taktomguru.com

पार्सन रसेल टेरियर

अन्य नाम: पार्सन टेरियर, पार्सन जैक रसेल टेरियर, जैक रसेल।

Parson_Russell_Terrierसूरत।  पार्सन रसेल टेरियर एक छोटा, कॉम्पैक्ट और सक्रिय टेरियर है। नाक काला है और बादाम की आंखें अंधेरे हैं। वी आकार के कान आगे गुना।

वजन: 11 - 18 पाउंड

औसत जीवन समय: 9 - 15 साल

स्वभाव। पार्सन रसेल टेरियर बहादुर, स्नेही, हंसमुख, सतर्क, आत्मविश्वास, बुद्धिमान और जीवंत है। वे आमतौर पर बच्चों के साथ अच्छे होते हैं, लेकिन बड़े बच्चों वाले परिवार के लिए अधिक उपयुक्त होंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ रेखाएं निश्चित रूप से बच्चों की सहनशील नहीं हैं और चिढ़ाने के खिलाफ दृढ़ता से प्रतिक्रिया देती हैं, इसलिए ब्रीडर के साथ इस पर चर्चा करना बहुत महत्वपूर्ण है। वे अन्य कुत्तों पर प्रभावशाली हैं और उनके टेरियर वृत्ति उन जानवरों के लिए घातक हो सकती है जिन्हें वे अपने शिकार मानते हैं। इसलिए, यह अन्य कुत्तों और गैर-कुत्ते जानवरों के साथ परिवार के लिए आदर्श नहीं है। पार्सन रसेल टेरियर सभी के लिए आदर्श पालतू नहीं हैं, जैसे अधिकांश टेरियर, एक खुदाई और बार्कर है। वे बहुत सक्रिय हैं और बहुत ध्यान देने की जरूरत है, इसलिए उनके विकास में व्यवहार संबंधी समस्याओं से बचने के लिए नियमित शारीरिक और मानसिक गतिविधि आवश्यक है। यह उन लोगों के लिए सही कुत्ते नस्ल नहीं है जिनके पास आवश्यक सभी ध्यान देने के लिए समय नहीं है। वे आमतौर पर उत्कृष्ट निगरानी कुत्ते होते हैं और कई के पास स्वामित्व वाले गुण होते हैं जो उन्हें अच्छे अभिभावक भी बनाते हैं।

प्रशिक्षण। पार्सन रसेल टेरियर एक स्मार्ट छोटा कुत्ता है लेकिन अधिकांश टेरियर की तरह थोड़ा जिद्दी हो सकता है। प्रशिक्षण को दृढ़ और सुसंगत होने से जल्दी शुरू करना चाहिए। उन्हें लोगों और जानवरों के साथ पिल्ले से सामाजिककृत किया जाना चाहिए, अन्यथा, वे अन्य कुत्तों के साथ प्रभावी हो सकते हैं और अपने मालिकों के साथ स्वामित्व में रह सकते हैं।

WC। वे बहुत सारे बाल खो देते हैं, इसलिए सप्ताह में एक बार ब्रश करना और अधिक बार शेडिंग के दौरान मृत बालों को खत्म करने और बाकी को स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक होता है। जब आवश्यक हो तो आपको केवल स्नान करना चाहिए।




व्यायाम करें। उन्हें अपने उच्च ऊर्जा के स्तर को पूरा करने और उन्हें स्वस्थ और खुश रखने के लिए बहुत सारे दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है।

स्वास्थ्य। फेलिंग विस्थापन: घुटने के जोड़ों (यह भी तरल गिरा या हड्डी उखड़ गई घुटनों के रूप में जाना जाता है) में फिसल छोटे नस्लों में एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। हालांकि यह एक विरासत स्थिति है, और सक्रिय छोटे नस्लों अपनी प्राकृतिक गतिविधियों उत्पाद विकसित करने के लिए करते हैं (चारों ओर जगह जगह से कूद फर्नीचर और अन्य के रूप में ऐसी वस्तुओं)।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, प्रभावित कुत्तों को रात अंधापन से पीड़ित होना शुरू होता है और कम रोशनी में देखने की क्षमता कम होती है और बाद में दिन में दृष्टि भी विफल हो जाती है। जैसे-जैसे उनकी दृष्टि खराब हो जाती है, प्रभावित कुत्ते उनकी अक्षमता को बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं, जब तक उनका पर्यावरण स्थिर रहता है। कुछ नस्लें उनके जीवन में शुरुआती उम्र में प्रभावित होती हैं, जबकि अन्य नस्लों में, पीआरए बहुत बाद में विकसित होता है।

वॉन विलेब्रांड रोग (वीडब्ल्यूडी): ऑटोसोमल एक विरासत से खून बह रहा विकार (नहीं सेक्स से जुड़े) लंबे समय तक खून बह रहा है बार (मानव में हीमोफिलिया के समान) की विशेषता और हल्के से लेकर गंभीर कारक नौवीं से लेकर एक कमी है। वॉन विलेब्रैंड रोग का पता लगाने के लिए डीएनए परीक्षण अब उपलब्ध है। वाहक के बीच प्रजनन संतान पैदा कर सकता है, सिद्धांत रूप में, 25% स्वस्थ, 50% वाहक और 25% बीमार होगा। आदर्श यह है कि प्रजनन स्वस्थ जोड़ों या स्वस्थ और वाहक में होते हैं जहां रोग किसी भी पिल्ले को प्रभावित नहीं करेगा। वीडब्ल्यूडी से प्रभावित सभी कुत्तों को गंभीर रक्तस्राव की समस्या नहीं होगी, लेकिन हर बार उन्हें सर्जरी से गुजरने या दुर्घटना होने की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्य से बीमारी से प्रभावित कुछ कुत्तों को पेंचर या मामूली घाव से गंभीरता से खून बह जाएगा।

गर्भाशय ग्रीवा Vertebra (आईवीसी या Wobbler सिंड्रोम) की अस्थिरता: को प्रभावित करता है कुत्तों (आमतौर पर मध्यम आयु में), इन ग्रीवा बांस की अस्थिरता से या रीढ़ की हड्डी में नहर के कुरूपता की वजह से रीढ़ की हड्डी संपीड़न से ग्रस्त हैं। चरम लक्षण चरमपंथी (सामने, पीछे, या सभी चार) का पक्षाघात हैं। विस्तार और flexion के साथ गर्दन दर्द मौजूद हो सकता है या नहीं हो सकता है। सर्जिकल उपचार पर अत्यधिक बहस और संदिग्ध सफलता के साथ बहुत महंगा है। कुछ मामलों में शल्य चिकित्सा के इलाज में, नैदानिक ​​पुनरावृत्ति की पहचान की गई है।

ParsonRussellTyler11इतिहास। पार्सन रसेल टेरियर रेवरेंड जॉन रसेल के नाम पर, जो चर्च में अपनी गतिविधियों के अलावा Devonshire, इंग्लैंड में सबसे अच्छा उपभेदों zorreros टेरियर में से एक, मध्य और 1800 के अंत रेवरेंड रसेल (1795-1883) में बनाया, , उन्हें फॉक्स शिकार और इन शिकार कुत्तों के प्रजनन के लिए जुनून था, उन्हें आज भी एक असाधारण चरित्र कहा जाता है, जो शायद पार्सन के व्यक्तित्व में विशेष रूप से दर्शाया गया है। उनका पहला टेरियर, अमर "टियुनोफो", काम करने वाले जॉन रसेल टेरियर के तनाव का पूर्वज माना जाता है जिसे आज जाना जाता है।

जॉन रसेल टेरियर अपने zorreros तनाव सख्ती से काम लोमड़ी के शिकार के लिए नस्ल को बनाए रखा है, तो टेरियर जो अब पार्सन रसेल टेरियर के रूप में जाना जाता है बहुत 1900 के अपने पूर्ववर्ती के समान है इस कुत्ते से बच गया परिवर्तन आजकल फॉक्स टेरियर में हुए हैं क्योंकि इसे 100 से अधिक वर्षों से इंग्लैंड में लोमड़ी के शिकार के प्रेमियों द्वारा संरक्षित किया गया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
मिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जगमिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जग
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
टेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनीटेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
क्या जैक रसेल आमतौर पर चिंता का हमला करता है?क्या जैक रसेल आमतौर पर चिंता का हमला करता है?
» » पार्सन रसेल टेरियर
© 2021 taktomguru.com