taktomguru.com

क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?


सामग्री

  • एक पालतू जानवर के रूप में toucan


  • टॉकन क्या इसे पालतू जानवर के रूप में अपनाने की सलाह दी जाती है?

    टॉकन विदेशी जानवरों पर लेख।

    टककेन के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि इसे अपने प्राकृतिक आवास में रहने दें।
    टककन एक विदेशी जानवर है कि, कुछ अवसरों में, घरेलू पालतू जानवर के रूप में उपयोग किया जा सकता है। अगले लेख में हम इस आकर्षक पक्षी के बारे में ब्लॉग जानकारी के सभी पाठकों के साथ साझा करेंगे, और हमें आशा है कि यह आपकी रूचि का है।
    प्रत्येक प्रजाति की विशेषताओं के मुताबिक, हम कह सकते हैं कि टस्कन का आकार हमेशा 30 से 65 सेमी लंबा होता है, वजन घटता है - इसके आधार पर - 130 से 680 ग्राम तक जाएगा। सिद्धांत रूप में, इसे अपने सीमित वजन और आकार के साथ एक आराध्य पक्षी के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, साथ ही यह विशाल आकर्षण जो दृष्टि में दर्शाता है।
    यद्यपि टककेन का आकार अन्य पक्षियों के संबंध में काफी नहीं है, लेकिन इसकी एक विशेषता है जो अपनी सभी प्रजातियों में एक अनूठी विशेषता प्रस्तुत करती है: शरीर के संबंध में इसकी चोंच का विशाल आकार। इसके अलावा, इसके रंग प्रकृति द्वारा हड़ताली हो रहे हैं, सफेद या नीले रंग के हो सकते हैं, नारंगी धारियों, लाल, हरे रंग के साथ, अन्य वर्णक के बीच।

    एक पालतू जानवर के रूप में toucan

    एक पालतू जानवर का व्यवहार यह तय करते समय सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक का प्रतिनिधित्व करता है कि क्या कोई है या नहीं। टककेन के संबंध में, हम कह सकते हैं कि यह एक शांत, आसन्न पक्षी है। एक प्रवासी पक्षी नहीं है - वह अपने पूरे जीवन को एक ही आवास में रहता है - जानवर को घर पर रहने के लिए जानवरों के रूप में उपयोग करना आसान है।
    टस्कन का औसत जीवन 20 साल से अधिक है, यही कारण है कि यह उन जगहों पर एक आकर्षक पालतू जानवर भी बनता है जो टककेन को होने की अनुमति देते हैं। एक जोड़े के रूप में लाइव, और यद्यपि आप शायद घर पर ऐसा नहीं कर सकते हैं, कभी-कभी 6 सदस्यों के झुंड प्राप्त करने के लिए।
    भोजन पर विचार करने के लिए एक आयाम भी है, और इस मामले में यह ध्यान देने योग्य है कि पालतू जानवर के रूप में इन्हें एक पक्षी रखना अच्छा नहीं होगा, क्योंकि आपको अपने जीवन स्तर से जोखिम होगा: वर्तमान पक्षी को जंगली फलों पर खिलाने की जरूरत है।
    वैसे भी, ऐसे लोग हैं जो इस मुद्दे को अनदेखा करते हैं और कुछ कीड़ों, कुछ बीज, यहां तक ​​कि अंडों पर खिलाने वाले टककेन के साथ रहने का फैसला करते हैं।
    यह कहा जाना चाहिए, टककेन के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि इसे अपने प्राकृतिक आवास में रहने दें। यहां तक ​​कि, हमें अवगत होना चाहिए कि वर्तमान में कई देशों को घरेलू पालतू जानवर के रूप में टककेन से प्रतिबंधित किया गया है, और किसी भी गतिविधि में इसका व्यावसायीकरण शामिल है।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
    एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
    तुकन टोको के बारे में जानकारीतुकन टोको के बारे में जानकारी
    जमीन हेजहोग पेश करनाजमीन हेजहोग पेश करना
    घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
    तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियोंतीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों
    बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
    एक संगीत प्रश्न: सपने पक्षियों के गीत को बेहतर बनाने में योगदान देता है।एक संगीत प्रश्न: सपने पक्षियों के गीत को बेहतर बनाने में योगदान देता है।
    सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
    दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
    » » क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?
    © 2021 taktomguru.com