taktomguru.com

क्या पिट बैल कैलिफ़ोर्निया में खतरनाक कुत्ते मानते हैं?

पिट बैलअच्छी तरह से प्रचारित कुत्ते के हमलों के बाद, कई समुदायों ने कुछ नस्लों को "खतरनाक कुत्ते" घोषित करने के लिए भाग लिया। इन भेदभावपूर्ण प्रथाओं को अक्सर बड़े पैमाने पर भारी पिल्लों की भौतिक विशेषताओं पर निर्देशित किया जाता है, न कि व्यवहारिक समस्याओं पर। सौभाग्य से, कैलिफोर्निया राज्य अपने कुत्ते की वजह से कुत्ते को खतरनाक मानता है और इसकी दौड़ के कारण नहीं।

एक खतरनाक कुत्ते के लिए कैलिफोर्निया संविधान. 1 9 8 9 में, अपने नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण की रक्षा के लिए, कैलिफ़ोर्निया विधायिका ने उन कानूनों को पारित किया जो कुत्तों में खतरनाक व्यवहार को परिभाषित और नियंत्रित करते हैं। कानून खतरनाक कुत्तों के दो स्तरों को परिभाषित करता है: संभावित रूप से खतरनाक या क्रूर। संभावित रूप से खतरनाक कुत्ते के पास कम समस्याग्रस्त व्यवहार होता है क्योंकि वे रक्षात्मक कार्रवाई या अन्य कुत्तों या पशुओं पर हमला करते हैं। क्रूर कुत्तों के पास अधिक गंभीर व्यवहार होते हैं जैसे मानव पर हमला करना और चोट लगाना या संभावित रूप से खतरनाक रूप से चिह्नित व्यवहार की निरंतरता। इन नियमों और विनियमों का उद्देश्य कुत्तों की किसी भी नस्ल और समस्याओं के साथ उनके गैर जिम्मेदार मालिकों के लिए है।

एक विशिष्ट दौड़ के लिए कानून. संयुक्त राज्य अमेरिका में कई समुदायों ने कानूनों को अपनाया है जो कुत्तों की विशिष्ट नस्लों को नियंत्रित या प्रतिबंधित करते हैं, एक अभ्यास जिसे रेस-विशिष्ट कानून या बीएसएल कहा जाता है। बीएसएल के विरोधियों का तर्क है कि इन गलत और भेदभावपूर्ण प्रथाओं का उद्देश्य व्यवहार संबंधी समस्याओं के बजाय भौतिक विशेषताओं के उद्देश्य से है। अमेरिकी पशु चिकित्सा मेडिकल एसोसिएशन और रोग नियंत्रण केंद्र दोनों ही मानते हैं कि शोध विशिष्ट नस्लों के आधार पर नीति बनाने के निर्णयों का समर्थन नहीं करता है। कुत्ते से संबंधित समस्याओं को हल करने के लिए विशिष्ट कानून की कमी को पहचानते हुए, कई समुदायों ने टोपेका, कान्सास और क्लीवलैंड, ओहियो समेत एक विशिष्ट नस्ल के लिए कानूनों को निरस्त कर दिया है।




एक विशिष्ट दौड़ का स्टेरलाइजेशन / काटना. 2005 में कैलिफोर्निया के राज्य के लिए एक कानून है कि जिलों प्रजनन ताकि कोई नस्ल विशिष्ट कुत्ते या मिश्रित जाति संभावित खतरनाक या क्रूर घोषित किया जाता है के लिए नसबंदी कार्यक्रम या अनिवार्य बधिया या आवश्यकताओं से संबंधित विशेष कानून दौड़ अधिनियमित करने के लिए अनुमति देता है पारित कर दिया इन कानूनों के तहत। राज्य का तर्क है कि बजाय नस्लों को दोष देने की, कानून सीधे गैर जिम्मेदार प्रजनन, विशेष रूप से, अमानवीय उपचार में पालतू जनसंख्या और दोषपूर्ण जानवरों कि सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा बन के उत्पादन की वजह से समस्याओं को हल। अधिकारियों ने एक विशिष्ट नस्ल के लिए कानून को लागू उनके समुदायों में कुत्ते के काटने पर आँकड़े संकलन राज्य पशु चिकित्सकों के समूह के लिए इस जानकारी की आपूर्ति करेगा द्वारा अपने कार्यक्रमों के प्रभाव को मापने चाहिए।

अपने Pitbull की रक्षा करने के लिए युक्तियाँ। BADRAP, एक समूह है कि Pitbulls बचाव ऑकलैंड में आधारित है, को प्रोत्साहित करती है इस नस्ल के मालिकों बचाव की मुद्रा में ड्राइविंग अभ्यास करने के लिए समस्याओं से बचने और जो लोग उन्हें नफरत की अपने प्यारे पालतू जानवर को बचाने के लिए। समूह से पता चलता है कि जब आप सार्वजनिक स्थानों पर होते हैं तो आपको हमेशा अपने पिटबुल को 6 फीट लंबा या उससे कम पट्टा पर रखना चाहिए। इस अंत तक आपको अजीब कुत्तों के करीब आने से रोकना चाहिए और अन्य लोगों को परेशान नहीं करना चाहिए। कुत्ते के लिए, जल्दी से बधाई बहुत मुश्किल होती है और विफलता होती है। सबसे ऊपर आपको अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करना होगा और इसे अन्य जानवरों और लोगों के साथ छोटी उम्र में सामाजिक बनाना होगा। एक अच्छी तरह से व्यवहार किया Pitbull न केवल अपने कुत्ते की ओर बल्कि आम तौर पर नस्ल की ओर भी सार्वजनिक जांच को कम कर सकते हैं।

खतरनाक कुत्ते के रूप में लेबल होने से बचें. अगर आपको सुनवाई के लिए अनुरोध का नोटिस मिलता है क्योंकि उसके कुत्ते को उनके खिलाफ किए गए आरोपों के कारण खतरनाक है, तो खतरनाक कुत्तों के लिए स्थानीय नियमों की जांच करें। कई शहरों और काउंटी ने कैलिफोर्निया राज्य भर में खतरनाक कुत्तों के लिए कानून के विभिन्न संस्करणों को अपनाया है। सुनवाई से पहले, स्वेच्छा से इस तरह, एक उच्च या मजबूत बाड़ स्थापित करने आज्ञाकारिता कक्षाओं में भाग ले, अपने पिल्ला स्टरलाइज़ और बीमा प्राप्त करने के रूप में भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए कदम उठाने के लिए प्रदान करते हैं। अगर मामला सुनवाई में जाता है, तो पशु कानून का अभ्यास करने वाले वकील से सलाह मांगें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खतरनाक कुत्ताखतरनाक कुत्ता
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
कुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदतकुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदत
कुत्ते की खतरनाकता इसकी दौड़ पर निर्भर नहीं होती हैकुत्ते की खतरनाकता इसकी दौड़ पर निर्भर नहीं होती है
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।
संभावित खतरनाक मानव जातिसंभावित खतरनाक मानव जाति
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?
» » क्या पिट बैल कैलिफ़ोर्निया में खतरनाक कुत्ते मानते हैं?
© 2021 taktomguru.com