taktomguru.com

एक कुत्ता ऑनलाइन अपनाने: निर्देश मैनुअल




एक सुरक्षित वेबसाइट का चयन करना, एक विनियमित निकाय या एसोसिएशन, साथ ही साथ फॉर्म भरना नेटवर्क के माध्यम से एक मेजबान होस्ट करने के लिए कदम हैं।
एक कुत्ते या बिल्ली को अपनाना एकमात्र कारण में शामिल होने का एक तरीका है और, ज़ाहिर है, एक नए चार पैर वाले दोस्त को प्यार करने और उसकी देखभाल करने के लिए देखभाल करने का एक तरीका है। इंटरनेट एक ऐसे जानवर के लिए घर पाने के लिए एक उपयोगी उपकरण है जिसमें यह नहीं है और, इस तरह, त्याग की बढ़ती दर को रोकें। इसके लिए, पहला कदम एक सुरक्षित वेबसाइट तक पहुंचना है जहां कुत्ते को अपनाना है। इसके बाद, उन जानवरों की प्रोफाइल पर जाएं जो घर की तलाश में हैं और गोद लेने के फॉर्म को भरें। कुत्ते को लेने के लिए केंद्र की यात्रा में घर पर पालतू जानवरों का आगमन औपचारिक रूप से किया जाता है।
1. कुत्ते को अपनाने के लिए एक सुरक्षित वेबसाइट तक पहुंचें
इंटरनेट पर दर्जनों पृष्ठ हैं जो त्याग किए गए जानवरों को एक जिम्मेदार गोद लेने में मदद करते हैं। इन साइटों का संचालन किसके पीछे है, इस पर निर्भर करता है: एक संगठन, जानवरों के अधिकारों की रक्षा करने वाला एक समूह (संघों के आधिकारिक रजिस्टर में दिखाई देना चाहिए, यह पुष्टि करने के लिए कि वे कानूनी हैं) या इसके विपरीत, नगर निगमों या नींव जैसे बड़े संगठन।
2. घर की तलाश में जानवरों की प्रोफाइल पर जाएं
उन्हें खरीदने के बजाए कुत्तों को अपनाना आर्थिक संकट से प्रेरित बढ़ते त्याग को रोकने का एक तरीका है। इंटरनेट पर कुत्ते की मेजबानी करने वाली साइटें उन जानवरों की जानकारी शामिल करती हैं जिन्हें छवियों के साथ घर की आवश्यकता होती है। कुत्तों (त्याग, दुर्व्यवहार) के पीछे की कहानियां अक्सर इन पोर्टलों में भी दिखाई देती हैं।
घर लेने के लिए एक नया बालों वाले दोस्त को खोजने के लिए आपको इन पृष्ठों के ऑनलाइन प्रोफाइलों पर जाना होगा। कई मामलों में, विवरण एक टेलीफोन नंबर या ईमेल के साथ पूरा हो जाता है, जो एसोसिएशन के लिए जिम्मेदार व्यक्ति या जानवर के अस्थायी देखभाल करने वाले व्यक्ति के साथ संपर्क की सुविधा प्रदान करता है, जो कि एक निश्चित परिवार में होने पर पालक देखभाल में है।
3. ऑनलाइन गोद लेने के फॉर्म भरें
कभी-कभी कॉल या ईमेल औपचारिक गोद लेने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए पर्याप्त है। हालांकि, अन्य समय, कुछ संगठन व्यक्तिगत डेटा के साथ फ़ाइल भरने का अनुरोध करते हैं, और वे व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल लिखने के लिए भी कह सकते हैं, जो रिसेप्शन को स्थानांतरित करने के कारण बताते हैं।
इस जानकारी के साथ, डीएनआई की एक फोटोकॉपी का दावा करना आम है, जिसे ईमेल के माध्यम से भेजा जा सकता है। वे धोखाधड़ी और खतरनाक गोद लेने से बचने के उपाय हैं, जिसका उद्देश्य घर की तलाश करने वाले कुत्तों की सुरक्षा और अधिकार सुनिश्चित करना है।
4. कुत्ते को लेने के लिए केंद्र पर जाएं
एसोसिएशन या गोद लेने के केंद्र की आश्रय में जाने का समय रोमांचक है, क्योंकि अंत में गोद लेने वाले अपने नए दोस्त से मिलेंगे (अब तक संपर्क कंप्यूटर तक ही सीमित है)। इन संगठनों के देखभाल करने वाले अपने पशुओं को अच्छी तरह से जानते हैं, इसलिए जानकारी और सलाह इकट्ठा करना उपयोगी है जो विशेष रूप से घर के पहले दिनों के दौरान मदद करेगा।
यह याद रखना उचित है कि कई संघ जानवरों का ट्रैक रखेंगे। वे इलेक्ट्रॉनिक मेल के माध्यम से संपर्क में रहने के लिए, एक निश्चित आवृत्ति (इंटरनेट द्वारा भेजकर) के साथ फोटोग्राफ प्राप्त करने के लिए कहेंगे, या वे प्राप्त जानवरों की स्थिति जानने के लिए गोद लेने के लिए कॉल कर सकते हैं। एक बार सभी जरूरी सूचनाएं और दस्तावेज एकत्र किए जाने के बाद, यह घर जाने का समय होगा और हमारे कुत्ते को सभी प्रेमों की पेशकश होगी, अब तक, इनकार कर दिया गया था।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हुसेका कुत्तों के लिए एक ऑनलाइन गोद लेने की सेवा प्रदान करता हैहुसेका कुत्तों के लिए एक ऑनलाइन गोद लेने की सेवा प्रदान करता है
एक अंधेरे कुत्ते को अपनाने: निर्देश मैनुअलएक अंधेरे कुत्ते को अपनाने: निर्देश मैनुअल
कुत्तों को अपनाने = उन्हें एक त्याग किए गए कुत्ते को अपनाने का एक और मौका देते हैंकुत्तों को अपनाने = उन्हें एक त्याग किए गए कुत्ते को अपनाने का एक और मौका देते हैं
एक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिएएक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिए
सुपरडॉग, जनरल गोद लेने का अभियानसुपरडॉग, जनरल गोद लेने का अभियान
चिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना हैचिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना है
पशु संरक्षण के साथ सहयोगपशु संरक्षण के साथ सहयोग
एक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया हैएक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया है
इंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्सइंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्स
एक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिएएक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिए
» » एक कुत्ता ऑनलाइन अपनाने: निर्देश मैनुअल
© 2021 taktomguru.com