taktomguru.com

क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं

बिल्लियों लकड़ी खरोंच

बिल्लियों लकड़ी खरोंच

स्पष्टीकरण पर ध्यान दें कि हम आपको देंगे क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं, ये सुझाव आपको अपने फर्नीचर की देखभाल के लिए बहुत मौलिक रूप से सेवा देंगे।

बिल्लियों में स्क्रैचिंग को सामान्य व्यवहार माना जाता है। यह एक विरासत विशेषता है और बिल्लियों सहजता से करते हैं, लेकिन वे अपनी मां से भी कम उम्र में सीखते हैं। बिल्लियों एक दृश्य और घर्षण क्षेत्रीय मार्कर छोड़ने के लिए खरोंच करते हैं जो अन्य जानवरों से कहता है: "यह मेरी जगह है" और मैं उन्हें अंदर नहीं जाने देता ... बिल्लियां भी स्थिति में खरोंच करती हैं और अपने पंजे को ट्रिम करती हैं।

स्क्रैचिंग बेहद निराशाजनक है, मालिकों को यह समझना चाहिए कि बिल्ली को पूरी तरह खरोंच से रोकने का कोई तरीका नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि अपने बिल्ली के ध्यान से अपने फर्नीचर का ध्यान विचलित करें और खरोंच के उचित व्यवहार को मजबूत करने का प्रयास करें।

विनाशकारी खरोंच की रोकथाम

रोकथाम आपके घर के पहले स्क्रैच परीक्षण के माध्यम से हासिल किया जाता है। फर्नीचर पर डबल-पक्षीय टेप रखें जहां आप इसे खरोंच देखते हैं। इस प्रकार का टेप ज्यादातर पालतू स्टोरों में विशेष रूप से उपलब्ध है, वहां आप इसे आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। बिल्लियों गुओ से बचेंगे, और अवशेष छोड़ने के बिना छोड़ देंगे। इसके अलावा, आप फर्नीचर पॉलिश स्प्रे के साथ फर्नीचर की देखभाल करने में मदद कर सकते हैं, यह स्प्रे एक गंध उत्सर्जित करता है कि बिल्लियों को अप्रिय लगता है। ध्यान रखें कि उन्हें साइट्रस, टकसाल या दौनी के सुगंध पसंद नहीं हैं।

जब आप अपना घर छोड़ते हैं और अपनी बिल्ली अकेले छोड़ देते हैं, तो आप कुर्सी और बाहों की सीटों के आस-पास एल्यूमीनियम पन्नी डाल सकते हैं। बिल्लियों को बनावट या एल्यूमीनियम पन्नी की आवाज़ पसंद नहीं है, और यह उन्हें अपने गुणवत्ता के फर्नीचर पर कुछ खरोंच के लिए अपने खाली समय का लाभ लेने से रोक देगा।

अपने फर्नीचर के लिए कई विकल्प प्रदान करें




चूंकि बिल्लियों को सहजता से खरोंच की आवश्यकता होती है, मालिकों को इस विश्वास के तहत काम नहीं करना चाहिए कि वे अपने पालतू जानवरों के व्यवहार को प्रशिक्षित कर सकते हैं। इसके बजाय, बिल्लियों को फर्नीचर के लिए कई सुखद विकल्प होना चाहिए। स्क्रैचिंग तकिए और ध्रुवों की एक किस्म खरीदें और उन्हें घर के आसपास के विभिन्न स्थानों में रखें। ध्यान आकर्षित करने और ब्याज को प्रोत्साहित करने के लिए प्रत्येक सतह पर कुछ catnip छिड़के।

अपनी बिल्ली को प्यार करने वाले बनावटों पर ध्यान दें, और उपयोग किए जाने वाले किसी भी पैड या पोस्ट को हटा दें। उन चीजों के साथ उन्हें बदलें जिन्हें आपकी बिल्ली आकर्षक लगती है। उचित सामग्री का उपयोग करते समय अपनी बिल्ली को एक इलाज और स्नेह देकर उचित खरोंच व्यवहार को पुरस्कृत करें और मजबूत करें। बिल्लियों को पहनते समय नियमित रूप से स्क्रैप पैड को प्रतिस्थापित करना सुनिश्चित करें और आप अपना ध्यान अपने फर्नीचर पर वापस कर सकते हैं।

बिल्लियों को अपने पंजे की स्थिति में खरोंच, इसलिए उनके नाखूनों को छिड़कने से खरोंच रोकने में मदद मिल सकती है। यह मुश्किल हो सकता है और अक्सर आप बिल्ली की नाखूनों को ट्रिम करने के लिए थोड़ा डर सकते हैं, इसलिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य की मदद करें जब यह नाखून ट्रिमिंग दिन या आपके दोस्ताना पशुचिकित्सा के लिए हो। हमेशा नाखूनों के सिरों को काट लें। नाखून के केंद्र में एक संवेदनशील ऊतक जिसे "तेज़" कहा जाता है। इस ऊतक को देखते हुए अत्यधिक दर्द और रक्तस्राव हो जाएगा, और आपकी बिल्ली समायोजन से डर सकती है। इस समस्या से बचने के लिए, कुछ मालिक नाखूनों को ट्रिम करने के लिए बिल्ली को पशु चिकित्सक को ले जाना पसंद करते हैं।

जब एक बिल्ली फर्निचर के एक निश्चित टुकड़े से जुनून लगती है तो प्रशिक्षण छोड़ना आसान होता है। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रक्रिया के प्रति प्रतिबद्ध रहना महत्वपूर्ण है कि आपका फर्नीचर न केवल संरक्षित रहे, बल्कि आपकी बिल्ली के साथ आपका संबंध बरकरार रहे। बिल्लियों जल्दी से सीखते हैं, और मालिकों के निरंतर प्रशिक्षण के साथ अनुचित स्क्रैचिंग को कम किया जा सकता है। हालांकि, बिल्ली मालिकों को हमेशा याद रखना चाहिए कि बिल्लियों को खरोंच की अनुमति दी जानी चाहिए, और इस सहज व्यवहार को बिल्ली के बाहर से प्रशिक्षित करने का कोई तरीका नहीं है। जब आप अपने घर को बिल्ली के साथ साझा करते हैं तो कुछ अपर्याप्त खरोंच सिर्फ क्षेत्र के साथ आता है।

अगर आपको पसंद आया क्योंकि बिल्लियों ने लकड़ी को खरोंच कर दिया है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उस बिंदु को कैसे ढूंढें जहां आपका कुत्ता गुदगुदी होउस बिंदु को कैसे ढूंढें जहां आपका कुत्ता गुदगुदी हो
जब वे खरोंच करते हैं तो कुत्ते अपने पैरों को क्यों हिलाते हैं?जब वे खरोंच करते हैं तो कुत्ते अपने पैरों को क्यों हिलाते हैं?
फर्नीचर पर खरोंच और पेशाबफर्नीचर पर खरोंच और पेशाब
बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
एक आईका विकर टोकरी के साथ सिसाल स्क्रैपर पेड़एक आईका विकर टोकरी के साथ सिसाल स्क्रैपर पेड़
क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
हमारी बिल्ली के लिए सही स्क्रैपर कैसे चुनें?हमारी बिल्ली के लिए सही स्क्रैपर कैसे चुनें?
एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँएक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
» » क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
© 2021 taktomguru.com