुछ संभावित स्वास्थ्य समस्याओं में हिप डिस्प्लेसिया, मोतियाबिंद, प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए) और वॉन विलेब्रैंड की बीमारी शामिल है।

युक्तियाँ. आपको अपने कोर्गी को सामाजिक बनाने में या देनदार को दिखाने में देरी नहीं होनी चाहिए। ये कुत्ते तब तक दोस्ताना और प्रशिक्षित होते हैं जब तक कि वे कम उम्र से सामाजिककृत होते हैं और मनुष्यों को नेताओं के रूप में स्वीकार करना सीखते हैं। कभी-कभी वे बहुत स्मार्ट होते हैं। पर्याप्त शारीरिक और मानसिक उत्तेजना के बिना, एक कॉर्गि खुद को शरारत या कुछ नष्ट करके मनोरंजन कर सकता है। अपने शरीर और दिमाग का अभ्यास करने वाली नियमित गतिविधियों में अपने कोर्गी को शामिल करना आपको परेशानी से दूर रखने में मदद करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
एक कुत्ते dorgi के लिए देखभालएक कुत्ते dorgi के लिए देखभाल
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
पेमब्रोक वेल्श कोर्गीपेमब्रोक वेल्श कोर्गी
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
पेमब्रोक के वेल्श कोर्गीपेमब्रोक के वेल्श कोर्गी
कॉर्गिस की देखभालकॉर्गिस की देखभाल
एक वेल्श कोर्गी के लिए आहारएक वेल्श कोर्गी के लिए आहार
» » क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
© 2021 taktomguru.com