taktomguru.com

कोलिमा के लिए बुलफाइट्स? `No¡¡

बुलफाइटिंग हमेशा बहस और विवादों का विषय रहा है, कोलिमा एक ऐसा राज्य है जो आम तौर पर राज्य के विभिन्न शहरों में पारंपरिक त्यौहारों के लिए इस प्रकार के शो लाता है। 

वास्तव में, दो सप्ताह के उप फ्रांसिस्को जेवियर Ceballos GALINDO पहले, साथ ही राष्ट्रीय कार्य पार्टी के संसदीय समूह के अन्य सदस्यों के प्रतिनिधि विचार के लिए प्रस्तुत एक पहल डिक्री जिसके द्वारा Charrotaurinas Fiestas de Villa de Alvarez अमूर्त सांस्कृतिक विरासत के रूप में घोषित राज्य, जिसे 27 जनवरी, 2016 को अधिकृत किया गया था।

521 9 48 287552951329285 1 9 37266 9 8 9 एन

कोलिमा के एंटीमोरामा आंदोलन क्या कहते हैं?

जूलियो इग्नेसियो मार्टिनेज फ्लोरेस प्रवक्ता (MATC) डिप्टी फ्रांसिस्को Ceballos Galindo और राज्य कांग्रेस से कहा कि आम तौर पर bullfighting के मुद्दे पर गंभीर बहस, वैज्ञानिक, उद्देश्य और colimense समाज की ऊंचाई के लिए खुला और आप इन परिणामों से, उस पर "उनका तर्क है कि सांस्कृतिक विरासत की घोषणा एक संकाय संस्कृति मंत्रालय के लिए इसी है legislates, विधायक नहीं, सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण पर कानून के अनुच्छेद 42 के अनुसार ऐसा है, डिक्री अवैध है।

ज्यादातर यह बारे में बात की गई है और हर साल की तरह Antitauromaquia आंदोलन कोलीमा (MATC) नकारात्मक प्रभावों के बारे में लोगों को संवेदनशील है और इस तरह के जीवन की रक्षा के लिए शांतिपूर्ण जुलूस, प्रासंगिक जानकारी, साक्षात्कार और गैर-आक्रामक प्रदर्शनों से मिलकर एक अभियान हिट इन घटनाओं में क्रूर रूप से मरने वाले बैल।

फिर हम कुछ प्रश्नों का उत्तर देंगे जिन्हें हमें ज़ोर देने के लिए महत्वपूर्ण पाया गया और इस प्रकार समझ में आया कि इस प्रकार की घटनाओं का अस्तित्व क्यों नहीं होना चाहिए:

एक bullfight क्या है?

मूल रूप से यह एक संलग्न जगह है जहां लोग मनोरंजन के उद्देश्य के लिए एक या अधिक बैल को मारने को देखने के लिए इकट्ठा में एक घटना है, घटना शामिल bullfighters जो पैदल या घोड़े की पीठ पर अपने शो देने के लिए, घटना में उद्देश्य है करने के लिए पशु अत्याचार करने के लिए झंडे के साथ चोट से (पतली के प्रकार की छड़ी, के बारे में 70 78 सेंटीमीटर लंबी सजाया जाता है और एक छोर, भाला की तरह पर एक लोहे के साथ) मौत, वहाँ भी परेशान घायल एक बैल, जबकि तलवारें हैं लंबे घटना है जो निश्चित रूप से 20 और 25 के बीच मिनट तक रहता है। हमने इतनी क्रूर अवधारणा क्यों दी है? क्योंकि यह बस बैलिंग के अंदर क्या होता है।




क्यों bullfighting सांस्कृतिक विरासत नहीं हो सकता है और नहीं होना चाहिए?

  • यूनेस्को ने खारिज कर दिया है कि बुलफाइटिंग कला का हिस्सा बनती है, क्योंकि इसे हिंसक गतिविधि माना जाता है, यही कारण है कि, अन्य देशों के कई अनुरोधों के बावजूद, यूनेस्को (संयुक्त राष्ट्र शैक्षणिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन) , बुल्फाइटिंग की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत के हिस्से के रूप में शामिल नहीं है।
  • कोलिमा समाज प्राकृतिक और सामान्यीकृत हिंसा की लहर का अनुभव करता है, और यह हिंसक सामग्री के साथ गतिविधियों को न्यायसंगत और संरक्षित करने के लिए बेतुका और गैर जिम्मेदार है।

12650204 10153227526716105 1763086015 एन

हम कोलिमा को बुलफाइटिंग के बिना क्यों चाहते हैं?

  • बुलफ़ाइटिंग, एक गतिविधि है जिसमें उन्होंने उपहास करता है उनका अपमान और मृत्यु के लिए एक गैर-पशु निर्दोष, जिसका केंद्रीय तंत्रिका तंत्र आप दर्द महसूस करने की अनुमति देता अत्याचार, और असमानता के भयानक परिस्थितियों में के बारे में 20 मिनट के लिए जीवित रहने के लिए कोशिश कर रहा।
  • वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चलता है कि सिर्फ जानवरों के दुराचार साक्षी विसुग्राहीकरण और नकली के माध्यम से हिंसा के चक्र को बनाए रखने, और यह भी पता चला है कि जानवरों पर अत्याचार और हिंसा के बीच निकट लिंक है कि वहाँ लिंग, बच्चे के दुरुपयोग और पारस्परिक हिंसा के अन्य रूपों।

Bullfighting के खिलाफ कौन हैं?

कई संगठनों Colima के विरोधी bullfighting आंदोलन के साथ मिलकर काम, इन प्रथाओं प्रच्छन्न परंपराओं को समाप्त करने का कार्य दिया गया है, तो हम उन्हें संघों, जो पशुओं के लिए हिंसा के बिना कोलीमा चाहते की एक सूची छोड़:

  • कॉलिमा के एंटी-बुलफाइटिंग मूवमेंट (एमटीसी) 
  • पशु के लिए संयुक्त (यूपीए) 
  • AnimaNaturalis मेक्सिको 
  • दाग एसी 
  • लोग सभी जानवरों (पाटा) की मदद करते हैं 
  • दारा ए.सी. 
  • ग्रीन कॉलिमा एसी 
  • बायोस इगुना एसी 
  • पृथ्वी, जल और जीवन के रक्षा में फ्रंट कॉलिमेंस 
  • बायोटॉप एसी 
  • लुस फाउंडेशन लिंग एसी 
  • Humanx-269
  • बिना उत्पीड़न कॉलिमा के स्ट्रीट
  • प्रचारक मानवाधिकारों को आगे बढ़ाएं

 और न केवल इन संगठनों के खिलाफ हैं, बल्कि हजारों कोलिमा लोग जो जानवरों के दुरुपयोग से थके हुए हैं, उनके लिए कोई अधिकार नहीं है और वे इन अनावश्यक और क्रूर परंपराओं का पालन करते हैं।

आप इसे समाप्त करने का समर्थन कैसे कर सकते हैं?

  • Bullfighting में भाग नहीं लेते हैं
  • Bullfighting के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन में भाग लें
  • सामाजिक नेटवर्क पर जानकारी प्रसारित करने के लिए संघों की सहायता करें
  • इस विषय के बारे में मित्रों और परिवार को सूचित करें ताकि आप इस प्रकार की घटना में भाग लेना बंद कर सकें।

 जानें और इन प्रतिकृति परंपराओं का हिस्सा न बनें जो मानव विकास की अनुमति नहीं देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्कस में घरेलू जानवरों का नियंत्रणसर्कस में घरेलू जानवरों का नियंत्रण
आरटीवी "क्षेत्र" से फ़ीचर जानवरों की ओर हिंसा के लिए सीधी माफी मांगती हैआरटीवी "क्षेत्र" से फ़ीचर जानवरों की ओर हिंसा के लिए सीधी माफी मांगती है
नेट का एक अध्ययन यह सुनिश्चित करता है कि "यदि कोई महिला है, तो वे जानवरों के संगठन से संबंधित…नेट का एक अध्ययन यह सुनिश्चित करता है कि "यदि कोई महिला है, तो वे जानवरों के संगठन से संबंधित…
अप्डादा इस विधायिका के लिए नई पहलों को तैयार करता हैअप्डादा इस विधायिका के लिए नई पहलों को तैयार करता है
पशु संसद सदस्यों ने नए विधायिका के लिए लक्ष्य निर्धारित किएपशु संसद सदस्यों ने नए विधायिका के लिए लक्ष्य निर्धारित किए
मैड्रिड के समुदाय के साथी जानवरों की सुरक्षा के डिक्री की परियोजना से पहलेमैड्रिड के समुदाय के साथी जानवरों की सुरक्षा के डिक्री की परियोजना से पहले
Iii पशु संरक्षण के दिनIii पशु संरक्षण के दिन
नई सरकार सार्वजनिक पैसे के साथ bullfighting को प्रोत्साहित करना चाहता हैनई सरकार सार्वजनिक पैसे के साथ bullfighting को प्रोत्साहित करना चाहता है
एपेडा द्वारा प्रचारित संशोधन के कारण, सौंदर्य कारणों से जानवरों की पूंछ काटने पर निषिद्ध किया जाएगाएपेडा द्वारा प्रचारित संशोधन के कारण, सौंदर्य कारणों से जानवरों की पूंछ काटने पर निषिद्ध किया जाएगा
अदालतों को भंग करने से पहले एपीडीडीए ने पशु कानून के कई प्रस्तावों को बढ़ावा दिया हैअदालतों को भंग करने से पहले एपीडीडीए ने पशु कानून के कई प्रस्तावों को बढ़ावा दिया है
» » कोलिमा के लिए बुलफाइट्स? `No¡¡
© 2021 taktomguru.com