taktomguru.com

Carlino

Carlino
पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

जब हमें कार्लिनो से मिलने का आनंद मिलता है, तो इसके अनूठे और अचूक बाहरी उपस्थिति से प्यार में पड़ने के अलावा, हम मदद नहीं कर सकते हैं, लेकिन इसके कम विशिष्ट चरित्र से प्रभावित नहीं हो सकते हैं। खिलौना आकार की यह छोटी लेकिन गठीले molosoide (हालांकि यह एक विरोधाभास लग सकता है) कुत्ता शो में एक दृढ़ हो गया है, लेकिन यह भी सबसे परिवारों द्वारा मांग कुत्ते जो अपने जीवन साझा करना चाहते हैं के बीच में संदर्भ की एक जगह पर कब्जा करने के लिए कैसे सीखा है एक छोटे साथी कुत्ते के साथ।
छोटे आकार, शक्तिशाली शरीर और स्क्वैश स्नैउट के मोलॉस कुत्तों के पहले संदर्भ पूर्व में पाए जाते हैं, विशेष रूप से एशियाई विशालकाय में।

चीन में DOGS CHATOS
चीन एक ऐसा देश है जहां छोटे कुत्तों में समृद्ध परंपरा है और जिनकी आवश्यक रूपरेखा यह है कि उनके पास एक फ्लैट स्नैउट है। पुराने कुत्ते को, छोटे और फ्लैट, चीन में उन्होंने इसे लो-स्ज़ कहा। पेकिंगज़ उन दौड़ों में से एक है जो अधिक व्यापक हो गए हैं, लेकिन कई सालों तक भी हा-पा नामक एक दौड़ थी, लेकिन उसके समान, लेकिन सीधे बाल के साथ। कई सिनेफाइलों ने इस छोटे स्नॉट को कार्लिनो के पूर्वजों के रूप में इंगित किया है।


चीनी शाही परिवार ने सराहना की, लगभग अपने महलों में अपने छोटे साथी को सम्मानित किया, जिनके लिए उन्होंने संपत्तियों को जिम्मेदार ठहराया, लगभग शक्तियां, जो दुर्भाग्य से दूर रहती थीं। कैंटोन के उत्तर में गुलिएन शहर में महान धातुओं से बने धार्मिक मंदिरों के दरवाजे पर मूर्तियां हैं जो इस छोटे कुत्ते का प्रतिनिधित्व करती हैं। वे आम तौर पर महल नहीं छोड़ते थे, क्योंकि उन्हें पवित्र जानवर माना जाता था, और शहर उन्हें भी नहीं जानता था। उनके पास कुछ भी नहीं, न तो देखभाल और न ही ध्यान देने के प्रभारी नौकरों की एक याचिका थी।




शाही परिवार ने इसे एक विशेष उपहार माना, केवल राजकुमारों या सम्राटों की शादी में बनाया गया। उन्हें फू या फू कहा जाता था, जो "महान दौड़" या चांग स्ज़, लो चांग, ​​पाई कुत्ते के रूप में अनुवाद करता है। पूर्व में अन्य स्थानों में, जैसे कि कोरिया और जापान में, इसे सुजू चुआन और पै कुत्ते कहा जाता था। तिब्बत हाथ कुत्ते में। वांग प्रांत में वू कहा जाता है जिसका अर्थ है "बहुत स्पष्ट", शायद उस समय की सबसे आम परत में भाग लेना। इस व्युत्पत्ति समृद्धि ने अपने सभी समय के दौरान कार्लिनो के साथ और जहां भी उन्हें पेश किया था। इस प्रकार, इटली उस नाम को साझा करता है जिसके द्वारा आप इसे स्पेन में जानते हैं, लेकिन इंग्लैंड में वे इसे पुग कहते हैं- फ्रांस में इसे कार्लिन के नाम से जाना जाता है, जबकि दक्षिण अमेरिका में हम इसे पुगिलो कहते हैं। जर्मनिक देशों में यह मोप्सशाउंड नाम के समान मोप्स की तरह प्रतिक्रिया करता है कि उन्होंने उन्हें हॉलैंड और फिनलैंड में रखा है।

ऐसा कहा जाता है कि यूरोप में उनका आगमन विभिन्न तरीकों से हुआ था, लगभग हमेशा रॉयल्टी या ऊपरी वर्गों से जुड़ा हुआ था। उदाहरण के लिए, यह यूरोप में दौड़ के प्रवेश द्वार के रूप में हमारे देश में उद्धृत किया गया है, लेकिन यह भी उपहार Lusitanian के सुदूर पूर्व के लिए एक यात्रा के बाद पंद्रहवीं सदी में रानी इसाबेला को पुर्तगाल के मुकुट के द्वारा बनाई गई करने के लिए भेजा। नाम है जिसके द्वारा हम स्पेन में पता कार्लिन Bertanazzi नामक एक इतालवी अभिनेता, जो एक विशेषता मुखौटा एक हार्लेक्विन का प्रतिनिधित्व करने, कुछ है कि एक बार Carlino से संबंधित था अपने चेहरे क्षेत्र में लग रहा है प्रयोग किया जाता से निकला है। यूरोपीय स्तर पर, यह हॉलैंड और फ्रांस के माध्यम से जल्दी फैल गया, लेकिन यह इंग्लैंड में होगा जहां दौड़ में सबसे बड़ा विकास और संरक्षण पाया गया था। अंग्रेजी मिट्टी पर जहां दौड़ को नियमित और विकसित करने के लिए और किया गया है। यह सब तब शुरू हुआ जब गिलर्मो के एक पोते ने अदालत में प्रतियां लाईं कि ऑरेंज हाउस ने उन्हें भेजा था। उन प्यारे कुत्ते थोड़े समय में फैशनेबल बन गए। तब से वे विकसित टाइम शो की सचित्र अभ्यावेदन पतली टांगों कुत्ते काफी हद तक के रूप में, जो लोग अब जाति, एक बहुत ही प्रमुख नाक की प्रतियां की कम प्रमुख आँखों से है ...

एक विशेष चरित्र
"महान आकर्षण, गरिमा और बुद्धि। संतुलित, हंसमुख और जीवंत। " इस प्रकार एफसीआई खिलौनों के कुत्तों के भीतर समूह 9 में तैयार इस छोटे से चरित्र के चरित्र का वर्णन करता है। दिन-दर-दिन आधार पर, वे एक शांतिपूर्ण सहअस्तित्व प्रदान करते हैं, क्योंकि वे घबराहट या परिवर्तनीय कुत्ते नहीं हैं। वे केवल अपने मालिकों, जटिलता, खेल के स्नेह की तलाश करेंगे ... लेकिन वे स्वार्थी कुत्ते नहीं हैं, और हम उन्हें कई बार जांचेंगे कि वे हमें अपने स्नेह देने के लिए आते हैं। वे थोड़ा पेसेट हैं, और वे हर समय अपने निरंतर अच्छे हास्य को संक्रमित करते हैं।

इसके अलावा, उन्हें बहुत ही गंभीर देखभाल की आवश्यकता नहीं है, न तो उनके भौतिक रूप के संबंध में और न ही उनके स्वास्थ्य और स्वच्छता के संबंध में।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे पास कितने प्रकार के कुत्ते हैं जब हमारे पास ज्यादा जगह नहीं है?हमारे पास कितने प्रकार के कुत्ते हैं जब हमारे पास ज्यादा जगह नहीं है?
दुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लोंदुनिया में सबसे दुर्लभ कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
CarlinoCarlino
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
SphynxSphynx
© 2021 taktomguru.com