taktomguru.com

ज़ूथेरेपी या पशु-सहायता चिकित्सा क्या है?

जानवरों के साथ जुथैरेपी या असिस्टेड थेरेपी क्या है

जुथैरेपी क्या है या जानवरों के साथ सहायक थेरेपी भी कहा जाता है

Zootherapy - क्या जानवरों का उपयोग किया जाता है 

जानवरों के साथ जुथेरेपी या सहायक थेरेपी, यह एक असाधारण और ठोस गतिविधि से अधिक है। इस चिकित्सा के माध्यम से, कुत्तों, घोड़ों और दूसरों की तरह जानवरों चुना जाता है और आदेश विभिन्न रोगों, चाहे शारीरिक या मानसिक के साथ सभी उम्र के सभी रोगियों के लिए समर्थन प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, उन सब को स्नेह, निष्ठा के साथ उपलब्ध कराने के और वह प्यार जो हर जानवर को पेश करता है।

किस तरह के मरीजों को उनकी प्रगति में प्रगति का प्रदर्शन करने का पक्ष है? ऑटिस्टिक बच्चों, बौद्धिक या मोटर विकलांग और मानसिक के साथ लोगों को, caresses, licks और जानवर की कंपनी के रूप में के रूप में इतने करीब बांड कि पालतू से प्यार हो जाता उसके साथ स्थापित करने और उनकी मदद पाने के लिए, रोगी बना देता है इस प्रकार जानवर भी रोगी के मन की स्थिति को समझता है।

इस मिशन के लिए जानवरों को प्रशिक्षण देने का उद्देश्य लिंक जिनमें से हम बोलते स्थापित करने के लिए, और भावनात्मक गुणवत्ता में सुधार, और इस तरह, बीमार अपने वर्तमान स्थिति के लिए अधिक प्रोत्साहन प्राप्त करने के लिए विशेष रूप से अवसाद ग्रस्त रोगियों जो प्यार और जानवरों के साथ सुरक्षित महसूस में है एक अस्पताल के अंदर यह आश्चर्यजनक है, लेकिन वह व्यक्ति सहज और खुश, ज्यादा एक ही बीमारी के साथ साथियों से अधिक मिलनसार महसूस करता है जब पशु संचार का दौरा, और अधिक विश्वसनीय पूर्वाग्रह से मुक्त है और।

बच्चों के मामले में क्योंकि जानवरों का प्रबंधन बच्चा अपने आक्रामकता, उनका गुस्सा, उनकी बेचैनी, उनके डर को कम करने, और कहा कि कार्यक्रमों zooterapia के आरोप में लोगों को बनाया खेल से स्कूल की समस्याओं के साथ साथ उपचार बहुत प्रभावी है, बच्चों इतना बदलने के लिए सीखना प्रभावी, विविध नकारात्मक दृष्टिकोण।

एक जानवर के साथ संपर्क




जब भी एक व्यक्ति, बीमार या नहीं, एक पशु के साथ संपर्क लेता है और इसके आक्रामक हिस्से को कम करता है और स्नेही हो जाता है। इक्विइन थेरेपी के लिए, यहां, घोड़े हैं जो "इलाज" करने में मदद करते हैं, यह विशेष रूप से सभी रोगियों के लिए विशेष रूप से सिफारिश की जाती है, विशेष रूप से मोटर समस्याओं वाले बच्चों या किशोरों के लिए। इन बच्चों को वफादार घोड़े पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, और इसके साथ एक अंतरंग बंधन स्थापित किया जाता है जिसे वे केवल समझ सकते हैं।

यह उल्लेखनीय है कि पालतू जानवर सहानुभूति उत्पन्न करते हैं, वे कम आत्म-सम्मान वाले लोगों की सहायता करते हैं और वे अपने पर्यावरण को अलग-अलग देखने में कामयाब होते हैं, पालतू जानवर के हिस्से पर व्यक्ति को स्वीकार करने के लिए स्वीकृति होती है। जानवर उन्हें मनोरंजन करते हैं, वे उनका मनोरंजन करते हैं और यही कारण है कि वे वर्तमान में बीमार या त्याग किए पुराने लोगों के मामलों में भी उपयोग किए जाते हैं। वे रोगी को मानसिक रूप से उत्तेजित करते हैं, क्योंकि संचार बढ़ता है और रोगी को कम अलग महसूस होता है।

शारीरिक लाभ के संबंध में, लोग शांत महसूस करते हैं, अपनी मांसपेशियों को मजबूत करते हैं और अपनी बीमारी में ठीक हो जाते हैं। और सबसे ऊपर, हमें ज़ोर देना चाहिए कि सभी जानवर बिना शर्त हैं और उनके सामने उन लोगों के लिए एक बड़ी दयालुता प्रसारित करते हैं। कुत्ते विशेष रूप से एक है जो एक व्यक्ति की बेचैनी का पता लगा सकते, यही वजह है कि सभी विशेषज्ञों, पशु चिकित्सकों और चिकित्सक इस क्षमता वे कई रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने में सहयोग करने के लिए है प्रोत्साहित करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अल्जाइमर के खिलाफ कुत्तेअल्जाइमर के खिलाफ कुत्ते
दिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैंदिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैं
चिकित्सा कुत्तों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंचिकित्सा कुत्तों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
हस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता कीहस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता की
बिल्लियों मानव स्वास्थ्य के लिए लाए लाभबिल्लियों मानव स्वास्थ्य के लिए लाए लाभ
मानसिक बीमारियों के लिए सबसे अच्छा उपचार: कुत्तोंमानसिक बीमारियों के लिए सबसे अच्छा उपचार: कुत्तों
कुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टरकुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टर
पालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैंपालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैं
विशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षणविशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षण
एक नैदानिक ​​अध्ययन रेडियो और कीमोथेरेपी के साथ जटिल उपचार से गुजरने वाले वयस्क कैंसर रोगियों में…एक नैदानिक ​​अध्ययन रेडियो और कीमोथेरेपी के साथ जटिल उपचार से गुजरने वाले वयस्क कैंसर रोगियों में…
» » ज़ूथेरेपी या पशु-सहायता चिकित्सा क्या है?
© 2021 taktomguru.com