taktomguru.com

पालतू जानवरों का आवास

पालतू जानवरों का आवास
पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (cuervoalfageme.com)

, एक पालतू जानवर के साथ रहने वाले विशेष रूप से एक कुत्ता, ठीक से कार्य और पूरे परिवार के लिए ठिकानों में से एक समस्या या असुविधा के बिना स्थिति सूट वह पर्याप्त आवास है कि लगता है कि करने के लिए या, देखने के एक अन्य बिंदु से दिखाई दे रहा है, कि हम उस प्रजाति और जाति को उस स्थान के लिए उपयुक्त चुनते हैं जहां जानवर निवास करेगा।
अगर हम घर में या ग्रामीण इलाके में इसके साथ रहने जा रहे हैं, तो हम एक फ्लैट में या एक अपार्टमेंट में अपने पालतू जानवर के साथ रहने के बारे में सोचते हैं, यह वही नहीं है। रिक्त स्थान, विनियमन, जानवर की स्थिति, परिवार के साथ संपर्क और जानवर के कार्य एक स्थान से दूसरे स्थान पर काफी भिन्न हो सकते हैं। और यह पहलू विनियमन के अधीन भी है क्योंकि, शेष नियमों के अलावा जो निवास को प्रभावित करते हैं, घरेलू जानवरों की सुरक्षा के लिए स्वायत्त मानदंडों में इस बिंदु से संबंधित विशिष्ट लेख हैं।

एक घर में रहो
घरेलू पशुओं की सुरक्षा के लिए सभी क्षेत्रीय कानूनों में बुनियादी दायित्वों की एक सूची शामिल है जो मालिकों या घरेलू जानवरों के मालिकों द्वारा देखी जानी चाहिए। उन दायित्वों में से, जिनमें से हमने कई अन्य अवसरों पर बात की है, उन्हें नियमित पशु चिकित्सा सहायता के साथ पानी, पर्याप्त भोजन, व्यायाम और दैनिक मनोरंजन देना है ... और पर्याप्त आवास का आनंद लें।

जब हम उपयुक्त आवास के बारे में सोचते हैं, तो हम इसकी प्रजातियों और जाति, इसकी विशेष विशेषताओं और इसकी विशिष्ट परिस्थितियों में फिट होने के बारे में सोच रहे हैं। और हम इसे जानवर के कल्याण का आकलन करके या कानूनी कर्तव्यों का पालन करने के उद्देश्य से नहीं बल्कि जानवर के साथ रहने वाले परिवार के आराम को ध्यान में रखते हुए भी नहीं कहते हैं।


निवास के स्थान
पिछले सभी आकलनों के लिए हमें इसके अतिरिक्त जोड़ना होगा, इसके अलावा, निवास की प्रत्येक जगह, इसकी विशेषताओं के आधार पर, एक अलग विनियमन से प्रभावित होती है और न केवल घरेलू जानवरों के संरक्षण के नियमों में पाई जाती है।




यदि हमारे पास हमारे पशु हैं, तो वह घर है जो क्षैतिज संपत्ति व्यवस्था के अधीन है या दूसरे शब्दों में, यदि मालिकों का एक समुदाय गठित किया गया है, तो क्षैतिज संपत्ति और विधियों के शीर्षक को ध्यान में रखना आवश्यक है उस समुदाय से यह जांचने के लिए कि क्या घरेलू जानवरों के कब्जे को प्रभावित करने वाले प्रतिबंध हैं।

संभावित रूप से खतरनाक DOGS
जब संभावित रूप से खतरनाक नस्लों के कुत्ते किसी अपार्टमेंट या अपार्टमेंट के भीतर किसी शहर में रहते हैं, तो कानून इन स्थानों पर उनके आवास पर नियम स्थापित नहीं करता है। हां यह सड़क पर उन्हें ड्राइव करने के तरीके पर, दो मीटर से कम सामान्य गैर-विस्तारणीय पट्टा और आपकी दौड़ के लिए उपयुक्त थूथन के साथ करता है। हालांकि, अगर जानवर एक स्वतंत्र घर या ग्रामीण इलाके में रहता है, तो नियम उनके प्रवास के संबंध में बहुत विशिष्ट स्थितियां स्थापित करते हैं। उन्हें तब तक बंधे रहना चाहिए जब तक कि इन जगहों पर आने या जाने वाले लोगों और जानवरों की रक्षा के लिए सतह, ऊंचाई और पर्याप्त घेरे के साथ एक केबिन न हो। यदि वे खो गए हैं या चोरी हो गए हैं, तो उन्हें रजिस्ट्री को सूचित किया जाना चाहिए जहां वे तथ्यों के मालिक के ज्ञान के चालीस-आठ घंटों के भीतर पंजीकृत हैं।

हालांकि, कानून या कुत्तों संभावित गार्ड कुत्ते या रक्षा का उपयोग कर और पशुओं से निपटने के खेतों के मामले में खतरनाक नस्लों के प्रबंधन के दायित्वों के लिए अपवाद की संभावना खोलने जब व्यापार शिकार चरित्र गतिविधियों छोड़ देता है बिना किसी परिस्थिति में, अवैध गतिविधियों में, उन्हें शामिल करने में सक्षम होने के बिना।

पड़ोसियों के साथ कोई समस्या नहीं है
क्षेत्रीय मानदंड और स्थानीय अध्यादेश शहर और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले बाकी लोगों को नहीं भूलते हैं। वे आम तौर पर उन जगहों पर रखने के लिए मालिकों और घरेलू जानवरों के मालिकों के दायित्वों में शामिल होते हैं जहां वे पड़ोसियों को असुविधा नहीं देते हैं।

मुख्य समस्याओं में से एक आमतौर पर रात का भौंकना होता है। एक भौंकने कुत्ता या एक जानवर है कि किसी भी अन्य शोर का कारण बनता है बस मालिकों के एक समुदाय के भीतर या एक उपनगर में कष्टप्रद नहीं है, यहां तक ​​कि अलग घरों अन्य लोगों को परेशानी है कि आसपास के रहने के लिए महत्वपूर्ण उठता तक पहुँच सकते हैं ।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आवश्यक दायित्वआवश्यक दायित्व
वाहन के अंदर जानवरों का परिवहन। सामान्य परिसंचरण विनियमन द्वारा लगाए गए दायित्व।वाहन के अंदर जानवरों का परिवहन। सामान्य परिसंचरण विनियमन द्वारा लगाए गए दायित्व।
कुत्ते और सार्वजनिक स्थान जहां मैं अपने पालतू जानवर के साथ जा सकता हूं?कुत्ते और सार्वजनिक स्थान जहां मैं अपने पालतू जानवर के साथ जा सकता हूं?
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
हमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाशहमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाश
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
» » पालतू जानवरों का आवास
© 2021 taktomguru.com