taktomguru.com

पशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामला

मुर्गी प्रजनन पशु दुर्व्यवहार मुर्गियां
मुर्गी प्रजनन पशु दुर्व्यवहार मुर्गियां

मनुष्यों के भोजन के आस-पास एक वास्तविकता है और यह है कि उपभोग की जाने वाली कई प्रजातियां पहले से गुजरती हैं दुरुपयोग की हमारी तालिका स्थितियों पर पहुंचें. इस समस्या से निपटने का महत्व यह समझने की आवश्यकता में है कि हम अन्य जीवित प्राणियों के साथ क्या संबंध स्थापित करते हैं और आखिरकार इस प्रकार का अभ्यास पालतू जानवर की धारणा पर चर्चा करने के लिए क्यों आता है। इस मौके पर हम चिकन के बारे में बात करेंगे और हम अपने औद्योगिक प्रजनन के समय वर्तमान पक्षी द्वारा दुर्व्यवहार के बारे में जानकारी साझा करेंगे।

ऐसा कहा जाता है कि चिकन हमारे ग्रह पृथ्वी पर सबसे वर्तमान पक्षी है और कुछ आंकड़े बताते हैं कि 13,000 मिलियन से अधिक प्रतियां हैं। किसी के कानों के लिए यह अच्छी खबर हो सकती है, ऐसा नहीं है कि इन पक्षियों में से कई जो बड़े पैमाने पर खाद्य उत्पादन उद्योग के तहत फंस जाते हैं, को सबसे अधिक अपमानजनक दुर्व्यवहार के अधीन किया जाता है।

जब प्रजनन मुर्गियां छोटी होती हैं, उच्च संवेदनशील तापमान पर चाकू के उपयोग के माध्यम से उनके संवेदनशील चोटियों को क्रूर रूप से विकृत कर दिया जाता है। इस आदिम प्रक्रिया का विचार जानवरों के बीच झगड़े से बचने के लिए है जो कि उनके उत्पादक की गुणवत्ता को कम करने में समाप्त होता है। हम यह भी नहीं कह सकते कि मुर्गियों के बीच इस तरह के झगड़े प्राकृतिक हैं, बल्कि वे पिछले दुर्व्यवहार (जिस बंधन के अधीन हैं) के एक रूप का परिणाम हैं जो एक बड़ी निराशा उत्पन्न करता है।




एक और मुद्दा पोल्ट्री फार्मों में बड़े पैमाने पर है और यह भी विकृति है कि इन पक्षियों अधीन हैं पता चलता है, तथ्य यह है कि इसी कारण से ऊपर उल्लेख किया है के लिए, उंगलियों और लकीरें भी काटा जाता है। इस प्रकार के विच्छेदन, वे कभी संज्ञाहरण के तहत प्रदर्शन नहीं करते हैं और कभी-कभी जानवर की अपनी मृत्यु को उकसाते हैं। इस समस्या के संबंध में संलग्न और विचलन दो प्रासंगिक मुद्दे प्रतीत होते हैं और दुर्भाग्यवश, उत्पादक प्रक्रिया में प्राकृतिकीकृत।

यहां ध्यान देने योग्य है कि उपर्युक्त समस्याएं बेहद विविध हैं और उत्पादक प्रणाली की अन्य शाखाएं शामिल हैं मनुष्यों के भोजन के लिए इरादा है। वहाँ कई जानवरों जब पूंजीवादी उत्पादन के तर्क और मुर्गियों की वास्तविकता खेत जानवरों द्वारा सामना करना पड़ा दुरुपयोग के डर के बिना या मछली फार्मों के विषय में कि देते हैं सकता है के तहत उठाया जा रहा है जो दुर्व्यवहार किया जाता है। बेशक, यह सामान्य रूप से हमारे पालतू प्रेमियों के लिए, और विशेष रूप से, हमारे समाज के लिए एक जरूरी समस्या है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशु दुर्व्यवहार, वर्तमान कानून के लिए नहींपशु दुर्व्यवहार, वर्तमान कानून के लिए नहीं
मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओंमुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं
पशु दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें और कहां करेंपशु दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें और कहां करें
पशु दुर्व्यवहार के रूप में खेल: ग्रेहाउंड रेसिंगपशु दुर्व्यवहार के रूप में खेल: ग्रेहाउंड रेसिंग
चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा हैचिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
पशु दुर्व्यवहार के संकेत क्या हैं?पशु दुर्व्यवहार के संकेत क्या हैं?
पशु दुर्व्यवहार की मनोवैज्ञानिक प्रोफ़ाइल क्या है?पशु दुर्व्यवहार की मनोवैज्ञानिक प्रोफ़ाइल क्या है?
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
जानवरों की रक्षा क्यों करें? आज हम पशु दुर्व्यवहार के बारे में बात करेंगेजानवरों की रक्षा क्यों करें? आज हम पशु दुर्व्यवहार के बारे में बात करेंगे
प्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएंप्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएं
» » पशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामला
© 2021 taktomguru.com