taktomguru.com

पशु चिकित्सा क्लीनिक

पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो

पशु चिकित्सा क्लीनिक
जब हम अपने जीवन को पालतू जानवर के साथ साझा करते हैं, तो पशु चिकित्सा पेशेवर के साथ संबंध न केवल आवश्यक और आवश्यक है, बल्कि आदत और आवधिक भी बन जाता है। कानून और कल्याण और हमारे पालतू जानवर का स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए जब आप एक बीमारी है या टीकाकरण अनुसूची को पूरा करने, निगरानी करने के लिए कि हम इसे अपने प्रजनन चक्र को नियंत्रित करने के परजीवियों से मुक्त रखने के एक पशु चिकित्सक की सेवाओं की तलाश के लिए दबाव डाल, सौंदर्य कारणों के लिए या जब इसके अंत के बारे में सोचने के लिए अपरिहार्य है। पशु चिकित्सा पेशेवर का आंकड़ा पालतू जानवर के जीवन के सभी क्षणों और चक्रों में मौजूद है।

अनुशंसित किताबें:
DOGS पर न्यायशास्त्र
हमारे स्टोर पर जाएं!
हालांकि पशु चिकित्सा न केवल कवर की दुनिया, के रूप में स्पष्ट है, छोटे जानवरों के लिए विशेषता देखभाल और अत्यंत महत्व के कई पक्ष हैं, हम इस क्षेत्र पर हमारे विश्लेषण ध्यान दिया जाएगा कि कुत्ता या बिल्ली के मालिकों के रूप में, यह वह है जो हमें सीधे प्रभावित करता है। और इन पेशेवरों की गतिविधि विशिष्ट नियमों जिनके हितों सामग्री करीब पता करने के लिए, कम से कम, जब हम एक क्लिनिक के समुचित कार्य और जिम्मेदारियों की किस तरह की है में आवश्यकता हो सकती है के द्वारा सभी मामलों में संचालित होता है मामला है कि हमें पर्याप्त सेवा प्रदान नहीं की जाती है।

जब हम एक पशु चिकित्सा क्लिनिक के लिए जाने के लिए और एक पेशेवर की सेवाओं का अनुरोध करते हैं, क्या हम कर रहे हैं, जिसमें एक अनुबंध, के रूप में ग्राहकों, हम फीस कि पेशेवर हम कार्रवाई आवश्यक है कि बाहर ले जाने के आधार पर निर्धारित किया भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जबकि कि वह अपने पशु में उपस्थित होने के लिए एक सही और पर्याप्त तरीके से उपस्थित होने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करता है कि उसकी पेशेवर योग्यता उसे प्रदान करती है।

इसलिए, पशुचिकित्सा का मुख्य दायित्व तथाकथित "लेक्स आर्टिस विज्ञापन" के अनुसार कार्य करना है। सुप्रीम कोर्ट के लिए, "लेक्स आर्टिस" विशिष्ट चिकित्सा कार्य है कि ध्यान में रखा जाता चिकित्सा पेशेवर द्वारा किया जाता को सही मूल्यांकन मापदंड है उसके लेखक, पेशे के विशेष विशेषताओं, इसकी जटिलता और अत्यंत महत्वपूर्ण रोगी का। "

प्रत्येक विशेष मामले के लिए सही चिकित्सा या शल्य चिकित्सा उपचार लागू करने के लिए आवश्यक है, और यह भी पशु चिकित्सक के लिए एक दायित्व अद्यतन और नए ज्ञान और नई चिकित्सा तकनीक से अवगत रह सकते है। किसी भी चिकित्सा पेशे में अग्रिम बहुत महत्वपूर्ण हैं और यह जानने के लिए कि उपन्यासियों ने मरीजों को उपयुक्त सेवा देने के लिए एक आवश्यक तत्व बनाया है, इस मामले में, हमारे जानवर हैं।




इस मामले में विशेष रूप से महत्वपूर्ण एक और दायित्व सूचित करना है। हम एक हस्तक्षेप, आदि, और अनुमानित लागत के दौरान हमारे पशु, संभव बीमारी, चिकित्सा या शल्य चिकित्सा के लिए सबसे उपयुक्त उपचार, संभव जटिलताओं, पशु के संभावित मौत की स्थिति पर अधिकतम संभव जानकारी देने के लिए पशु चिकित्सक पूछना चाहिए। आदर्श रूप से, यदि यह एक बुरी पेशेवर प्रैक्टिस है और हमें किसी प्रकार की ज़िम्मेदारी का दावा करना है तो सबूत रखने के लिए यह सारी जानकारी लिखित में दी जानी चाहिए। इसके अलावा, यह भी जरूरी है कि आप समझ में आता भाषा में बनाने के लिए, कि आवश्यकताओं पूरा स्पष्टता के साथ तैयार की कर रहे हैं कि ग्राहक चिकित्सा और दवा उपयोग के बारे में उपयोगी स्पष्टीकरण जब जानवर क्लीनिक में नहीं रहता देना और मालिक या मालिक को घर पर देखभाल प्रदान करनी चाहिए।

इसके अलावा, यह उम्मीद है पशुचिकित्सा कर्तव्य की तलाश और पशुओं के लिए एक जोखिम से जुड़े, पहले से आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराने के किसी भी कार्रवाई से पहले ग्राहक की लिखित सहमति प्राप्त नहीं है। यह सहमति तब भी जरूरी होगी जब euthanasia या necropsy किया जाना चाहिए।
अंत में, उनके सभी कार्यों में, पशु चिकित्सकों को डोंटोलॉजिकल मानदंडों के एक सेट का सम्मान करना चाहिए।

इन मानकों का अस्तित्व और अनुप्रयोग आवश्यक है, क्योंकि वे अन्य पहलुओं के बीच, जानवरों, उनके मालिकों और अन्य पेशेवरों से निपटने में पेशेवर का व्यवहार कैसे होना चाहिए, और स्पष्ट करने में सहायता करते हैं पेशे के अभ्यास में एक ज़िम्मेदारी है। उन्हें सिद्धांतों और नियमों के एक समूह के रूप में परिभाषित किया जा सकता है जो नैतिक सामग्री को बनाते हैं जो पशु चिकित्सा पेशेवरों के प्रदर्शन को प्रेरित और मार्गदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं और जो उन सभी की आदत रखते हैं, जिन पर वे अभ्यास करते हैं। अनुपालन में विफलता एक स्वीकार्य अनुशासनात्मक अपराध है और एक विशिष्ट कार्रवाई में जिम्मेदारी की डिग्री निर्धारित करने में मदद करता है।

नैतिक नियम है कि हर पेशेवर कर रहे हैं, उनमें से कुछ का उल्लेख का आदर करना चाहिए में, निम्नलिखित: बाध्यता के बिना जानबूझकर भेदभाव के बिना क्षति कारण, कम करके आंका नहीं होना चाहिए एक ही परिश्रम और आवेदन के साथ सभी ग्राहकों और रोगियों की सेवा के लिए सम्मान सभी रोगियों को बकाया, और न ही, हर तरह से किसी भी दुरुपयोग से बचने की खरीद चाहिए सक्षम प्राधिकारी को शिकायत भी शामिल है, मालिकों maltraten- ग्राहकों ग्राहक संबंध आपसी विश्वास पर आधारित होना चाहिए बनाए रखना होगा एक ही है, उचित सम्मान और पेशेवर रवैया खाता विशेष भावनात्मक रिश्तों कि मालिक और जानवर के बीच मौजूद हो सकता है को ध्यान में रखकर के साथ, आप अपनी तकनीकी विशेषज्ञता का उपयोग नहीं करना चाहिए के लिए डोपिंग, अत्याचार या अन्य क्रूर या अपमानजनक विधि के क्रियान्वयन की सुविधा के लिए जानवर ...
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशु चिकित्सा पेशे और छोटे पशु क्लीनिकपशु चिकित्सा पेशे और छोटे पशु क्लीनिक
बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतोंबुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों
पशु कब्रिस्तानपशु कब्रिस्तान
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
एक पालतू सुरक्षित करेंएक पालतू सुरक्षित करें
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
पशु चिकित्सा पेशे और छोटे जानवरों के क्लीनिकपशु चिकित्सा पेशे और छोटे जानवरों के क्लीनिक
» » पशु चिकित्सा क्लीनिक
© 2021 taktomguru.com