taktomguru.com

एक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करें

शिबा इनु (8)मूल रूप से जापान से, शिबा इनू के पास एक छोटे से शरीर के भीतर एक महान व्यक्तित्व है। अपने नए पिल्ला की देखभाल करने के लिए समर्पण और नियंत्रण की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह मजबूत कुत्ता जिद्दी है और अन्य नस्लों की तुलना में इसकी सीमाओं का परीक्षण कर सकता है। वह एक प्रकृति प्रेमी है और जब भी वह कर सकता है बाहर खेलना पसंद करता है।

आपको आवश्यक वस्तुओं

  • ब्रश
  • कुत्ते के लिए शैम्पू
  • भोजन और पानी के लिए प्लेट
  • पट्टा

चरण 1 पिल्ले के लिए दिन में दो या तीन बार एक स्वस्थ भोजन के साथ अपने शिबा इनू पिल्ला को खिलाएं। रकम कई कारकों पर निर्भर करती है, जिसमें आपका कुत्ता कितना सक्रिय है और उसकी उम्र, लेकिन आपको आमतौर पर उसे दिन के दौरान 1 से ढाई कप भोजन देना चाहिए। आवश्यकतानुसार राशि बदलें क्योंकि आप अधिक वजन वाले पिल्ला नहीं चाहते हैं। आपको अपने निपटारे में हमेशा ताजा पानी भी होना चाहिए।

चरण 2 सप्ताह में एक बार अपने पिल्ला ब्रश करें। शिबा इनू का कोट गंध रहित है और इसे छंटनी की जरूरत नहीं है, लेकिन यह लगातार फैलती है और वर्ष में दो बार अपने पंख को बहाती है। तेलों को वितरित करने और मृत बालों को हटाने के लिए अपने पिल्ला साप्ताहिक को निविड़ अंधकार ब्रश से साफ करें। जैसे ही आप अपने कुत्ते को घर में लाते हैं, इस तैयारी की दिनचर्या शुरू करें। जब आप अपने बालों को ले जा रहे हों तो इसे अधिक बार ब्रश करें।




चरण 3. जरूरी होने पर केवल अपने शिबा को स्नान करें। अपने पिल्ला के पूर्वजों को जंगली जानवरों का शिकार करने के लिए उपयोग किया जाता था और उनके निविड़ अंधकार कोट आपको तत्वों के साथ सहज रहने में मदद करता है। अपने फर को सूखने से बचने के लिए केवल तभी स्नान करें। एक हल्के कुत्ते शैम्पू का प्रयोग करें और सभी फोम को हटाने के लिए अच्छी तरह से कुल्ला। जब तक कि यह बहुत गंदे न हो, तब तक हर तीन या चार महीनों में एक स्नान पर्याप्त होना चाहिए।

चरण 4. अपने पिल्ला को बाहर ले जाएं, शिबा एक सक्रिय पिल्ला है जो दौड़ना और बाहर खेलना पसंद करती है, इसलिए यह अच्छा है कि आपको जितनी बार संभव हो सके इसे करने का अवसर मिल सके। अपने बगीचे के एक हिस्से को बंद करें और कमजोर धब्बे नियमित रूप से देखना सुनिश्चित करें क्योंकि यह बचने की एक विशेषज्ञ नस्ल है। अपने पिल्ला को नियमित रूप से एक पट्टा का उपयोग करके चलने के लिए ले जाएं और उसे सुरक्षा आदेश दें।

चरण 5 आज्ञाकारिता प्रशिक्षण शुरू करें क्योंकि वह छोटा है, पिल्ले को आमतौर पर अनुशासन और शिबा की आवश्यकता होती है क्योंकि वह कुख्यात जिद्दी और जिद्दी है कभी-कभी ट्रेन करना मुश्किल होता है। जैसे ही वह घर जाता है, उसे उचित व्यवहार सिखाएं। शुरुआत से काटने और भौंकने जैसे बुरे व्यवहार सही करें। यदि आपका पिल्ला आपको सुनने से इंकार कर देता है तो कुत्ते प्रशिक्षक को ढूंढें। अन्य जानवरों या लोगों के प्रति आक्रामक व्यवहार को रोकने के लिए इसे सामाजिक बनाएं।

टिप्स और चेतावनियां

  • जब वह घर के अंदर होता है तो उसे मनोरंजन करने के लिए अपने पिल्ला को बहुत सारे खिलौने दें।
  • महीने में एक बार अपने नाखूनों को काटने के लिए एक पेशेवर हेयरड्रेसर ढूंढें ताकि उन्हें बहुत ज्यादा बढ़ने से रोका जा सके।
  • उसे टीकाकरण के साथ अद्यतित रखने के लिए नियमित रूप से पशुचिकित्सा पर जाएं। शिबा एक स्वामित्व वाला पिल्ला है और यदि आप अपनी प्लेट या खिलौना की प्लेट पकड़ लेते हैं तो तुम्हारा काट सकता है।
  • शिबा के लिए समाजीकरण महत्वपूर्ण है क्योंकि यह अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामकता के लिए प्रवण होता है। भविष्य में हमलों की संभावनाओं को पार करने और कम करने के लिए अन्य जानवरों और लोगों के साथ अपने पिल्ला का परिचय दें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता हैकुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
लोमड़ी टेरियर की देखभाल कैसे करें?लोमड़ी टेरियर की देखभाल कैसे करें?
हाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करनाहाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करना
शिबा इनूशिबा इनू
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
पूडल का कोटपूडल का कोट
» » एक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com