taktomguru.com

कुछ जानवर जो पालतू जानवर नहीं होना चाहिए

कुछ जानवरों की तस्वीर जो पालतू जानवर नहीं होनी चाहिए

कुछ जानवर जो पालतू जानवर नहीं होना चाहिए

नियोलिथिक के दौरान, बर्फ आयु के अंत में, मनुष्य ने अपने जीवन के तरीके को संशोधित किया, शिकारी और गेटरर होने से पहले, अब वह कृषि के माध्यम से निर्वाह के नए तरीके से सहमत हो गया। पहले से ही स्थापित है आसन्न जीवनशैली, उसने पालतू जानवर का अनुभव करना शुरू कर दिया। यह पशु प्रजातियों के अनुकूलन की प्रक्रिया है, या तो कैद द्वारा या आबादी के खाद्य संसाधनों के आकर्षण से, अंत में मानव समुदाय में एकीकृत हो रहा है। पहली पालतू जानवरों की प्रजातियां थीं: कुत्ता (12000 साल आदमी), बकरी, भेड़, सुअर, बड़े पशु और भैंस और ज़ेबू, अल्पाका, guanaco और लामा, ऊंट, मुर्गी पालन, घोड़ा, खरगोश और या तो भोजन, कपड़ा या उपयोगिता संसाधन के रूप में इस्तेमाल अन्य प्रजातियों।

इन प्रजातियों ने अपने आनुवांशिक रूपरेखा के सहस्राब्दी अनुकूलन किए, प्रजनन के माध्यम से "मानवकृत" प्राकृतिक विकास या मनुष्य के हेरफेर को महसूस किया। इस बिंदु पर हम कह सकते हैं कि वे हैं घरेलू प्रजातियां.

वर्तमान में, मानव मूर्खता ने फैशनेबल गैर-अनुकूलित प्रजातियों, जंगली और विदेशी लोगों के कब्जे को बना दिया है। चोट से जानवर को तब से हटा दिया जाता है जब इसे हटा दिया जाता है वास, सबसे खूनी तरीके से कई बार (भीड़, छुपा, घायल), यह चरम है। फिर इसे एक त्वरित अनुकूलन के लिए मजबूर किया जाता है जो हमेशा व्यवहार्य नहीं होता है, जिसका एकमात्र उद्देश्य एक अलग प्रकृति की मानव संतुष्टि है। या तो उन्हें असली जेलों में बेनकाब करने के लिए बुलाया चिड़ियाघरों, खूनी शो में बुलाया सर्कस, या कुछ विलक्षण स्नोब की अहंकार को संतुष्ट करने के लिए।

बेईमान लोग कभी कभी क्षति की सीमा नहीं जानता कि वे एक विदेशी पालतू, के रूप में वे इस तरह के व्यापार को प्रोत्साहित केवल खरीदने के लिए और पशुओं के हजारों की मौत का कारण बन, उदाहरण के लिए, अपने युवा पहुँचने के लिए एक माँ "बोनोबो" को मारने का कारण जीवन के enjaularla एक व्हेल या एक डॉल्फिन जो तब "सितारों" एक के लिए मजबूर हो जाएगा के लिए मछली पकड़ने के दौरान कई मछली और समुद्री स्तनधारियों के लिए मरने के लिए समुद्री शो. हजारों उदाहरण हैं और संवेदनशील विवेक के लिए सभी दर्दनाक हैं।

इसके अलावा, खतरे वे बेनकाब जो लोग इन पालतू जानवर को अपनाने कोई कम गंभीर हैं: काट लिया लोगों को, बच्चों को एक "घरेलू" अजगर द्वारा निगल, जीवाणु, परजीवी के साथ अन्य दूषित और खुद को आदमी के लिए कुछ प्रजातियों के वायरस सुरक्षा नहीं है, क्योंकि उसकी प्रतिरक्षा प्रणाली को अनुकूलित नहीं किया गया है सूक्ष्मजीववैज्ञानिक विनिमय साथ विदेशी प्रजातियां.

अंत में, नियम इस विषय पर, निषेध, उदाहरण के लिए, इस तरह के कछुए और छिपकली, प्यूमा की पोशाक, बंदर, गोह, wildcats, सभी सांप और मकड़ियों, विशाल वर्मी, लोमड़ी, अन्य लोगों के अलावा जंगली जानवरों का कब्जा। इसके अलावा पक्षियों जैसे: रानी मोरा, थ्रश बिल्ली और क्रियोलो, कार्डिनल, जंगल का राजा, गोल्डफिनच। Corbatita, सात चाकू, calandria, नाइटिंगेल, toucan, तोते उनकी सभी जंगली किस्मों, macaws, उल्लू और उल्लू, और अन्य में तोते।

इस मानदंड को अन्य बहुत उपयोगी सिफारिशों को जोड़ा जा सकता है:




ए) हासिल नहीं करते हैं आर्थ्रोपोड, मछली और उभयचर, जिसका काटने या डंक खतरनाक हो सकता है

बी) हासिल नहीं करते हैं सरीसृप, मगरमच्छ, छिपकली, और गलियारे जो वयस्कता में दो किलो से अधिक वजन और सभी जहरीले होते हैं।

सी) हासिल नहीं करते हैं स्तनधारियों, अपने वजन और काटने के कारण कुछ खतरे के प्राइमेट्स और मांसाहार

घ) अपने घर में एक विदेशी सर्कस स्थापित न करें, पीड़ा, मौत, जंगली जानवरों के परिवारों को अलग करने के लिए प्रोत्साहित न करें।

ई) पालतू जानवरों को न खरीदें, त्याग किए गए गोद लेने का उपयोग करें।

चलो हो जिम्मेदार इंसानों, साथी, मालिकों से अधिक, दोस्तों, मालिकों से अधिक।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जानवरों का पालतू जानवरजानवरों का पालतू जानवर
विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)
फ्लाई बॉटफ्लाई बॉट
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरेभूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहारजंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार
» » कुछ जानवर जो पालतू जानवर नहीं होना चाहिए
© 2021 taktomguru.com