taktomguru.com

लोमड़ी टेरियर की देखभाल कैसे करें?

लोमड़ी टेरियरफॉक्स टेरियर तीन किस्मों में आता है - खिलौना, कठोर बाल और सीधे बाल। इन तीनों में समान व्यक्तित्व लक्षण होते हैं और अगर वे हाथ से बाहर निकलते हैं तो शरारती हो सकते हैं। इन कुत्तों में अनंत ऊर्जा होती है ताकि वे उन परिवारों के लिए बेहतर हों जो रख सकें।

आइटम की आपको आवश्यकता होगी: कुत्तों के लिए दस्ताने, पिन ब्रश, बरसाती कोट ब्रश, कुत्ते शैम्पू, भोजन, पानी, बर्तन, पट्टा, खिलौने, टूथपेस्ट और टूथब्रश सौंदर्य।

चरण 1 दिन में एक या दो बार गुणवत्ता वाले भोजन के साथ अपने टेरियर को खिलाएं। फॉक्स टेरियर एक छोटा ऊर्जावान कुत्ता है जिसे स्वस्थ रहने के लिए उचित पोषण की आवश्यकता होती है। पशु चिकित्सक या ब्रीडर से बात करें कि आपको अपने पिल्ला को गतिविधि और उम्र के स्तर के आधार पर कितना खाना चाहिए। भोजन की मात्रा को दो भोजन में विभाजित करें और इसे दिन में दो बार खिलाएं यदि यह एक बार काम नहीं करता है या पेट की समस्या का कारण बनता है।

चरण 2 एक शब्द: व्यायाम। टेरियर पारंपरिक रूप से शिकार करने के लिए प्रयोग किया जाता था, इसलिए इसे आमतौर पर अपने छोटे शिकार को पकड़ने के लिए उच्च स्तर की ऊर्जा की आवश्यकता होती है। अपने पिल्ला को बाहर ले जाएं और उसे फंसे हुए यार्ड के चारों ओर दौड़ने दें ताकि वह अपनी सारी अतिरिक्त ऊर्जा निकाल सके। उसे बहुत सारे खिलौने दें ताकि जब वह घर के अंदर हों तो आप उसे मनोरंजन कर सकें। अक्सर ट्रेकिंग एक अच्छा अभ्यास है और इस तरह आप एक गिलहरी या अन्य जानवर के बाद दौड़ने के बारे में चिंतित नहीं होंगे जो आप संभावित शिकार के रूप में देखते हैं।




चरण 3. सप्ताह में एक बार अपने पिल्ला को ब्रश करें, यह वह जगह है जहां फॉक्स टेरियर की विभिन्न किस्मों की ज़रूरतें अलग-अलग हैं। फॉक्स टेरियर खिलौना और चिकनी व्यक्ति को सप्ताह में एक बार एक मालिश दस्ताने के साथ अपने कोट को नरम और साफ रखने की आवश्यकता होती है। हार्ड बालों वाले टेरियर को साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है क्योंकि इसके फर कठिन और लंबे होते हैं। इन कुत्तों में रेस्टरूम एक दुर्लभता है, आमतौर पर उन्हें केवल तभी जरूरी होता है जब वे बहुत गंदे या सुगंधित दिखाई देते हैं। एक हल्के कुत्ते शैम्पू का प्रयोग करें और जब आप समाप्त करते हैं तो कोट से सभी फोम हटा दें।

चरण 4 साल में दो बार हेयरड्रेसर के साथ अपने हार्ड बालों वाली फॉक्स टेरियर लें। नए बाल विकास को प्रोत्साहित करने के लिए आपके कुत्ते के कठोर बालों को वर्ष में दो बार मैन्युअल रूप से हटा दिया जाना चाहिए। यह अच्छा है कि एक पेशेवर हेयरड्रेसर इस ज़रूरत से संबंधित है क्योंकि इसमें बहुत समय लगता है और यदि आप इसे बुरी तरह से करते हैं तो आप इसे चोट पहुंचा सकते हैं।

चरण 5 आपको शुरुआत से खुद को लगा देना चाहिए ताकि उसे पता चल सके कि आप मालिक हैं। टेरियर आमतौर पर बुद्धिमान लेकिन जिद्दी है और अक्सर प्रशिक्षण को चुनौती देता है। जैसे ही आप उसे घर लेते हैं, उचित और स्वीकार्य व्यवहार करने के लिए उसे प्रशिक्षण देना शुरू करें। यदि आपको कोई समस्या है तो पेशेवर ट्रेनर के साथ मदद लें।

टिप्स और चेतावनियां. महीने में एक बार या जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तो अपने नाखूनों को काटने के लिए अपने फॉक्स टेरियर को पेशेवर हेयरड्रेसर के साथ लें। यह देखने के लिए नियमित रूप से पशु चिकित्सक पर जाएं कि आपका कुत्ता स्वस्थ है या नहीं और अपनी सभी टीकाकरण दें। यदि आपके पास हार्ड बालों वाली टेरियर है और आप साल में दो बार अपने बालों को हटाना नहीं चाहते हैं, तो उसके बालों को बहुत छोटा कर दें। बाल नरम हो जाएंगे और रंग बदल सकता है लेकिन आपको साल में दो बार अपने बालों को हटाने की आवश्यकता नहीं होगी। टारटर को हटाने और मसूड़ों को स्वस्थ रखने के लिए हर दिन अपने पिल्ला के दांतों को ब्रश करें। फॉक्स टेरियर खिलौने में पतली त्वचा है और आराम और सोने के लिए एक गर्म जगह की जरूरत है। इसे गर्म रखने के लिए एक आरामदायक बिस्तर प्रदान करें। यह एक नस्ल है जिसमें उसके रक्त में एक शिकार वृत्ति है और वह छोटे जानवरों का पीछा करेगी जो इसे शिकार मानते हैं। निरंतर निगरानी और पर्यवेक्षण आवश्यक है जबकि आप इसे सुरक्षित रखने के लिए दूर हैं और छोटे जानवरों की जानबूझ कर हत्या से बचें। यह कुत्ता घर में एकमात्र कुत्ता होना पसंद करता है जब तक कि यह अन्य पालतू जानवरों के साथ नहीं उठाया जाता है। युवा बच्चे आपके टेरियर को परेशान कर सकते हैं और परिणामस्वरूप उन्हें धमकाया जा सकता है अगर उन्हें धमकी दी जाती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास अच्छा समय हो, आपको हमेशा अपने कुत्ते के आस-पास के बच्चों को देखना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
मैनचेस्टर टेरियर नस्ल के लिए जीवन प्रत्याशामैनचेस्टर टेरियर नस्ल के लिए जीवन प्रत्याशा
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
» » लोमड़ी टेरियर की देखभाल कैसे करें?
© 2021 taktomguru.com