taktomguru.com

बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें

जानना बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें, हमें क्या करना है, उन्हें देखते हैं और यह जानने के लिए हर दिन थोड़ा समय बिताते हैं कि वे कैसे कार्य करते हैं, उनकी देखभाल और उनकी ज़रूरतें।

बिल्लियों बहुत आम पालतू जानवर हैं और जो उन्हें पालतू जानवर के रूप में पसंद करते हैं, आमतौर पर उन्हें अपने बड़े के लिए चुनते हैं आजादी और सफाई- हालांकि वे अपने मालिकों के साथ स्नेही हैं, वे लंबे समय तक झपकी, शिकार या सोने के आसपास घूमना पसंद करते हैं।

बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें

बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें

हालांकि, उन्हें कुछ देखभाल की भी आवश्यकता होती है - संचार और व्यवहार करने का उनका तरीका कुत्तों से बहुत अलग है और आपको उन्हें समझना होगा।

हम घर पर एक बिल्ली है, तो पहली बात यह है रेबीज के खिलाफ टीका लगाया जाता है, ल्यूकेमिया, panleukopenia, rhinotracheitis, परजीवी, दूसरों के बीच (सामान्य रूप में कैंसर वयस्क बिल्लियों में मौत का एक आम कारण है)।

का एक और तरीका बिल्लियों में कैंसर को रोकें उन्हें मंत्रमुग्ध कर रहा है। भ्रूण की विकृति के कारण एक ज्ञात संक्रामक बीमारी टॉक्सोप्लाज्मोसिस है, जो मनुष्यों के प्रति संक्रामक है और गर्भवती महिलाओं में जोखिम में है।




एक कृंतक या संक्रमित पक्षी और बिल्ली बॉक्स की सफाई के रूप में heces- द्वारा प्रेषित खाने से अनुबंध टोक्सोप्लाज़मोसिज़ में, हमारे हाथ धोने नहीं करते हैं और उसके बाद भोजन को पकड़ कर या उन्हें मुंह के पास ले।

अगर बिल्ली अच्छी तरह से खिलाया जाता है, वह वह नहीं खाता जो वह शिकार करता है और जोखिम कम होता है। बिल्लियों मांसाहारी होने के बाद से हमें प्रोटीन और पशु मूल की वसा से बना उम्र और नस्ल के अनुसार, बिल्ली के भोजन के साथ उन्हें खाना चाहिए। वे कीड़े, कृंतक या पक्षियों को सहजता से शिकार करने के लिए भी मिल सकते हैं, और यह आम बात है कि वे इसे उपहार के रूप में अपने मालिक के पास ले जाते हैं। हमें भोजन की खुराक पर विशेष ध्यान देना चाहिए जो हम देते हैं क्योंकि यह आम है घरेलू बिल्लियों में अधिक वजन और यह उनके लिए बहुत बुरा है, बिल्ली का औसत वजन 4.5 और 6 किलो है।

अगर हम एक बिस्तर है कि गद्देदार जाता है और स्थानों परेशान नहीं कर रहे हैं डाल दिया। उन्होंने यह भी उनकी जरूरतों के लिए एक कूड़े बॉक्स की आवश्यकता होती है और कुछ ट्रंक या तत्व उनके नाखून पैनापन करने के लिए, पंजे उन्हें तेज रखने और फर्श को पहनने से बचने के लिए योग्य हैं, और किसी afilador फर्नीचर या अन्य आइटम बनाने के अगर वे है घर

यदि बिल्ली छोड़ी जाती है, तो हम उन्हें ब्रश कर सकते हैं, यह उनके लिए अच्छा है। वे बहुत अजीब और चुपके जानवर हैं और अपने मालिक का ध्यान पाने, क्रोध, दर्द, पीड़ा और खुशी दिखाने के लिए मेहनत और शुद्ध करके संवाद करते हैं।

यह जानना आसान है और बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें किसी अन्य पालतू जानवर की तरह उनकी जरूरतों पर ध्यान देना। वे चाहते हैं कि वे अपने मालिकों का प्यार और देखभाल करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
बिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथीबिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथी
बिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीकेबिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीके
आपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियांआपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियां
मेरी बिल्ली मेरे साथ क्यों सो रही है?मेरी बिल्ली मेरे साथ क्यों सो रही है?
वायरल बिल्ली रोगवायरल बिल्ली रोग
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
» » बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें
© 2021 taktomguru.com