taktomguru.com

पग्स के लिए सबसे अच्छा खाना

pug1पग कुत्तों की एक छोटी नस्ल हैं जो ज्यादातर क्लबों के रिकॉर्ड में लघुचित्रों के समूह से संबंधित हैं। वे ब्राचिसफैलिक हैं, जिसका अर्थ है कि उनके पास छोटे, सपाट चेहरे हैं। हालांकि वे आम तौर पर स्वस्थ होते हैं, वे मोटापे से ग्रस्त हो सकते हैं, त्वचा की समस्याएं विकसित कर सकते हैं और पोषण से संबंधित अन्य लोग भी हो सकते हैं। इस वजह से, अपने पग को स्वस्थ आहार के साथ खिलाना महत्वपूर्ण है।

दुबला प्रोटीन की गुणवत्ता. मोटापे को रोकने के लिए, अपने पग के आहार में संतृप्त वसा को सीमित करना महत्वपूर्ण है। उसी समय आपको मछली के तेल में पाए जाने वाले ओमेगा फैटी एसिड जैसे स्वस्थ वसा का लाभ उठाना चाहिए। इस कारण से सैल्मन, सफेद मछली, चिकन और टर्की जैसे गुणवत्ता वाले दुबला प्रोटीन देने की सिफारिश की जाती है। हालांकि कम आम, बतख, मैकेरल और सार्डिन भी अच्छे विकल्प हैं। गोमांस और हिरण जैसे प्रोटीन से बचें क्योंकि वे अक्सर एक पाग के लिए बहुत मजबूत हो सकते हैं, जिससे दस्त और गैस जैसे गैस्ट्रिक विकार होते हैं।

उत्पादों, लस और अपरिभाषित स्रोतों से बचें. जब आप अपने पग को खिलाने के लिए भोजन खरीदने के लिए जाते हैं, तो सावधानी से सामग्री की सूची को पढ़ना सुनिश्चित करें। हालांकि अच्छी मार्केटिंग भोजन को स्वस्थ लग सकती है, लेकिन सामग्री पर नजदीकी नजर एक और कहानी बता सकती है। उन खाद्य पदार्थों से सावधान रहें जिनमें उपज होते हैं क्योंकि वे अक्सर गैर-पचाने योग्य होते हैं, जो मात्रा देने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं और प्रोटीन की झूठी मात्रा होती है। इसी प्रकार, गेहूं के ग्लूकन और मकई लस, चीनी जोड़ें और कभी-कभी पेट में बेचैनी और वजन बढ़ने का कारण बनता है। अंत में, यदि एक वसा या प्रोटीन जानवरों के मांस के रूप में परिभाषित नहीं है, तो इसे खरीद न लें। यह कुछ भी हो सकता है।




फ्र्रेस्को बेहतर है. अपने पग को खिलाने के दौरान, याद रखें कि पोषक तत्वों की जैव उपलब्धता महत्वपूर्ण है। इसका क्या मतलब है? खाना ताजा, स्वस्थ यह है। इन दिनों कई कुत्ते के भोजन विकल्प हैं। आप जो भी खाना चुनते हैं, अपने पालतू जानवरों के समग्र पोषण में सुधार के लिए गाजर, स्ट्रॉबेरी, उबले हुए मछली या उबले हुए चिकन जैसे ताजे खाद्य पदार्थ जोड़ें। बस याद रखें कि जो भी आप जोड़ते हैं उसे दिन के लिए कुल कैलोरी की गणना करने के लिए माना जाना चाहिए।

प्रोबायोटिक खाद्य पदार्थ और पूरक. पग्स में सबसे आम समस्याओं में से एक पाचन असुविधा है। ये छोटे कुत्तों कभी-कभी पाचन समस्याओं से संबंधित चिंता से ग्रस्त हो सकते हैं। इन समस्याओं को कम करने में मदद के लिए, एक गुणवत्ता प्रोबियोटिक भोजन देने की सिफारिश की जाती है। ये पूरक आंतों के संतुलित कामकाज में मदद करते हैं, दस्त, कब्ज और गैस की शुरुआत को रोकते हैं। अपने पग और आपके सामान्य स्वास्थ्य की उम्र के साथ पत्राचार में, आप जोड़ों के लिए एक पूरक पर विचार करना चाह सकते हैं।

पशु चिकित्सक और पोषण सलाहकार। यदि आपका पग एक विशिष्ट चिकित्सा स्थिति से पीड़ित है, तो पशुचिकित्सा और एक योग्य पोषण परामर्शदाता के साथ मिलकर काम करना अच्छा होता है। मोटापे, थायराइड की समस्याएं और एलर्जी केवल कुछ स्थितियां हैं जिनके लिए विशेष रूप से उनके लिए डिजाइन किए गए आहार के साथ इलाज किया जा सकता है। पशुचिकित्सा शायद रक्त परीक्षण करके अपने पग की जरूरतों की पुष्टि करना चाहता है। एक पोषण सलाहकार आपको अपनी विशेषताओं के अनुरूप एक विशेष आहार बनाने में मदद कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
मछली के साथ बने कुत्ते के भोजनमछली के साथ बने कुत्ते के भोजन
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
बोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थबोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
एक नीपोलिटन मास्टिफ़ के लिए कुत्तों के लिए खाद्य सिफारिशेंएक नीपोलिटन मास्टिफ़ के लिए कुत्तों के लिए खाद्य सिफारिशें
कुत्तों में चमकदार बाल पाने के लिए भोजनकुत्तों में चमकदार बाल पाने के लिए भोजन
उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए किस तरह का मानव भोजन अच्छा है?कुत्तों के लिए किस तरह का मानव भोजन अच्छा है?
» » पग्स के लिए सबसे अच्छा खाना
© 2021 taktomguru.com