taktomguru.com

Weimaraner शिकार कुत्ते नस्ल

Weimaraner कुत्ते शिकार कुत्ता

Weimaraner कुत्ते शिकार कुत्ता

Weimaraner: कैनिस परिचित

परिवारकैनिड्स

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: सुंदर और शानदार शिकार कुत्ते जो पुरुषों के लिए ऊंचाई में 59 से 70 सेमी और महिलाओं में 57 से 65 सेमी के बीच माप सकते हैं। सिर, महान, चौड़ी खोपड़ी और पूरी तरह से जुड़ी त्वचा के साथ, सीधे या थोड़ा उत्तल प्रोफ़ाइल के साथ एक स्नैउट होता है, ऊपरी होंठ नीचे के जबड़े के संबंधित लोगों को थोड़ी अधिक ओवरलैप करते हैं। ट्रफल, ऊपरी हिस्से में भूरे रंग और बाकी में लिवर-रंग व्यापक रूप से खुले नाक के साथ व्यापक है। आंखें, बहुत बड़ी नहीं, एम्बर या `अजीब`, एक एम्बर और अन्य नीली हो सकती हैं।

कान, चौड़ा, उच्च जन्म, गोलाकार पोंटा के साथ गर्दन के करीब लटका. सही लंबाई की गर्दन गोलाकार और मांसपेशी है, जो धीरे-धीरे कमाना वाली पसलियों के साथ ठोस ट्रंक, लंबी और गहरी छाती के शरीर में शामिल हो जाती है। चरम, ठोस, बहुत लोचदार, विस्तारित और पूरी तरह से लुप्तप्राय, एक सुंदर सेट प्रदान करते हैं, इन कुत्तों के बाकी शरीर रचना के साथ लगभग अतुलनीय है।

अच्छी तरह से कमाना पैर के साथ पैर, मोटी, बंद कर रहे हैं, पिछली जोड़ी पर लगभग पिछड़े पैर और अधिक अंडाकार पर गोल करें। पूंछ, एक तिहाई के लिए दबाया, अपेक्षाकृत कम पैदा हुआ है। पारंपरिक परत छोटे, चिकनी और अच्छे बालों की है, माउस ग्रे के समान स्वर में चांदी के भूरे रंग के बहुत ही अनोखे रंग हैं। वर्तमान में, लंबे बाल और कठोर बालों वाली दो और किस्में क्रमशः पहचानी जाती हैं, जिन्हें पारंपरिक वीमर ब्राको की लोकप्रियता नहीं मिली है। जर्मन नस्ल से, इसमें कोई संदेह नहीं है कि सैक्सोनी के कुलीनों के स्वामित्व वाले रेहलों में हमारे पास पहले से ही 1600 से नस्ल का इतिहास है।




जीवनकाल: तेरह से चौदह वर्ष, जब यह थकाऊ दिन venatoria के अधीन नहीं है।

आवास: इसके आकार के बावजूद, नगण्य कुछ भी नहीं, मानव आवास के आराम के लिए पूरी तरह से आदी है, बशर्ते आपको वन क्षेत्रों के माध्यम से लंबे समय तक चलने या उसमें असफल होने का मौका मिले, बड़े नागरिक उद्यान।

खाद्य: नस्ल के नमूने में आकार और वजन की विविधता, साथ ही शिकारी जानवरों और जो कंपनी को समर्पित हैं, के बीच जीवन की विभिन्न आदतों में भिन्नता, एक-दूसरे के आहार के संबंध में एक कठोर अंतर डालती है। बुनियादी घटकों, हालांकि, अन्य कुत्तों के लिए होना चाहिए: छोटे टुकड़ों, पके हुए चावल और सब्जियों, कठोर रोटी और फ्लेक्स या ग्रेन्युल में यौगिक फ़ीड में दुबला कच्चा या थोड़ा पारित मांस।

चरित्र और व्यवहार: बहिष्कृत, चंचल, दोस्ताना और हंसमुख, वे सभी के ऊपर, भावुक शिकारी हैं, जो प्रायः उत्साही उत्साह के नेतृत्व में अपनी शक्ति को पार करते हैं। अपने मालिकों के साथ बहुत प्रशिक्षित और compenetrable, वे docile, लेकिन अजनबियों के लिए कठोर और छिपे हुए हैं। पालतू जानवरों के रूप में, वे बच्चों के साथ स्वच्छ, सुखद और स्नेही हैं।

दैनिक देखभाल: मध्यम व्यायाम, परत की मुलायम ब्रशिंग और बाह्य और आंतरिक परजीवीकरण के प्रोफेलेक्सिस, जो कान के अंदर की आवधिक सफाई के साथ पूरा किया जाना चाहिए।

प्रजनन: कुत्तों की सभी नस्लों पर लागू होने वाले बुनियादी नियमों का पालन करना चाहिए, प्रजनन पशुओं का सख्त चयन करना।

रोगों: यद्यपि जन्मजात उत्पत्ति के रीढ़ की हड्डी को नस्ल के लिए वर्णित किया गया है, नमूने के चयन ने इस प्रजनन को गंभीर प्रजनन स्थलों से हटा दिया है।

Weimaraner कुत्ते शिकार कुत्ता

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
इबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारीइबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारी
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
कुत्ते मूडीकुत्ते मूडी
स्पेनिश खेल - छोटे खेल के लिए निशान कुत्तास्पेनिश खेल - छोटे खेल के लिए निशान कुत्ता
कुत्ते सेटर गॉर्डन - तीन सेटर नस्लों का सबसे देहाती हैकुत्ते सेटर गॉर्डन - तीन सेटर नस्लों का सबसे देहाती है
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
» » Weimaraner शिकार कुत्ते नस्ल
© 2021 taktomguru.com