taktomguru.com

कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम




कुत्ते, लोगों की तरह, आंतों में संक्रमण या गैस्ट्रिक विकारों से प्रतिरक्षा नहीं है। आंतों परजीवी और पाचन तंत्र की सूजन कुछ बीमारियां हैं जिनकी निगरानी हमारे पालतू जानवरों में की जानी चाहिए।
कीड़े और टैपवार्म: कुत्ते की आंत में परेशान आगंतुक
कीड़े और टैपवार्म कुत्ते में दो प्रकार के आंतों परजीवी होते हैं। इन कीड़े के बीच मौलिक अंतर उनके रूप में है।
जबकि गांडुआ गोल कीड़े हैं, जो एक कॉर्ड की तरह आकार देते हैं, टैपवार्म एक प्रकार के फ्लैट कीड़े होते हैं जो एक रिबन की तरह होते हैं।
अपनी अलग भौतिक विज्ञान के बावजूद, दोनों घातक आंतों परजीवी हैं जो हमारे पालतू जानवर की पाचन तंत्र तक एक ही इरादे से पहुंचते हैं: कुत्ते में क्या खाया जाता है, उस पर फ़ीड करने के लिए। और दोनों ही, कुत्ते के शरीर पर हानिकारक प्रभाव डालते हैं: दूसरों के बीच, कुत्ते में वजन घटाने का कारण बनता है।
एक संक्रमित पालतू जानवर का आंत अपनी आंत के इन आगंतुकों को विषाक्तता के साथ प्रतिक्रिया करता है। उन संकेतों में से जो चेतावनी दे सकते हैं कि हमारे कुत्ते परजीवी मेजबान दस्त और उल्टी शामिल हैं। दूसरी बार, हमारे पालतू परेशान पेट फूलना या कब्ज की समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। Earthworms और tapeworms एक ही समय में, जानवर में सामान्यीकृत स्वास्थ्य की कमी का कारण बनता है।
कुत्तों में रोकथाम: कीड़े से बचने के लिए आवश्यक है
इन घातक मेहमानों, कीड़े और टैपवार्म, अनुमति के बिना हमारे पालतू जानवर की आंत पर कब्जा करने के कई तरीके जानते हैं। आंतों परजीवी कुत्ते को संक्रमित करते हैं जब यह पहले से संक्रमित जानवरों के मल के संपर्क में आता है। यह देखना जरूरी है कि कुत्ता खुले हवा में चलने के दौरान दूसरों के विच्छेदन से संपर्क नहीं करता है या नहीं लेता है।
कच्चे भोजन को कम करना पालतू जानवर के लिए एक और जोखिम मार्ग है, जब खाद्य राशन कीड़े, टैपवार्म या उनके लार्वा से दूषित हो गया है। लार्वा के लिए, ध्यान न दें और हमारे कुत्ते के शरीर में प्रवेश करना आसान है। यदि खाना पकाया नहीं गया है, परजीवी के अस्तित्व की संभावना अधिक है। कुत्ते की आंत में कीड़े और टैपवार्म का आगमन इस मामले में, उसी तरह से दूषित भोजन का पालन करेगा।
परजीवी द्वारा संक्रमण से बचने का सबसे अच्छा विकल्प आंतों के कीड़े से संक्रमण को रोकने के लिए है। इस कारण से, हमारे आंतों के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए हमारे मित्र को अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन की पेशकश करना आवश्यक है। आपको अपने कुत्ते को गंदे रिक्त स्थान से दूर रखना है जो संक्रमित हो सकता है, कुत्ते को खाने के खाने या खाने के भोजन की अनुमति नहीं देता है और संक्रमित होने वाले संदिग्ध जानवरों के संपर्क को खत्म करने की कोशिश करता है।
किसी भी लक्षण या विश्वास के लिए कि कुत्ते को आंतरिक परजीवी से संक्रमित किया जा सकता है, यह सलाह दी जाती है कि पशु चिकित्सक की प्रारंभिक यात्रा करें।
कुतिया की गर्भावस्था के दौरान देखभाल
गर्मी में एक गर्भवती कुतिया लॉज कीड़े को गर्भावस्था के दौरान पिल्ले में प्रेषित किया जा सकता है और बाद में, लैक्टानिया के दौरान, मातृ दूध के माध्यम से। यह संक्रमण को रोकने के महत्व को बताता है, खासकर जब हमारे कुत्ते को पिल्ले की उम्मीद होती है, ताकि इन परजीवी कमजोर कुत्ते के पिल्ले पैदा करने में सक्षम हों।
"रोकथाम सबसे अच्छी रणनीति एक गर्भवती कुतिया में संक्रमण आंतरिक कीड़े को रोकने के लिए है" कुत्ते पार करने से पहले प्रासंगिक वृद्धि परजीवी की जाँच करता है, और अभ्यस्त desparasitario उपचार की आवृत्ति को मजबूत बनाने के हर तीन महीने में किए जाने के लिए , अतिरिक्त खुराक के साथ।
कुत्ते की आंत की कष्टप्रद सूजन
न केवल परजीवी कीड़े हमारे कुत्ते की आंत को संक्रमित कर सकते हैं। अन्य बाह्य सूक्ष्मजीव, जैसे बैक्टीरिया, और यहां तक ​​कि कुछ प्रकार के कवक, कुत्ते के पाचन तंत्र में समाप्त हो सकते हैं। सूजन के साथ इस प्रदूषण का जवाब आंत का जवाब दे सकता है।
कुछ चेतावनियां जो जीवाणु संक्रमण की चेतावनी दे सकती हैं वो उल्टी और असंगत दस्त हैं। यह अजीब बात नहीं है कि कुत्ते को एक ही समय में भूख की कमी का अनुभव होता है। यदि आपके कोई लक्षण हैं, तो आपको पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।
तथ्य यह है कि एक कुत्ता सामान्य से कम खाता है या उदासीनता यह संकेत हो सकता है कि जानवर बीमार हो गया है।
लेकिन इस राज्य में कुत्ता यह नहीं कह सकता कि क्या गलत है, क्या दर्द होता है। इसलिए, हमें ध्यान देना चाहिए और अपने व्यवहार को पढ़ना सीखना चाहिए। अब यह है कि आपको अपने आहार का ख्याल रखना होगा: आपको इसे मजबूत करना होगा और बीमार जानवर की त्वरित वसूली प्राप्त करने के लिए अपने आहार में कुछ बदलाव करना होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?
एक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करें
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
बिल्ली कुत्ते कुत्तों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं?बिल्ली कुत्ते कुत्तों को बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं?
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
कैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतराकैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरा
एक कुत्ते में परजीवी का पता लगाने के लिए कैसेएक कुत्ते में परजीवी का पता लगाने के लिए कैसे
चिहुआहुआ में दिल कीड़ाचिहुआहुआ में दिल कीड़ा
कुत्तों में परजीवीकुत्तों में परजीवी
» » कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
© 2021 taktomguru.com