taktomguru.com

कुत्तों के लिए कीमोथेरेपी: पांच सामान्य संदेह

कैंसर वाले कुत्तों के लिए केमोथेरेपी उपचार आम तौर पर लोगों के मामले में कम आक्रामक होते हैं। इसका मुख्य उद्देश्य कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता को बनाए रखते हुए, कैंसरजन्य प्रक्रिया को रोकने के लिए है।
केमोथेरेपी में कुछ प्रकार के कैंसर से पीड़ित कुत्तों के लिए एक दर्दनाक उपचार होता है, लेकिन इलाज नहीं होता है।
यह ऑन्कोलॉजिकल उपचार कैंसर की कोशिकाओं के विनाश का कारण बनता है, लेकिन कुछ अपवादों के साथ, केवल केमोथेरेपी का उपयोग होने पर कैंसर के साथ एक कुत्ते को ठीक करना मुश्किल होता है।
1. कुत्ते के उपचार के साथ कुत्ते के किस तरह के कैंसर का इलाज किया जाता है?
कैंसर सबसे आम कुत्ते और अधिक के प्रकार आमतौर पर कीमोथेरेपी के साथ इलाज किया Lymphosarcoma या ट्यूमर कोशिकाओं लिम्फोसाइटों और मस्तूल सेल ट्यूमर या ट्यूमर कोशिकाओं मस्तूल कोशिकाओं बुलाया कहा जाता है।
80% लिम्फोसार्कोमा और ल्यूकेमियास कीमोथेरेपी का जवाब देते हैं। हालांकि, इन प्रकार के कैंसर के साथ कुत्तों के बीच औसत जीवित रहने केमोथेरेपी उपचार एक वर्ष है।
2. कुत्तों में कीमोथेरेपी कैसे काम करती है?
शरीर में सबसे सामान्य कोशिकाओं की तुलना में कैंसर कोशिकाएं तेज दर से विभाजित होती हैं। कीमोथेरेपी उन्हें चुनती है और नष्ट कर देती है।
इस कारण से, इस इलाज के रूप में वे तेजी से विभाजित कोशिकाओं है, जो कर रहे हैं कीमोथेरेपी नष्ट कर देता है की एक बड़ी संख्या मौजूद है जब ट्यूमर छोटे होते हैं और उच्च क्षमता जब प्रसार है सबसे प्रभावी है,।
जब ट्यूमर बहुत बड़ा हो गया है, तो कैंसर कोशिकाएं आराम से होती हैं और इसलिए कीमोथेरेपी कम प्रभावी होती है।
कीमोथेरेपी कुत्ते के सभी ट्यूमर के साथ प्रभावी नहीं है। इसलिए, पशुचिकित्सा कुत्ते के कैंसर उपचार को ट्यूमर, रोगी और जानवरों के मालिकों की स्थिति जैसे कारकों के आधार पर डिजाइन करता है।
3. क्या कुत्तों में कीमोथेरेपी हमेशा लागू की जा सकती है?
केमोथेरेपी उपचार कई प्रकार के ट्यूमर के साथ दिया जाता है:
  • ट्यूमर जो कुत्ते के पूरे शरीर को प्रभावित करते हैं, जैसे लसीका तंत्र के ट्यूमर के मामले में। इन ट्यूमर के साथ, एकमात्र उपचार विकल्प कीमोथेरेपी है, क्योंकि कुत्ते के पूरे शरीर में इतनी व्यापक कैंसर को संचालित करना असंभव है।
  • स्थानीय ट्यूमर, लेकिन इसमें अन्य अंगों (मेटास्टेसिस) के लिए तेज़ी से फैलाने की क्षमता है। इन मामलों में, पशुचिकित्सक पहले ट्यूमर का संचालन करता है और फिर इन मेटास्टेस की शुरुआत में देरी के लिए कीमोथेरेपी का प्रबंधन करता है।
  • स्थानीय ट्यूमर जिन्हें कुत्ते के शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप के साथ पूरी तरह से हटाया नहीं जा सकता है।

पशुपालन सर्जरी के बाद कीमोथेरेपी का प्रबंधन करता है, इन कोशिकाओं को नष्ट करने की कोशिश करने के लिए और ट्यूमर को पुनरुत्थान से रोकने की कोशिश करता है।
  • स्थानीय ट्यूमर जिन्हें हटाया नहीं जा सकता है क्योंकि वे बहुत बड़े होते हैं, ट्यूमर के विकास को धीमा करने या यहां तक ​​कि कम करने के लिए केमोथेरेपी के साथ इलाज किया जाता है।

कैंसर के इलाज के लिए कीमोथेरेपी के साथ उपचार कभी-कभी अपर्याप्त हो सकता है यदि यह सर्जरी जैसे अन्य तरीकों के साथ संयुक्त नहीं है। यह तय करने के लिए एक और मुद्दा यह है कि क्या कुत्ते को केमोथेरेपी उपचार प्राप्त हो सकता है, यह जानवरों की स्वास्थ्य की सामान्य स्थिति है।
कुत्तों जिसका कैंसर एक उन्नत स्तर पर है, मेटास्टेसिस के साथ और उनके महत्वपूर्ण अंगों की एक महत्वपूर्ण गिरावट -riñón के लिए, liver- कीमोथेरपी उपचार है कि उनके स्वास्थ्य impairs अधिक से नहीं उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार प्राप्त करने के लिए अनुचित है जीवन के पिछले वर्षों।
इसलिए, पशु चिकित्सक, केमोथेरेपी उपचार लागू करने से पहले, जानवर की सामान्य स्थिति को ध्यान में रखते हैं। अगर कुत्ते में गुर्दे, यकृत, या रक्त कोशिकाओं में कोई बदलाव होता है तो इसकी पूरी तरह से समीक्षा की जाती है।
4. कुत्तों में कीमोथेरेपी के किन दुष्प्रभाव होते हैं?
अधिकांश जानवरों में, कीमोथेरेपी के दुष्प्रभाव, यदि वे होते हैं, तो हल्के और क्षणिक होने की विशेषता होती है। 5% से कम रोगियों को गंभीर या जीवन-धमकी देने वाले दुष्प्रभाव का अनुभव होता है।
लोगों में सामान्य कीमोथेरेपी उपचार के दुष्प्रभाव - बालों के झड़ने या उल्टी - कुत्तों को निकाला नहीं जा सकता है। पशु चिकित्सक कम आक्रामक उपचार लागू करते हैं और कम दुष्प्रभाव होते हैं, हालांकि कुछ मामलों में कुछ उत्तरों प्रस्तुत किए जा सकते हैं, जो नीचे सूचीबद्ध हैं:



  • कुत्ते में पाचन परिवर्तन: कुत्ते, मतली, उल्टी और दस्त के भूख की कमी।

हालांकि, कुत्ते के लिए दवाएं हैं जो कीमोथेरेपी के इन दुष्प्रभावों को रोक या धीमा करती हैं।
  • कुत्ते में सुरक्षा का वंशज, जो संक्रमण को संक्रमित कर सकता है जोखिम को बढ़ाता है। इसलिए, पशुचिकित्सा कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली की स्थिति की निगरानी के लिए लगातार रक्त परीक्षण आयोजित करता है।
  • बालों के झड़ने केमोथेरेपी उपचार से गुजरने वाले जानवरों में असामान्य है, लोगों के विपरीत। हालांकि, यह मामला हो सकता है कि एक कुत्ते के बाल जो मुंडा क्षेत्र हैं, सामान्य से अधिक समय तक बढ़ने लगते हैं या बालों के बाकी हिस्सों में एक अलग रंग होता है।

5. कुत्तों में विकिरण चिकित्सा क्या है?
रेडियोथेरेपी कुछ प्रकार के कैंसर से पीड़ित कुत्तों के लिए कीमोथेरेपी का विकल्प है। जानवरों की नाक के अंदर स्थित ट्यूमर के मामले में, रेडियोथेरेपी एक प्रभावी उपचार है।
संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में यह 30 से अधिक वर्षों से परिचालन कर रहा है और यूरोप, इंग्लैंड और हॉलैंड में पहले से ही पशु चिकित्सा क्लीनिक हैं जहां जानवरों में कैंसर के लिए यह उपचार लागू होता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते में कैंसरमेरे कुत्ते में कैंसर
कुत्तों में मुंह का कैंसरकुत्तों में मुंह का कैंसर
कुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता हैकुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता है
कुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैंकुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैं
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकारकुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकार
10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं
कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?
कुत्तों में ट्रांसमिसिबल venereal ट्यूमरकुत्तों में ट्रांसमिसिबल venereal ट्यूमर
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
» » कुत्तों के लिए कीमोथेरेपी: पांच सामान्य संदेह
© 2021 taktomguru.com