taktomguru.com

अपने पालतू जानवर की सबसे अच्छी तस्वीरें कैसे लें?

अपने पालतू जानवरों की सबसे अच्छी तस्वीरें लें

इस नए डिजिटल युग में, सब कुछ फोटो खिंचवाया जा सकता है - और जानवरों को कोई अपवाद नहीं है। इन सरल चरणों के साथ अपने पालतू जानवरों के लिए सर्वोत्तम योजनाएं कैसे प्राप्त करें, जानें।

प्रसिद्ध कुत्तों के यूट्यूब चैनलों के प्रसार, Instagram पर बिल्लियों की प्रमुखता और पालतू जानवरों के लिए एक टिंडर के निर्माण के लिए धन्यवाद, हमारे प्यारे साथी डिजिटल ब्रह्मांड को जीतने और इसे कोमलता से भरने में कामयाब रहे हैं।

यदि आपको लगता है कि आपका वफादार मित्र नेटवर्क के महान नेटवर्क में प्रसिद्ध हो सकता है, तो यहां हम एक बहुत ही सरल ट्यूटोरियल प्रस्तुत करते हैं ताकि आप अपने वफादार मित्र के सार को अपने सभी गौरव में कैप्चर कर सकें।

अपने पालतू जानवर की सबसे अच्छी तस्वीरें कैसे लें?

अपने पालतू जानवर की सही तस्वीर को प्राप्त करने के लिए पांच कदम

चरण एक: अपना कैमरा तैयार करें

जितना आसान लगता है, यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि कार्रवाई के लिए तैयार होने से हमें समय और प्रयास बचाएगा।

यदि आप एक बेचैन पालतू जानवर के मालिक को जानते हैं, तो यह आवश्यक है कि आपके मॉडल आपके लिए तैयार होने से पहले आपका कैमरा तैयार हो। आप समय पर कैसे पहुंचे यह जानने के लिए एक अनूठी तस्वीर याद नहीं करना चाहेंगे।

चरण दो: अपने आराम की गारंटी दें

यदि आप एक पेशेवर फोटोग्राफर हैं, तो आप जान लेंगे कि कुछ जानवरों की तस्वीरें लेना बच्चों या छोटे बच्चों के साथ फोटो शूट करने जैसा ही हो सकता है। आपका व्यवहार इतना स्वभावपूर्ण और अप्रत्याशित हो सकता है कि फ़ोटो आपकी अपेक्षा के अनुसार नहीं जा सकें।




इन मामलों में आपको क्या करना है यह सुनिश्चित करना है कि जानवर उस परिदृश्य में आरामदायक है जिसमें आप तस्वीरें लेने जा रहे हैं। आप उसे अपने कुछ पसंदीदा खिलौनों के साथ प्रदान कर सकते हैं ताकि वह बहुत चिंतित न हो।

चरण तीन: प्राकृतिक प्रकाश का प्रयोग करें

जब किसी जानवर की तस्वीर लेने की बात आती है, तो हमेशा प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि कृत्रिम रोशनी आपकी एकाग्रता को बदल सकती हैं और आपको बिल के बारे में अधिक चिंता कर सकती हैं।

यद्यपि सूरज की रोशनी आपको बेहतर छवियों का उत्पादन करने की अनुमति देती है, लेकिन अपने पालतू जानवरों पर सीधे गिरने की कोशिश न करें, क्योंकि यह अवांछित छाया उत्पन्न कर सकती है।

चरण चार: अपनी अभिव्यक्ति खोजें

लोगों की तरह, पालतू जानवर भी अभिव्यक्तिपूर्ण प्राणी होते हैं जो गर्भावस्था के माध्यम से अपने मनोदशा का प्रदर्शन करते हैं।

चरण चार: अपनी अभिव्यक्ति खोजें
चरण चार: अपनी अभिव्यक्ति खोजें

एक बहुत ही उपयोगी अभ्यास यह जानने के लिए कुछ समय पहले उनका पालन करना है कि उनकी सबसे अभिव्यक्तिपूर्ण मुद्राएं या पद जो उनके व्यक्तित्व को सबसे अधिक लाते हैं। जब आप उन्हें पाते हैं, तब तक आप मजे करना शुरू कर सकते हैं जब तक आपको सही विमान न मिल जाए।

चरण पांच: फ्लैश से बचें

जब हम रात में या खराब ढंग से जलाए गए घर में फोटो लेना चाहते हैं, तो फ्लैश हमारा सबसे अच्छा सहयोगी हो सकता है। हालांकि, इस तत्व की तुलना में चित्र लेने के दौरान कुत्ते और बिल्लियों में अधिक चिंता पैदा करने वाला कोई तत्व नहीं है।

यदि आपके पालतू जानवर को प्रकाश की चमक के लिए उपयोग नहीं किया जाता है या अन्यथा, वह सत्र समाप्त कर देगा, तो आपको फ्लैश को प्राकृतिक प्रकाश से बदलना होगा।

इन सरल युक्तियों को अभ्यास में रखें और आप सभी के लिए उत्साहित हो सकते हैं कि आपके पास सबसे अधिक फोटोजेनिक पालतू जानवर हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए होटलकुत्तों के लिए होटल
सामाजिक नेटवर्क में एक त्याग किया कुत्ता वायरल हैसामाजिक नेटवर्क में एक त्याग किया कुत्ता वायरल है
10 कुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण10 कुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण
जानवरों की 15 निविदा तस्वीरें। वे आपके दिल को मीठा करेंगेजानवरों की 15 निविदा तस्वीरें। वे आपके दिल को मीठा करेंगे
जादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियोंजादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियों
25 शरारती जानवर जो स्वयं को फोटो में फिसल गए25 शरारती जानवर जो स्वयं को फोटो में फिसल गए
आपके पालतू जानवर कला बना दियाआपके पालतू जानवर कला बना दिया
अपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशेंअपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशें
Lorenzo, दुनिया में सबसे फैशनेबल बिल्लीLorenzo, दुनिया में सबसे फैशनेबल बिल्ली
जाओ प्रो लाने, एक कैमरा जो आपके पालतू जानवरों को देखता है सब कुछ रिकॉर्ड करता हैजाओ प्रो लाने, एक कैमरा जो आपके पालतू जानवरों को देखता है सब कुछ रिकॉर्ड करता है
» » अपने पालतू जानवर की सबसे अच्छी तस्वीरें कैसे लें?
© 2021 taktomguru.com