taktomguru.com

एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।

shar peiअपने shar-pei पिल्ला के झुर्रियों वाले और आराध्य चेहरे को देखते हुए, यह कल्पना करना असंभव है कि आप आक्रामक वयस्क होने का अंत कर सकते हैं। हालांकि आपका पिल्ला क्रूर योद्धाओं और शिकार कुत्तों की एक लंबी लाइन से आता है जो उन्हें अपना काम करने के लिए आक्रामक होना पड़ता था।

आक्रामक उत्पत्ति। शार पीई दौड़ की उत्पत्ति चीन में हुई है जो 2,000 से अधिक वर्षों से वापस आती है। शार-पीस का मूल रूप से युद्ध में मनुष्यों के साथ शिकार, लड़ाई और यहां तक ​​कि मनुष्यों के साथ उपयोग किया जाता था, वे स्वतंत्र, दृढ़ और क्रूर होने के लिए पैदा हुए थे। ये मध्यम आकार के कुत्ते हैं, लेकिन वे दृढ़ता से गठित होते हैं और अभी भी प्रवृत्तियों को अपने मालिक और उनकी संपत्ति को हर कीमत पर बचाने के लिए ले जाते हैं।

एक शार पीई की व्यक्तित्व: आपका shar-pei बुद्धिमान और समर्पित है, लेकिन आप शायद परिवार के सदस्यों में से एक के साथ अधिक संबंध रखेंगे। शार-पीस के व्यक्तित्व को आमतौर पर "dogmatic" के रूप में परिभाषित किया जाता है और जहां दौड़ के छात्र परिभाषित करते हैं कि वे आक्रामकता की समस्याएं शुरू कर सकते हैं। यह एक कुत्ता है जो प्रायः जिद्दी, दूर और स्वतंत्र विशेषताओं है जो उन्हें इन संदेहों को आक्रामकता में बदलने के बिंदु पर अजनबियों पर संदेह करता है।




सामाजिककरण, सामाजिककरण और सामाजिककरण. आधुनिक shar-peis को अपने पूर्वजों की तीव्र और गंभीर विशेषताओं को बनाए रखने की आवश्यकता नहीं होती है, जब ऐसा माना जाता था कि नस्ल के योग्य सदस्य होने के लिए इसे आक्रामक कुत्ते बनना चाहिए। हालांकि, ये विशेषताएं आपके जीन में अव्यवस्थित हैं, इसलिए आपकी शोर-पीई को सही ढंग से सामाजिक बनाने से वे पुराने होने पर उनके व्यवहार में सभी अंतर डाल देंगे - आपको जितनी जल्दी हो सके शुरू करना चाहिए। इसके लिए आप इसे विभिन्न प्रजातियों के नए लोगों, स्थानों और जानवरों को सावधानी से पेश कर सकते हैं - यह दिखाते हुए कि अन्य लोग और जानवर खतरे में नहीं हैं, इससे यह अज्ञात परिस्थितियों में शांत हो जाएगा और यह सामान्य रूप से एक दोस्ताना कुत्ता है।

एक आक्रामक शार पीई पुनर्वास।यदि आपकी shar-pei पहले ही आक्रामक प्रवृत्तियों को दिखा रही है, तो आपको बस अपने व्यवहार को स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है और इसके साथ रहने का प्रयास करें। चूंकि वे कुत्ते काम कर रहे हैं, इसलिए शिर-पीस सभी चीज़ों के ऊपर चाहते हैं, जो कि मूल रूप से उनके लिए किए गए थे। हालांकि, सरल आज्ञाकारिता प्रशिक्षण आपको कुछ उपयोगी बनाने के लिए उपयोगी बनाता है और आपके द्वारा संकेतित रचनात्मक गतिविधियों की दिशा में अपने आक्रामक इरादे को बदल देता है। इसके बाद आप एक कदम आगे जा सकते हैं और अपने झुर्रियों वाले दोस्त को मेल या समाचार पत्र के वितरण में या कपड़े धोने के लिए अपने कपड़े लेने में मदद करने के लिए एक असली नौकरी दे सकते हैं। घर के चारों ओर छोटे बदलाव करके युद्ध में प्रवेश करने की संभावनाओं को कम करें जैसे कि बंद दरवाजे के पीछे कचरा डालना या खेलने के लिए समय नहीं होने पर अपने खिलौनों को आश्रय देना। लगातार, जब चुप रहता है, विशेष रूप से एक स्थिति है कि आम तौर पर ऐसे बैठक पशु चिकित्सक के लिए जा रहा है या एक अजनबी के रूप में आक्रामक व्यवहार को प्रोत्साहित, में इनाम शांत होने की स्थिति दिखा सकते हैं कि उम्मीद पुरस्कार के साथ आता है। यह भी ध्यान रखें कि हर दिन 20 से 30 मिनट व्यायाम का एक बहुत कुछ रेसिंग ऊर्जा है कि अन्यथा आक्रामक व्यवहार में व्यक्त किया जा सकता है गायब हो जाएगा अवसर अनुपात के शांति सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
कुत्ता shar pei कैसे हैकुत्ता shar pei कैसे है
हमारे शुभंकर होने का तरीकाहमारे शुभंकर होने का तरीका
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
Shar pei के बारे में दिलचस्प तथ्यShar pei के बारे में दिलचस्प तथ्य
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
क्या shar pei एक खतरनाक नस्ल है?क्या shar pei एक खतरनाक नस्ल है?
कुत्ते के आक्रामकता के कुछ सामान्य ट्रिगर्सकुत्ते के आक्रामकता के कुछ सामान्य ट्रिगर्स
Shar pei की झुर्रियों की उत्पत्तिShar pei की झुर्रियों की उत्पत्ति
» » एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।
© 2021 taktomguru.com