taktomguru.com

क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?

सीमा कोल्लीकई सीमा कॉलियां बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलती हैं, लेकिन दूसरों के पास उनकी जड़ी-बूटियां इतनी मजबूत होती हैं कि वे भरोसेमंद नहीं हैं। कई प्रजातियों के साथ एक खुश घर होने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवरों का स्वभाव और व्यक्तित्व संगत है।

चराई बिल्लियों. बॉर्डर कोली को भेड़ के झुंड की देखभाल करने के लिए उठाया गया था और बिल्लियों समेत चलने वाली हर चीज से आनुवंशिक रूप से जुड़ा हुआ है। जबकि कुछ कोलीज़ में दूसरों की तुलना में कम चराई वृत्ति होती है, तो आप आसानी से निर्णय ले सकते हैं कि आपकी बिल्ली को चराई और पर्यवेक्षण करना उनका काम है। मैं घर के चारों ओर उसका अनुसरण कर सकता था, उसे मार्गदर्शन करने की कोशिश करता था या उसे कुछ क्षेत्रों से बाहर रखता था, उसका पीछा करता था और उसे हमेशा दृष्टि में रखता था। जब वह भेड़ को चरा रही है, तो वह पहले उन्हें ढूंढती है, फिर छाल और आखिरकार, यदि आवश्यक हो, तो उसके दांतों का उपयोग करता है। आपका पिल्ला बिल्ली के साथ इन व्यवहारों को दिखा सकता है, इसलिए आपको अपने खेल की निगरानी करनी चाहिए और इससे पहले कि वह काटने के चरण में प्रवेश करे।

बिल्ली का स्वभाव. यदि आपकी बिल्ली अकेले रहना पसंद करती है, तो अत्यधिक ध्यान पसंद नहीं है और अन्य जानवरों के साथ थोड़ा सहनशीलता दिखाता है, यह शायद सीमा कॉली के लिए एक अच्छा साथी नहीं होगा। दूसरी तरफ, एक चंचल बिल्ली का बच्चा जो पीछा किया जा रहा है और अपने विरोधी की तुलना में अधिक चालाक होने की कोशिश कर रहा है, एक आदर्श playmate हो सकता है। सीमा कोल्ली में प्रचुर मात्रा में शारीरिक और मानसिक ऊर्जा है, इसलिए इसे चुनौतियों की आवश्यकता है और व्यस्त होना चाहिए। यदि आपकी बिल्ली और आपकी सीमा कोली अच्छी तरह से मिलती है और पहली बार शरारती मजा पसंद करती है, तो वे अक्सर एक साथ प्रसन्न समय बिता सकते हैं।




एक सीमा कोल्ली प्रशिक्षण. सीमा कोल्ली को शारीरिक और मानसिक चुनौतियों की आवश्यकता होती है: चपलता पाठ्यक्रम, प्रशिक्षण, खेल देखने के लिए और नियमित रूप से करियर के साथ चलना। एक सीमा कोल्ली ने लंबे समय तक अनदेखा या अकेला छोड़ा, घर और बिल्ली दोनों के साथ विनाशकारी हो सकता है। यदि आप सुनिश्चित करते हैं कि आप अपने पिल्ला को उत्तेजना की जरूरत है तो आप खुश होने की संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं।

एक बिल्ली के साथ एक घर में एक सीमा कोल्ली के अतिरिक्त. यदि आपके पास पहले से ही बिल्ली है, तो बचाव या शरण केंद्र से वयस्क सीमा कोल्ली को अपनाने पर विचार करें जो मूल्यांकन करता है कि यह उनके साथ संगत है या नहीं। कुछ कोली मानते हैं कि बिल्लियों को खतरा पैदा होता है, या तो क्योंकि उन्हें सामाजिककरण नहीं किया गया है या क्योंकि चराई और शिकार की उनकी प्रवृत्ति बहुत मजबूत है, इसलिए आपको ध्यान से चयन करना होगा। यद्यपि आप आदेशों का पालन करने के लिए एक पिल्ला सिखा सकते हैं, आप अपनी प्राकृतिक वृत्ति को रोक नहीं सकते हैं। यदि आप पहले से जानते हैं कि परिवार के आपके नए सदस्य बिल्ली के बच्चे के साथ मिलेंगे तो आप खुश होंगे।

एक सीमा कोल्ली के साथ एक घर में एक बिल्ली जोड़ना. यदि आपके पास पहले से ही सीमा कॉली है और घर पर बिल्ली जोड़ने के बारे में सोच रहे हैं, तो पहले परीक्षण करें कि आपका कुत्ता शिकारी या नाटककार होगा या नहीं। परीक्षण करने के लिए और जानवरों को सुरक्षित कैसे किया जा सकता है, यह जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा या पशु व्यवहार विशेषज्ञ से बात करें। यदि आपका कुत्ता बिल्ली के साथ दोस्ताना साबित हो जाता है, तो वयस्क बिल्ली के बजाय बिल्ली का बच्चा पाने के बारे में सोचें। बिल्ली के बच्चे अधिक चंचल होते हैं और अधिक ऊर्जा, गुण होते हैं जो आपके पिल्ला की सराहना करते हैं और यदि वे वयस्क बिल्ली थे तो उससे कम संदिग्ध होगा। बेशक, वे भी छोटे और अधिक नाजुक हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गेम किसी न किसी तरह का है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?
एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?
भेड़ नस्लों क्या हैं?भेड़ नस्लों क्या हैं?
» » क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
© 2021 taktomguru.com