taktomguru.com

प्रसिद्ध Huskys

प्रसिद्ध huskysसाइबेरियाई हकीस dogsled दौड़ पर्याय बन गया है कि अच्छे साथी हो सकता है (आज की दुनिया में यह इन अवधारणाओं को अलग करना मुश्किल है), अभी भी कुछ बहुत प्रसिद्ध हैं। इन कुत्तों को अलास्का कर्कश, Balto, जो जीवन ciendos बचाया 1925 में बच्चों के लिए डिप्थीरिया अतिविष वितरित करने के लिए, अमेरिकी जनता के कुत्ते हीरो बनने नोम को एंकोरेज से एक यात्रा बनाने के लिए कर रहे हैं।

बाल्टो, टोगो और फ़्रिट्ज़. जनवरी 1 9 25 में डिप्थीरिया नोम शहर भर में फैला, इनुइट बच्चों को गंभीर रूप से प्रभावित किया गया। नोम शहर ठंडा था, इसलिए केवल स्लेड कुत्तों की एक टीम बीमारों को बचा सकती थी। एंटीटॉक्सिन के साथ सीरम लगभग 1000 मील दूर, एंकोरेज में था। स्लेड कुत्तों की टीमों ने सीरम को ऐसी यात्रा के लिए तैयार एक कंटेनर देने वाले विश्वासघाती मार्ग को झुका दिया। Balto एक अपेक्षाकृत अनुभवहीन कुत्ते स्लेज, टीम है कि छह दिन रेस के शुरू होने के बाद प्रभावित समुदाय के लिए सीरम नेतृत्व का नेतृत्व किया, कारण उसके कुत्ते अमरता जीता। ओहियो में क्लीवलैंड संग्रहालय के प्राकृतिक इतिहास में बाल्टो को विच्छेदित किया जा सकता है। उनकी एक मूर्ति न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क को सजाती है, हालांकि यह सीरम की आपूर्ति में भाग लेने वाले सभी स्लेज कुत्तों को समर्पित है।

सीरम को खोजने के लिए यात्रा के समय, एक और कुत्ता, टोगो, जो पहले से ही 12 साल का था, ने इस दवा को वितरित करने के लिए 250 किलोमीटर से अधिक किसी भी अन्य नेता द्वारा यात्रा की दूरी से लगभग दोगुनी दूरी तय की। न्यू यॉर्क शहर में इस कुत्ते की मूर्ति भी है, हालांकि लोअर ईस्ट साइड खेल का मैदान, सेंट्रल पार्क में नहीं।

फ़्रिट्ज़ टोगो का आधा भाई था और प्रसिद्ध दौड़ के समय लगभग 10 वर्ष का था। यात्रा के दौरान वह अपने भाई टोगो के साथ टीम के सह-नेता थे। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, न्यूयॉर्क में गिंबेल स्टोर में एक प्रदर्शनी में भाग लेने के दौरान 1 9 2 9 में फ़्रिट्ज़ की मृत्यु हो गई।




मिस्का, बात हुस्की. यूट्यूब ने कई लोगों और पालतू जानवरों को प्रसिद्धि और भाग्य के लिए लॉन्च किया है। उनमें से मिस्का, बात कर रही हुस्की है। यह कुत्ता वास्तव में मानव भाषा नहीं बोलता है लेकिन कई रोचक शोर छोड़ देता है। यह नीली आंखों वाली सुंदरता कुछ ऐसा कहती है जो "मैं तुमसे प्यार करता हूं" और कई वीडियो में कमाल करता हूं। मिशका ने साक्षात्कार दिए हैं और विज्ञापनों में दिखाई देते हैं।

जैक लंदन और हुस्की. हालांकि जैक लंदन "व्हाइट फेंग" का शीर्षक पात्र काल्पनिक था और कुत्ते केवल 1/4 और 3/4 कर्कश वुल्फ था, लेखक एक महान स्नेह और दौड़ के लिए प्रशंसा महसूस किया। उनके अन्य प्रसिद्ध कुत्ते चरित्र, बक, "द कॉल ऑफ़ द वाइल्ड" में एक हस्की और लंदन ने स्पष्ट रूप से कुत्तों द्वारा खींची गई स्लेज रेस की पुनरावृत्ति की। 1 9 00 में, जैक लंदन ने साप्ताहिक हार्पर में "द हस्की, द वुल्फ कुत्ते ऑफ़ नॉर्थ" शीर्षक के तहत एक लेख लिखा था। इस प्रसिद्ध लेखन ने स्वतंत्रता, देहाती और कटौतीत्मक तर्क के लिए क्षमता की दौड़ को बढ़ा दिया। विश्व साहित्य के इन महत्वपूर्ण कार्यों में लेखक निस्संदेह है कि उसे इस नस्ल के कुत्तों की वजह से, वहाँ से अपने गद्य में अमर करने के लिए छापों द्वारा चिह्नित किया गया।

एक शुभंकर के रूप में Husky. Huskys के लिए खेल में "चलो टीम जाओ" चिल्लाने से कहीं ज्यादा उचित नहीं है। यह वाक्यांश यह भी कहा कि विश्वविद्यालय में कनेक्टिकट, खेल टीम के विश्वविद्यालय के हकीस का आदर्श वाक्य है, जिसका शुभंकर एक सफेद कर्कश है। पहले पालतू जानवर एक कर्कश "जोनाथन" 1934 में अपनाया है, नामित स्थापना की है कि सभी कॉल जोनाथन Trumbull, जो अमेरिकी आजादी के युद्ध के दौरान के रूप में राज्यपाल और सहायक जॉर्ज वॉशिंगटन में सेवा के सम्मान में इस प्रकार थे। वाशिंगटन विश्वविद्यालय का शुभंकर आधिकारिक तौर पर एक साइबेरियाई हुस्की है, हालांकि 2013 से यह वास्तव में एक अलास्का malamute है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
साइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरेंसाइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरें
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
अलास्का malamuteअलास्का malamute
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
Qimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ताQimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ता
साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
» » प्रसिद्ध Huskys
© 2021 taktomguru.com