taktomguru.com

रेस सेंट बर्नार्ड




मूल: स्विट्जरलैंड
विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार: 70 - 9 0 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: लगभग 55 - 80 किलो।
मादा का आकार: 62 - 82 सेमी.एपरोक्स।
मादा का वजन: 51 - 72 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 61 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
रोमन मोलोस कुत्तों की उतरती दौड़, सैन बर्नार्डो एक पुराना स्विस गार्ड कुत्ता है। नस्ल के अस्तित्व वाले पहले व्यक्ति छोटे बाल थे। इसके बाद, लंबे बालों वाले न्यूफाउंडलैंड्स के साथ पारियों के माध्यम से लंबे बालों वाले लोग उभरे। शुरुआत में, इन कुत्तों को क्षेत्र में मौजूद बैंडिट और क्रूर जानवरों के खिलाफ सुरक्षा के लिए इस्तेमाल किया गया था। बहुत कम से कम उन्होंने इन कार्यों को छोड़ दिया और उनके शक्तिशाली कौशल के कारण खोए गए पर्वतारोहियों को बचाने के लिए प्रशिक्षित किया गया। निश्चित रूप से आप पहले से ही जानते हैं, लेकिन सैन बर्नार्डो घायल या खोए यात्रियों को खोजने के लिए एक उत्कृष्ट कुत्ता है।
तापमान और चरित्र
सैन बर्नार्डो शांतिपूर्ण प्रकृति, शांत और अच्छी प्रकृति की एक दौड़ है, जिसे पहले दृष्टि में पहले ही सराहना की जा रही है। लेकिन इसके अलावा, यह एक बेहद बुद्धिमान दौड़ है और शिक्षित और प्रशिक्षित करने में बहुत आसान है। बेशक, आपको अपने आकार के प्रवाह से पहले पिल्ला से इसे करना शुरू करना होगा। लेकिन अपने मालिकों के प्रति वफादार, वह बच्चों के लिए एक विशेष पूर्वाग्रह महसूस करता है, जिसे वह पसंद करता है। इन कुत्तों को सुरक्षा का एक बड़ा वृत्ति है।
शारीरिक विशेषताओं
सैन बर्नार्डो की दो किस्में हैं: लंबे बाल और छोटे बाल। दोनों मामलों में इसमें एक सफेद और लाल रंग का कोट होता है, आमतौर पर एक अंधेरे मुखौटा के साथ। इसके शरीर और उसके सिर नमूने में अधिक वर्ग हैं जो हम पाइरेनस के पहाड़ों में पाए जाते हैं। दौड़ में एक खोपड़ी और एक व्यापक पीठ, एक छोटा सिर, एक छोटा सा स्काउट और त्रिकोणीय और लटकते कान के साथ है। उसके पास एक गहरी छाती भी है।
उनकी आंखें, औसत आकार की, अंधेरे और हेज़लनट हैं। वे खुफिया, मिठास, स्नेह संचारित करते हैं। उनके कान, लटकते और त्रिकोणीय, अपेक्षाकृत बड़े हैं। इसमें एक मजबूत और थोड़ा कमाना गर्दन है, जिसमें एक डबल ठोड़ी है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सान बर्नार्डोकुत्ते नस्लों | सान बर्नार्डो
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्तासेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
सेंट बर्नार्ड के बारे में असामान्य और मजेदार तथ्यसेंट बर्नार्ड के बारे में असामान्य और मजेदार तथ्य
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
Bernese मवेशी नस्लBernese मवेशी नस्ल
नस्ल भालूनस्ल भालू
» » रेस सेंट बर्नार्ड
© 2021 taktomguru.com