taktomguru.com

सरकार के राष्ट्रीय पशु संरक्षण कानून "नहीं"

पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो

राष्ट्रीय पशु संरक्षण कानून सरकार का
हम राजनीति के बारे में बात करने के लिए इस जगह का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं। इसके अलावा, हम आमतौर पर "राजनीतिक रूप से तटस्थ" मानते हैं, और इन लेखों के विशिष्ट क्षेत्र में और भी अधिक, क्योंकि केवल एक चीज जो हमें रूचि देती है वह उन नियमों पर टिप्पणी करना है जो हमारे घरेलू जानवरों के जीवन को नियंत्रित करते हैं। क्या होता है वर्तमान से एक है, जहां यह वास्तव में मुश्किल है स्पष्ट रूप से दो क्षेत्रों को अलग करने, जहां यह उद्देश्य निर्णय विश्लेषण करने के लिए असंभव है की तरह कई बार देखते हैं कि, यह है कि स्पष्ट रूप से और देखने की हमारी दृष्टि से, समझ से बाहर। और हम स्पष्ट करते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं।

अनुशंसित किताबें:
डीओजी तैयार
कुत्तों

हमारे स्टोर पर जाएं!
हाल के महीनों में खबर प्रेस में रिपोर्ट पिछले नवम्बर 2008 अनुसार, FAPAM (मैड्रिड के समुदाय के पशु रक्षा संघों Protectoras फेडरेशन) एक दस लाख तीन सौ हजार हस्ताक्षर वितरित एक राष्ट्रीय कानून को संभालने के लिए सरकार से पशु संरक्षण के।

नागरिकों की संस्थाएं और सरकार का "नहीं"
यह पहली बार नहीं था कि ऐसी पहल प्रस्तुत की गई थी। 2002 में पहले से ही छह सौ हस्ताक्षर प्रस्तुत किए गए थे, वही अर्थ में विधायी उपायों की आवश्यकता थी। उस समय वे ले जाया गया, कुछ हद तक, खाते में, कम से कम, सभी आलोचना यह है कि बनाया जा सकता है के साथ, अपराधों है कि हमारे दंड संहिता में आज मौजूद पालतू जानवर के बारे के शामिल किए जाने के परिणामस्वरूप। हालांकि, इस बार कोई भाग्य नहीं रहा है। न तो थोड़ा और न ही। ऐसा लगता है कि सरकार, विशेष रूप से पर्यावरण मंत्रालय ने राष्ट्रीय पशु संरक्षण कानून की प्रसंस्करण के लिए "नहीं" कहा है।

इस नकारात्मक के लिए सरकार के कारण
और इस इनकार के लिए सरकार के कारण क्या हैं? उनके तर्क पूरी तरह से एक सक्षमता समस्या के आधार पर आधारित हैं। जाहिर है, जानवरों की सुरक्षा का विनियमन स्वायत्त समुदायों से मेल खाता है। और द्वारा दिए गए इस सरल स्पष्टीकरण के साथ अपने चुनाव कार्यक्रम के बिंदुओं में से एक को पूरा किया और अनुरोधों को प्रस्तुत नागरिकों की दस लाख तीन सौ हजार हस्ताक्षर लेकिन कई अन्य लोगों के जो भी पशु कल्याण के बारे में परवाह के उन लोगों की न केवल जवाब दे दिया। और यह है कि समाजवादी पार्टी ने अपने चुनावी कार्यक्रम `पशु संरक्षण कानून के लिए एक रूपरेखा विकसित करने के लिए और पशुओं के यौन शोषण से संबंधित आपराधिक संहिता के लेख में संशोधन के निर्णय को लागू करने और वाक्यों के प्रवर्तन की सुविधा के लिए "में शामिल किया था।

संरक्षक, जो त्याग किए गए और दुर्व्यवहार करने वाले जानवरों की देखभाल के लिए सीधे जिम्मेदार होते हैं - और अक्सर कम या कोई प्रशासनिक सहायता के साथ - अपने उद्देश्यों के साथ-साथ शेष नागरिकों को पूरी तरह से निराश महसूस करते हैं, जो बाद में कई सर्वेक्षणों का विस्तार, वे हमेशा एक राष्ट्रीय कानून के विस्तार का समर्थन करते हैं। और, इसके अतिरिक्त, सरकार द्वारा आगे दिए गए कारण स्पष्ट रूप से कमजोर हैं। हम क्यों समझाते हैं।




घरेलू पशु की सुरक्षा, WHO से प्रतिस्पर्धा?
स्पेनिश संविधान के अनुच्छेद 14 9 से संकेत मिलता है कि राज्य के विषयों पर एक विशिष्ट क्षमता है। इनमें से, अनुच्छेद 23 में स्वायत्त समुदायों की शक्तियों के प्रति पूर्वाग्रह के बिना अतिरिक्त संरक्षण मानकों को स्थापित करने के लिए पर्यावरणीय संरक्षण पर बुनियादी कानून के लिए विशेष क्षमता का विस्तार किया गया है।

हम इस आलेख को पढ़ने से समझते हैं कि राज्य में एक मानक स्थापित करने की क्षमता है जो घरेलू जानवरों की सुरक्षा में न्यूनतमता को स्थापित और स्थापित करता है। असल में, अपने चुनावी कार्यक्रम में सोशलिस्ट पार्टी ने पशु संरक्षण के ढांचे कानून की बात की थी। लेकिन यह सिर्फ संविधान की हमारी निजी व्याख्या नहीं है। वास्तव में, यह सरकार और पिछले लोग इस तरह से विचार कर रहे हैं यदि हम ध्यान देते हैं कि राष्ट्रीय कानून जारी किए गए हैं जो आंशिक रूप से घरेलू जानवरों से संबंधित मुद्दों से निपटते हैं।

हम बात कर रहे हैं विशेष रूप से,, संभावित खतरनाक जानवरों के नियमन, कुत्तों के लिए एक ही लागू होता है और स्पेन भर में फैली हुई है जो, और लोकप्रिय पशु कल्याण कानून की घोषणा निश्चित लागू के रूप में जाना एक नियमन में कानून बाद में विकसित घरेलू जानवरों के लिए लेख, कुछ विशिष्ट नियमों के अलावा, कुछ उदाहरण देने के लिए वंशावली प्रक्रियाओं या गाइड कुत्तों से अधिक संबंधित हैं।

एक तरफ विचार, हां, हमारे आपराधिक संहिता का हकदार है। इसका सुधार राज्य के लिए एक और व्याख्या की संभावना के बिना, और यहां विशेष रूप से मेल खाता है। इस चरम को सोशलिस्ट पार्टी के चुनावी कार्यक्रम में भी शामिल किया गया था, इसमें कोई संदेह नहीं है क्योंकि वर्तमान विनियमन, हालांकि यह एक अग्रिम था, अपने आवेदन में वास्तविक जीवन को अपेक्षित परिणाम नहीं दे रहा है। अब ऐसा लगता है कि यह सुधार भी कम से कम स्थिर है।

इसके अलावा राज्य और गैर-स्वायत्त क्षमता अंतर्राष्ट्रीय समझौतों की पुष्टि और अनुपालन है। हम यह क्यों कहते हैं? चूंकि स्पेन उन कुछ यूरोपीय देशों में से एक है जो 1 मई, 1 99 2 को लागू होने वाले सहयोगी जानवरों के संरक्षण के लिए यूरोपीय सम्मेलन का हिस्सा नहीं हैं। यह सम्मेलन यूरोप की परिषद के भीतर बनाया गया है, यूरोपीय स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय संगठन जिसमें से अधिक यूरोपीय राज्य यूरोपीय संघ के सदस्यों की तुलना में हिस्सा हैं।

इस संधि के हस्ताक्षरकर्ता राज्य दूसरों के बीच हैं: ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, बुल्गारिया, नॉर्वे, पुर्तगाल, स्वीडन, स्विट्ज़रलैंड, तुर्की ... अंतर्राष्ट्रीय समझौते होने के नाते, इसके नियम अनिवार्य हैं उन राज्यों के लिए जिनके लिए यह लागू हो गया है। स्पेन यूरोप की परिषद का सदस्य है, लेकिन फिर भी, यह इस सम्मेलन का हिस्सा नहीं है क्योंकि इस तथ्य के बावजूद कि सभी यूरोपीय देशों ने ऐसा किया है, यह पुष्टि करने के लिए आगे नहीं बढ़ी है।

कारण है कि विभिन्न लेखकों और मानवीय समाज ने इस चल रही समस्या यह है कि जब इस मुद्दे पर कानून बना रही उठता रहा है पर प्रतिक्रिया के लिए हमारे देश में पशु संरक्षण कानून के मुद्दे का अध्ययन किया है फेरबदल के अलावा, नकारात्मक पक्ष यह है कि है घरेलू संस्कृति के संरक्षण के किसी भी मानक के विकास के लिए राष्ट्रीय संस्कृति के हिस्से के रूप में बुलफाइटिंग की स्वीकृति के लिए प्रस्तुत करता है। फिर भी, इस समस्या को स्वायत्त मानदंडों द्वारा हल किया गया है, बुलफाइट चश्मे में इस्तेमाल जानवरों की सुरक्षा के मानदंडों के आवेदन को छोड़कर। इस लाइन के बाद, स्पेन भी यूरोप इस मुद्दे पर आरक्षण की स्थापना और जानवरों और स्थितियों के आराम के लिए अंतरराष्ट्रीय मानक के कार्यान्वयन को सुनिश्चित की परिषद के कन्वेंशन की पुष्टि कर सकते हैं, एक ही दिशा में दंड संहिता को संशोधित करने और एक कानून बनाने के राष्ट्रीय जो पशु संरक्षण के बुनियादी सिद्धांतों को पूरा करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साथी जानवरों और इसके परिणामों की सुरक्षा पर कानूनसाथी जानवरों और इसके परिणामों की सुरक्षा पर कानून
सर्कस में घरेलू जानवरों का नियंत्रणसर्कस में घरेलू जानवरों का नियंत्रण
Andalusian बिल्ली का बच्चा दिनAndalusian बिल्ली का बच्चा दिन
प्राइमेटोलॉजिस्ट जेन गुडल बोलीविया में आते हैं और तीन संरक्षित क्षेत्रों की यात्रा करेंगेप्राइमेटोलॉजिस्ट जेन गुडल बोलीविया में आते हैं और तीन संरक्षित क्षेत्रों की यात्रा करेंगे
जानवरों को जीवित प्राणियों के रूप में मानने के लिए deputies से सर्वसम्मति से समर्थन और चीजें नहींजानवरों को जीवित प्राणियों के रूप में मानने के लिए deputies से सर्वसम्मति से समर्थन और चीजें नहीं
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
स्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्मानास्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्माना
Iii पशु संरक्षण के दिनIii पशु संरक्षण के दिन
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में सुरक्षा के मानकअंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में सुरक्षा के मानक
» » सरकार के राष्ट्रीय पशु संरक्षण कानून "नहीं"
© 2021 taktomguru.com