taktomguru.com

कुत्ते के भोजन में उप-उत्पाद क्या हैं?

पिल्ला खानाउपज जानवरों के उन सभी हिस्सों हैं जिन्हें आप खाने, जैसे पैरों, अंगों और अन्य बर्बाद कटौती के बारे में नहीं सोचेंगे। वे आपके कुत्ते के लिए खतरनाक नहीं हैं, वे सिर्फ अत्यधिक पौष्टिक नहीं हैं। यह देखने के लिए कि आपके कुत्ते के भोजन के उप-उत्पाद हैं या नहीं, सामग्री सूची को ध्यान से पढ़ें। आप खाना बदलना चाह सकते हैं।

क्या शामिल है? अधिकांश भाग के लिए, आपके लिए खाद्य नहीं होने वाले जानवरों के सभी कटौती उप-उत्पादों की श्रेणी में शामिल हैं। पोल्ट्री के उत्पादों और, चैनल, गर्दन, पैर, अविकसित अंडे और आंत्र पथ शामिल हो सकते हैं, हालांकि निर्माताओं पालतू पशुओं के आहार पंख दूर करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं, कुछ मिश्रण है कि करने के लिए निर्देशित किया गया है में फंस रहे हैं अपने पालतू जानवर की झुकाव। गाय द्वारा उत्पाद में हेलमेट, हड्डियों और यादृच्छिक अंग शामिल हो सकते हैं, जैसे फेफड़े, जो मनुष्यों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। आम तौर पर, हालांकि, पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट वे हैं जो सामग्री की सूची में दिखाई देते हैं, क्योंकि वे अधिक लाभदायक होते हैं।

उप-उत्पादों का उपयोग कैसे किया जाता है? नरसंहार के बाद, मांस प्रोसेसर जानवरों के सभी हिस्सों को खत्म करते हैं जिनका उपयोग मनुष्यों को खिलाने के लिए किया जाता है। अधिकांश बचे हुए टुकड़े पशुधन फ़ीड या पालतू भोजन बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं। अतिरिक्त अंग - त्वचा, हड्डियों और अन्य टुकड़ों को एक साथ मिलाकर एक अच्छे मिश्रण में जमीन मिलती है। उसके बाद, भारी मशीनरी सामग्री को दबाती है, सभी नमी को निचोड़ती है। एक पाउडर रूपों तक मिश्रण एक बार फिर मिल जाता है। यह पाउडर आपके कुत्ते के भोजन में जोड़ा जाता है और "उप-उत्पाद" या "उप-उत्पाद भोजन" के रूप में लेबल किया जाता है।




क्या यह सुरक्षित है? उपज पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित माना जाता है, इसलिए आपको किसी भी प्रकार के गंभीर स्वास्थ्य प्रभाव वाले अपने प्यारे साथी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। दूसरी कुत्ते, दूसरी तरफ, उन्हें अच्छी तरह से पचाना नहीं है। यदि आप एक कम गुणवत्ता ब्रांड के उत्पादों से भर जाता है कि खाने दे, तो आप क्योंकि आपके शरीर यह पर्याप्त नहीं तोड़ सकते हैं नीचे, दस्त, या विपरीत, कब्ज हो सकता है। उपज को पाचन तंत्र के माध्यम से बड़े पैमाने पर अवशोषित किए जाने के लिए भी जाना जाता है, जिससे दूसरे छोर पर साफ करने के लिए अधिक ठोस अपशिष्ट पैदा होता है।

सबप्रोडक्ट्स बनाम मांस. हतोत्साहित नहीं है अगर अपने कुत्ते को टुकड़े टुकड़े करना चेहरा एक घटक "चिकन भोजन" शब्द "चिकन भोजन" कहा जाता है "उत्पाद भोजन चिकन" से पूरी तरह अलग है और इसका मतलब है कि यह चिकन मांस, वसा या अतिरिक्त के साथ तैयार किया जाता है नमी। आदर्श रूप में, आपके कुत्ते के भोजन में कुछ "उप-उत्पाद" की बजाय सूची में पहला घटक के रूप में मांस या "चिकन भोजन" होगा।

अन्य विचार. कुछ पालतू खाद्य कंपनियों ने मांस को पहले घटक के रूप में लेबल किया है। आप सूची की शुरुआत में "चिकन" या "मांस" देख सकते हैं। स्वाभाविक रूप से, आपको लगता है कि यह एक गुणवत्ता भोजन होना चाहिए। आखिरकार, मांस पहला घटक है। सभी अवयव वजन में हैं। इसलिए जब वे सूची के शीर्ष पर दिखाई देने वाले "चिकन" देखते हैं, तो इसका मतलब है कि यह कच्चा चिकन मांस है। वे प्रसंस्करण से पहले इसका वजन करते हैं और, क्योंकि उस समय खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान नमी नहीं हुई है, यह सबसे भारी घटक है। अंत में, हालांकि, भोजन तैयार होने के बाद और नमी हटा दी जाती है, कच्चे मांस का काट वास्तव में अनाज और अन्य पूरक के पीछे सूची में तीसरा या चौथाई या पांचवां हिस्सा समाप्त हो जाएगा। आम तौर पर, सूची के शीर्ष पर "आटा" सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि नमी को हटा दिए जाने के बाद मांस का वजन होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंगकुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंग
कुत्ते के भोजन में पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्सकुत्ते के भोजन में पोल्ट्री बाय-प्रोडक्ट्स
असली चिकन कुत्ता खानाअसली चिकन कुत्ता खाना
पेटू कुत्ते के भोजन के बारे मेंपेटू कुत्ते के भोजन के बारे में
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
कुत्ते के खाद्य पदार्थों पर लेबल कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य पदार्थों पर लेबल कैसे पढ़ा जाए
बेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचायाबेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचाया
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए खाद्य पुरस्कार के विभिन्न गुणकुत्तों के लिए खाद्य पुरस्कार के विभिन्न गुण
ऑस्ट्रेलिया में शाकाहारी कुत्ते के भोजन पर बहसऑस्ट्रेलिया में शाकाहारी कुत्ते के भोजन पर बहस
» » कुत्ते के भोजन में उप-उत्पाद क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com