taktomguru.com

पैलेटियल कुत्तों

पैलेटियल कुत्तों

पाठ: मैनुअल क्रूज़ कोनेजो।

पूरे इतिहास में रॉयल्टी या यूरोपीय कुलीनता के कुछ पात्र उन्हें पालतू जानवरों के लिए विशेष आकर्षण महसूस हुआ। यह था पुनर्जागरण जब कुत्ते को केवल सहायक के रूप में माना जाता था शिकार के और एक साथी जानवर के रूप में एक स्थिति का आनंद लेने लगे।

इन दरबारियों कुत्तों, हो एक simpбticas पालतू जानवर कई अवसरों पर थे गूंगा गवाह कई रानियों के महलनुमा excepciуn intimacies, ademбs जबकि alegrнas या दुर्भाग्य के अपने घंटे में वफादार compaсeros। इटली में प्रारंभिक सोलहवीं सदी में Aсos Eleonora गोंज़ागा, Mantua के ड्यूक, जो Marнa फ्रांसेस्को डेला Rovere, Urbino के ड्यूक के साथ casу की बहन नाम के एक महान महिला vivнa। यह महान महिला एक छोटे से स्पैनियल का मालिक था, क्योंकि हम 1536-1537 के बीच चित्रित टाइटियन के चित्र में देख सकते हैं।

हम समय में एक महान छलांग लेने के लिए और विक्टोरियन इंग्लैंड चले गए हैं, तो हम देखते हैं कि राजकुमारी विक्टोरिया एडिलेड Marнa लुईसा, जो परिचित विक्की बुलाया गया था, महारानी विक्टोरिया, जो जानवरों के लिए उनके महान प्रेम heredу की primogйnita बेटी थी कंपनी, विशेष रूप से कुत्तों के।

प्रशिया के राजकुमार फ्रेडरिक से शादी के बाद, महल में टेक्सल्स की कई प्रतियां आईं। इसके भाग के लिए, ऑस्ट्रिया की एलिसाबेथ, महारानी लोकप्रिय उपनाम Sissi से जाना जाता mбs, एक कुत्ता है कि, अपनी छाया की तरह, nunacertado नाम "छाया" डाल के मालिक थे। fotografнa ऑस्ट्रिया के राष्ट्रीय पुस्तकालय में संरक्षित Segъn, और पोस्टकार्ड है कि हम फर्म वेरलाग स्टीफन Gaukell द्वारा जारी किए गए इन lнneas में पेश illustrating, "Sombra" एक सफेद कुत्ता rъstico उपस्थिति थी।

इसकी छवि से हम देख सकते हैं कि यह एक ब्राको है जो इसका नाम ऑस्ट्रियाई प्रांत इस्टिरिया (ब्राको डी इस्टिरिया) से लेता है। इस नस्ल के नमूने अच्छे चरित्र, शांत और गंभीर हैं। अच्छे शिकारी होने के बावजूद वे अच्छे साथी कुत्ते के रूप में भी काम कर सकते हैं।

PAPILLONES CORTESANOS

पैपिल्लॉन (तितली) का नाम क्रिसलिस के साथ अपने कानों के आकार के समानता के लिए है। इस दौड़ की एक प्रति लुईस तेरहवें के स्वामित्व में था, फ्रांस के राजा से शादी कर ली ऑस्ट्रिया (फेलिप चतुर्थ की बहन), जो एक ही dнa शादी से despreciу, इतने सारे तरह की राजकुमारी espaсola ऐनी, यह कारणों के लिए आयोजित किया गया राज्य का

पैपिलॉन tambiйn गया था एक जुआना Antonieta प्वासों द्वारा पसंद मैडम पोम्पाडोर, जो लुई XV otorgу Marquisate इस नाम, जिसके द्वारा यह चौदह aсos दौरान recibiу के पक्ष में प्रेमी दौड़ था के रूप में जाना mбs। Marquise de पोम्पाडोर चित्रकार Nattier, अठारहवीं सदी के मध्य में जो का संरक्षक थे pintу अपने पिल्ला compaснa कि, इस तरह के एक प्रतिष्ठित चित्रकार पेंटिंग से पहचानने के साथ लुई XV, फ्रांस की राजकुमारी Marнa Ceferina, की तीसरी बेटी का एक चित्र अदालत के, मोन्गल कोई सौंदर्य नहीं था।

जब राजा के चेचक की मृत्यु हो गई, फ्रांस का सिंहासन लुईस XVI पास गया, जो मालिक यूरोप में सबसे अच्छा जौरीयन बर्नर लॉफहंड में से एक था। जब यह शिकार नहीं कर रहा है तो इस स्विस हाउंड को बहुत सारे अभ्यास की जरूरत है।

फ्रांसीसी राजा के लिए, यह कोई समस्या नहीं थी, क्योंकि महलों के पास घास के मैदानों और जंगलों में अक्सर उनके हाथों का प्रयोग किया जाता था।




मारना एंटोनिया के पाउंड

Aсo 1770 के वसंत में, लुई XVI जुआना जोज़ेफा Marнa एंटोनिया, ऑस्ट्रिया और लोरेन के Archduchess, लोकप्रिय Marнa Antoinette, के रूप में जाना के साथ शादी अनुबंधित जो फ्रेंच का लिंक convirtiу रानी के बाद। Marнa Antoinette अपने परिवार और अपने पैतृक वियना despidiу जब फ्रांस में जाने के लिए, alegrнa जो एक राजा के पास शादी वांछित हो जाएगी नहीं किया था, लेकिन दु: ख और एक है जो अपनी प्रेयसी mбs प्राणियों छोड़ दिया की उदासी के साथ, जिनमें से उनके अविभाज्य पूडल था। जल्द ही शादी के बाद, फ्रांस की नई रानी दया, फ्रांस की राजधानी के लिए austrнaco राजदूत की marquйs, जो आपके पिल्ला वियना लाएगा को pidiу, काश diplomбtico apresurу जल्द ही एहसास है।

हालांकि Marнa Antonieta विशेष sentнa इस नस्ल के कुत्तों द्वारा predilecciуn, यह कहना है कि йstos की स्वच्छता ज्यादा वांछित होने के लिए छोड़ दिया है उचित है, segъn एक observaciуn उन पर austrнaco राजदूत उद्धृत किया से बाहर निकलता है: "मैडम ला Dauphine द्वारा महान cariсo महसूस करता है कुत्तों, जिनमें से पहले से ही दो हैं, दुर्भाग्य से, बहुत गंदे जाओ »।

कैनिन फिडेलिटी

जुलाई 178 9 के मध्य में बैस्टिल को लेने से फ्रांसीसी क्रांति की शुरुआत हुई। तीन साल बाद, लुईस XVI और मैरी एंटोनेट को महल में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिसमें से बाहरी सहायता के साथ, वे जल्द ही बच निकले। यह स्वतंत्रता बहुत ही क्षणिक थी, क्योंकि कुछ दिनों बाद वे वारेनेस में खोज और हिरासत में थे। तुइलरीज़ में एक संक्षिप्त बंधन के बाद, उन्हें अंततः मंदिर टॉवर में कैद कर दिया गया, जहां मैरी एंटोनेट हमेशा उसके पूडल्स में से एक के साथ था।

21 जनवरी, 17 9 3 को राजा को गिलोटिन किया गया था, और बुधवार, 16 अक्टूबर को दोपहर के तुरंत बाद, रानी ने भी दुर्भाग्यपूर्ण भाग्य भाग लिया। वे अकेले नहीं होंगे, गिलोटिन ने काम शुरू करने से ज्यादा नहीं किया था।

Marнa कहा जाता है कि जब सेल Antoinette abandonу patнbulo सड़क, तुरंत उस में एक और कैदी विशिष्ट ताला लगा हुआ था: पोप नानशिया मान्यता प्राप्त Parнs। Йste, अपने संस्मरण में, रिपोर्ट है कि Marнa Antoinette की compaснa pequeсo कुत्ते एकत्र और maсana द्वारा रिचर्ड, जेलर, और दैनिक acudнa द्वारा अपनाया सेल habнa रानी पर कब्जा कर लिया उसे बिस्तर गंध यात्रा करने के लिए किया गया था। वफादार प्रभावशाली अनुष्ठान कई महीनों के लिए दोहराया गया था।

किंग कार्लोस का काम

अगर हम असली कुत्तों के बारे में बात करते हैं, तो हमें किंग चार्ल्स को नहीं भूलना चाहिए। वह एक बहुत ही जीवंत, आसान, बुद्धिमान कुत्ता है, एक अच्छी नाक के साथ, जो अपने मालिक के साथ स्नेह का आदान-प्रदान करना पसंद करता है। यह बहुत आरामदायक है और घर के सबसे आरामदायक कोनों का आनंद लेने का प्रयास करें। इसलिए, साथी कुत्ते उत्कृष्टता है। सोलहवीं शताब्दी के दौरान इस नस्ल को अंग्रेजी कुलीनता द्वारा अत्यधिक सम्मानित किया गया था। इसका नाम इंग्लैंड के किंग चार्ल्स प्रथम के मालिक है, जो मालिक इस कुत्ते प्रजातियों के कुछ नमूने थे, जिनके लिए उन्हें विशेष कमजोरी महसूस हुई, और उन्होंने अपने पालन-पोषण को बहुत बढ़ावा दिया।

ऐसा कहा जाता था कि इंग्लैंड के एलिजाबेथ प्रथम की अदालत में, महिलाओं ने इसे गर्मियों के रूप में इस्तेमाल किया। किंग चार्ल्स स्कॉटलैंड की रानी मैरी स्टुअर्ट की पसंदीदा दौड़ भी थीं, जिन्होंने फिलिप द्वितीय की पत्नी मारिया टुडोर की मौत के बाद इंग्लैंड की रानी का खिताब भी इस्तेमाल किया था। यह atribuciуn, वह legнtima माना जाता है, और उसके अद्वितीय सौंदर्य पर घृणा एलिजाबेथ मैं, जो जिस तरह से कोई सौंदर्य था, जो उसे लंदन के टॉवर, जहां वह 1587 में मौत की सजा दी में बंद ordenу ऐसा नहीं है कि के बाद कहा जाता है उत्पन्न निष्पादक ने राजा चार्ल्स को अपनी गोद में छुपाया जो कई वर्षों तक अपने वफादार और अविभाज्य दोस्त थे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?एक कुत्ते को बनाने के लिए किस कुत्ते का इस्तेमाल किया जाता था?
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
एक कुत्ता, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक शहर के नए महापौरएक कुत्ता, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक शहर के नए महापौर
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज बरनी और लुलाहमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज बरनी और लुला
महान यूरोपीय बाइसन के बारे में जानकारीमहान यूरोपीय बाइसन के बारे में जानकारी
CarlinoCarlino
क्लंबर स्पैनियलक्लंबर स्पैनियल
» » पैलेटियल कुत्तों
© 2021 taktomguru.com