taktomguru.com

अंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबर

अंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबर

5 लाभ जो पालतू जानवर बुजुर्गों को प्रदान करते हैं

स्पेन में पशु भंडार की सबसे बड़ी श्रृंखला किवोको हमें जीवन के इस चरण में सकारात्मक प्रभाव के बारे में बताती है। घर पर एक जानवर के स्नेह और निष्ठा ऐसा कुछ नहीं है जिसे हम बड़े होने के बाद छोड़ना चाहते हैं, - सबकुछ विपरीत है! जब हम बूढ़े हो जाते हैं तो हमारे जीवन को जानवर के साथ साझा करना शारीरिक और भावनात्मक रूप से दोनों स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार करने में योगदान देगा।

1 अक्टूबर को प्राचीन दिवस के प्राचीन दिवस के अवसर पर मनाया जाता है, किवोको हमें उन मुख्य लाभों के बारे में बताता है जो एक पालतू जानवर बुजुर्गों के दिन में होता है:

1. शारीरिक गतिविधि को उत्तेजित करता है: एक प्यारे साथी होने के कारण, विशेष रूप से यदि यह एक कुत्ता है, तो दैनिक जानवरों और खेलों के लिए अभ्यास को प्रोत्साहित करने में मदद करता है जिन्हें इन जानवरों की आवश्यकता होती है। किवोको के सैनिटोस पशु चिकित्सा केंद्रों के लिए जिम्मेदार मार्टा सेरानो के रूप में, "हमें यह अध्ययन करना होगा कि कुत्ते की नस्ल व्यक्ति की जीवनशैली और क्षमताओं के साथ अधिक फिट बैठती है ताकि वे महान साथी बन सकें। उदाहरण के लिए, पिल्ले के पुराने कुत्तों की तुलना में अधिक ऊर्जा होती है और वहां शांत चरित्र वाले नस्लें होती हैं जो अधिक घरेलू जीवन के लिए अनुकूल होती हैं। "

2। अकेलापन की भावना कम हो जाती है: एक पालतू जानवर के साथ दिन-प्रतिदिन साझा करना बहुत सा साथी प्रदान करता है, जो खाली घोंसला सिंड्रोम को कम करने में मदद करता है जो बच्चों को घर छोड़ने पर हमारे कई बुजुर्गों को प्रभावित करता है। इसके अलावा, कुत्तों के मामले में, उनके साथ चलने के लिए बाहर जाना एक ऐसी गतिविधि है जो सामाजिककरण और अन्य लोगों से संबंधित होने की अनुमति देती है, इस प्रकार घर के अंदर और बाहर दोनों कंपनी मिलती है।




3। वे उदासी और अवसाद के लिए सबसे अच्छी दवा हैं: यह दिखाया गया है कि एक पालतू जानवर के साथ रहना बुजुर्गों में उदासी और अवसाद की भावना को कम कर देता है। जानवरों की देखभाल करते समय फिर से "उपयोगी" महसूस करने के लिए उनके लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है, क्योंकि वे अक्सर अलग महसूस करते हैं और थोड़ी जरूरी महसूस करते हैं। मार्टा सेरानो कहते हैं, "एक पालतू जानवर को ध्यान और देखभाल की आवश्यकता होती है, लेकिन इस मामले में, एक बड़ा जानवर जो खुद का ख्याल रखता है, वह भी खुद का ख्याल रखता है।"

4। वे अपने गुरु की सुरक्षा को देखते हैं: वृद्ध लोग अपनी क्षमताओं की कुछ सीमा के साथ अपनी सुरक्षा के लिए एक अतिरिक्त जोखिम चलाते हैं। किवोको विशेषज्ञों के मुताबिक, "इस मामले में, प्रशिक्षित कुत्ते बहुत उपयोगी हो सकते हैं, क्योंकि अगर कोई निश्चित स्थिति होती है तो वे चेतावनी संकेत दे सकते हैं (टेलीफोन के छल्ले, कुछ जला दिया जाता है, मालिक खतरे में पड़ता है और, यहां तक ​​कि, कुछ मामलों में, बीमारियों का पता लगाएं) "।

5। तनाव कम करें: कोई फर्क नहीं पड़ता कि पालतू जानवर या मालिक के स्वास्थ्य की स्थिति, सभी मालिकों के तनाव पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं। चाहे मछली तैर रही हो, बिल्ली की शुद्धिकरण या पक्षियों की चपेट में सुनना, चिंता और तनाव का स्तर कम हो गया है और कल्याण की भावना में योगदान करने में मदद करता है।

घर पर एक प्यारे दोस्त होने का एक निर्णय है जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए और सभी परिणामों के साथ और एक विशेषज्ञ की सलाह के साथ लिया जाना चाहिए। जानवरों का प्यार हमारे बुजुर्गों के स्वास्थ्य और आत्म-सम्मान को मजबूत करेगा, उन्हें लंबे समय तक अविभाज्य साथी बना देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते एनसीएच 3 9 1 / अक्टूबर 2012 की दुनिया का सारांशकुत्ते एनसीएच 3 9 1 / अक्टूबर 2012 की दुनिया का सारांश
बुजुर्गों द्वारा कुत्तों को गोद लेनाबुजुर्गों द्वारा कुत्तों को गोद लेना
एक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ताएक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ता
कुत्तों जो बुजुर्गों की मदद करते हैंकुत्तों जो बुजुर्गों की मदद करते हैं
विश्व पशु दिवस मनाने के लिए आकर्षित करें!विश्व पशु दिवस मनाने के लिए आकर्षित करें!
विश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबरविश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबर
एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परेएक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
अर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवसअर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवस
4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस
» » अंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबर
© 2021 taktomguru.com