taktomguru.com

डर की बीमारी

डर की बीमारी
पाठ: नाचो सिएरा (मैड्रिड के भूमध्य पशु चिकित्सा अस्पताल में व्यवहार चिकित्सक) nachosierra.es


मनोचिकित्सक एंटोनी पोरोट (पशु मनोरोग) द्वारा कई साल पहले बताया गया है, एक रोग है कि संकट और बचाव की मुद्रा में आक्रामकता के साथ बाध्यकारी भौंकने के साथ एक बॉक्स व्यवहार आतंक, चरम भ्रम और चरम व्यवहार विकार का कारण बनता है। कभी-कभी, शोर, ध्वनि या एक वातानुकूलित उत्तेजना संकट को उजागर करता है। ध्वनियों में से एक तूफान, फायरकेकर्स, आतिशबाजी द्वारा उत्पादित शामिल हैं। अन्य कारण हार का स्थान हो सकते हैं, सड़क पर बाहर जा सकते हैं, एक सहवास और कभी-कभी सिर्फ एक नज़र।
एक अंतिम चरम थकान के साथ, भौंकने, रेसिंग, epileptiform आक्षेप, हिंसक मोटर गतिविधि है और इस तरह sequelae के बिना तत्काल वसूली का एक चरण खत्म हालांकि: पशु, संयोग से, पूर्व चिंता एक संकट मोटर प्रकार को गति प्रदान करने में प्रवेश करती है । इस समय के दौरान (एक से दो मिनट) आप पेरी-गुदा ग्रंथियों और स्फिंकरों को आराम कर सकते हैं। कभी-कभी उन्होंने दीवारों को मारा और वे आत्म-चोट बन सकते हैं। जब हम इसे कम करने या नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं तो आक्रमण उत्पन्न हो सकता है। ऐसा लगता है कि एक टीएमए (आक्रामक मैनिक तारा) और भय रोग के बीच सीधा संबंध है।


कभी-कभी इस बीमारी को कैनाइन हिस्टरीरिया भी कहा जाता है जिसे अनैच्छिक मिर्गी से भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए। हालांकि, कुछ लेखकों का सुझाव है कि बाध्यकारी और maniacal आक्रामकता के मामलों में मनोप्रेरणा मिर्गी का प्राथमिक प्रकार हो सकता है, electroencephalogram (ईईजी) विद्रोहियों ने, विशिष्ट आम और विशेषता पैटर्न के बाद से।




लेकिन किसी भी मामले में वहाँ एक अंतर है, पहले स्वैच्छिक हिस्टीरिया और मिर्गी, कोई अचानक नकारात्मक घटक या एक नकारात्मक प्रोत्साहन से जुड़े संकट के लिए उन्हें नेतृत्व कर सकते हैं है।

शोध वर्तमान में न्यूरोप्सिओलॉजी के क्षेत्र में चल रहा है और अध्ययन किए गए जानवरों के दिमाग में शारीरिक और शारीरिक परिवर्तन पाया गया है। अनुसार MENTZEL (बिल्लियों में अध्ययन) एक लिम्बिक प्रणाली विकार पर ध्यान देने के बेसल गैन्ग्लिया के एक परिवर्तन के कारण होता है, कॉडेट नाभिक में है और यह भी एंडोर्फिन की अनुचित चयापचय द्वारा सेरोटोनिन असंतुलन।

इस बीमारी ने अपने जैविक आधार को पूरा इलाज नहीं दिया है, लेकिन यह इसके लक्षणों को कम कर सकता है और मालिक के आक्रामकता जैसे भयानक व्यवहार से बच सकता है। व्यवहार उपचार इस तरह के "प्रोज़ैक" लक्षण और व्यवहार उपचार के निष्पादन बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं के रूप में दवा है, जो एक पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए, मानव चिकित्सा में प्रयोग किया अवसादरोधी, के साथ किया जाना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यौन व्यवहार (ii)यौन व्यवहार (ii)
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
अकेलापन के लिए चिंताअकेलापन के लिए चिंता
मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?
डर की बीमारीडर की बीमारी
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?
व्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीकाव्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीका
वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?
कुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणोंकुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणों
» » डर की बीमारी
© 2021 taktomguru.com