taktomguru.com

घर पर रहने के लिए सबसे अच्छे विदेशी पालतू जानवर क्या हैं?

असाधारण हमेशा हमें अधिक ध्यान देता है, और पशु साम्राज्य में यह आधार पहले से बेहतर प्रतीत होता है। यदि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, तो अगले नोट पर एक नज़र डालें।

कुत्ते और बिल्लियों दुनिया के लगभग सभी हिस्सों में घरेलू जानवरों का बड़ा हिस्सा बनाते हैं। हालांकि, कम प्रतिशत सी हैकछुए, मछली, छिपकली और हैम्स्टर द्वारा मिश्रित जिन्होंने परिवार के नाभिक के भीतर अपनी जगह कमाने में कामयाब रहे हैं।

अब, कुछ लोग इन प्रजातियों में अपने आदर्श साथी को खोजने में असफल हो जाते हैं और परंपरागत प्रतिमान को अनदेखा करना चुनते हैं। आप जो देखने जा रहे हैं वह इसका एक स्पष्ट सबूत है।

घर पर रहने के लिए सबसे अच्छे विदेशी पालतू जानवर क्या हैं?

आपके घर पर पांच सबसे विदेशी पालतू जानवर हो सकते हैं

1. gecko

यद्यपि बहुत से लोग इस छोटे जानवर के अस्तित्व को नहीं जानते हैं, वहां एक अल्पसंख्यक है जो यह कहने में अशिष्ट है कि यह छोटा बच्चा एक भयानक चरित्र प्रस्तुत करता है। सच्चाई यह है कि यह लोकप्रिय कहानियां वास्तविकता से काफी दूर है, क्योंकि geckos बहुत दोस्ताना बन सकता है।

यदि आप इन जानवरों में से किसी एक को अपने घर ले जाने का फैसला करते हैं, तो आपको आरामदायक महसूस करने के लिए एक सरीसृप के प्राकृतिक आवास को फिर से बनाने का प्रयास करें। इसके अलावा, ये नमूने अपनी पूंछ को रक्षा तंत्र के रूप में खो सकते हैं, इसलिए आपको इसे वहां रखने से बचना होगा।

2. वियतनामी सुअर

जॉर्ज क्लूनी, बिना किसी संदेह के, एक फैशन के अग्रदूत थे जो बाद में पूरी दुनिया में फैल गए थे। इस कारण से, घरेलू जानवरों के रूप में वियतनामी सूअरों की मांग बहुत बढ़ी है।




यदि आप एक के मालिक बनना चाहते हैं, तो आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह 50 से 100 किलोग्राम के बीच एक स्तनपायी है, इसलिए आपको सामान्य रूप से बढ़ने के लिए उपयुक्त स्थान की आवश्यकता होगी।

3. इगुआना

पिछले दो दशकों में, iguanas साथी जानवरों के रूप में पहचाना गया है, हरे रंग के सबसे आम हैं।

आक्रामक पहलू होने के बावजूद, ये सरीसृप अविश्वसनीय रूप से निपुण और पूरी तरह से शांतिपूर्ण हैं। सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि इसकी स्वतंत्र प्रकृति, एक विशेषता है जो उन्हें एक से अधिक व्यक्तियों के साथ घर में रहने के लिए सही बनाती है।

4. लीमर

क्या आप अपने घर के पिछवाड़े में वास्तव में विदेशी साथी चाहते हैं? खैर, लीमर आदर्श विकल्प है, क्योंकि इसकी उष्णकटिबंधीय सुंदरता कुछ आकर्षक है।

4. लीमर
4. लीमर

एक पुरुष लीमर एक अच्छा दोस्त हो सकता है, हालांकि, महिलाओं को अत्यधिक चरमता के लिए घरेलू पर्यावरण के लिए सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है। यदि आप पालतू जानवर के रूप में इन जानवरों में से एक को प्रबंधित करते हैं तो आप स्वयं को खुश कर सकते हैं, क्योंकि वे केवल मेडागास्कर में रहते हैं।

5. गिलहरी बंदर

"बंदर मार्मोसेट" के नाम से कई देशों में जाना जाता है, यह प्रजातियां बेहद प्यारा है, इसलिए यह एक भयानक पालतू बन सकता है।

यदि आप अपने घर में एक रखने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इस प्रकार के जानवरों में विशेषज्ञता रखने वाले पशुचिकित्सा की सलाह लेनी होगी और उचित शिक्षा के साथ आपको शुरुआती उम्र में प्रदान करना होगा।

याद रखें कि इन सभी पालतू जानवरों को विशेष देखभाल की आवश्यकता है, इसलिए उन्हें अपने प्राकृतिक पर्यावरण से घटाने से पहले बहुत सूचित होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
घरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता हैघरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता है
परिवार के लिए आदर्श पालतू जानवरपरिवार के लिए आदर्श पालतू जानवर
पांच सबसे खतरनाक विदेशी पालतू जानवरपांच सबसे खतरनाक विदेशी पालतू जानवर
पशु साम्राज्य में प्यार कैसा है?पशु साम्राज्य में प्यार कैसा है?
हम आपको विदेशी पालतू जानवरों की कुछ प्रजातियां दिखाते हैंहम आपको विदेशी पालतू जानवरों की कुछ प्रजातियां दिखाते हैं
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
घरेलू और विदेशी जानवरों का त्यागघरेलू और विदेशी जानवरों का त्याग
कुछ जानवर जो पालतू जानवर नहीं होना चाहिएकुछ जानवर जो पालतू जानवर नहीं होना चाहिए
» » घर पर रहने के लिए सबसे अच्छे विदेशी पालतू जानवर क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com