taktomguru.com

कंपनी के बाहर कुत्तों का काम

पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (cuervoalfageme.com)

कंपनी के बाहर कुत्तों का काम
आखिरी बड़ी आपदाएं, विशेष रूप से हैती और चिली में भूकंप ने दिखाया है कि इन मामलों में मानवतावादी सहायता कितनी आवश्यक है। हमने विभिन्न देशों के पेशेवरों के बहुत अलग समूहों को कठिन बचाव में काम किया है जो इन घटनाओं में से किसी एक के बाद किया जाना चाहिए। और, इन पेशेवरों के साथ, हमने कुत्तों के फंसे लोगों को ढूंढने वाले कुत्तों के संपूर्ण काम को भी देखा है।
हमने उन्हें अथक रूप से काम देखा है और यहां तक ​​कि खुद को उन कार्यों को निष्पादित करने के लिए भी चोट पहुंचाई है जिनके लिए उन्हें प्रशिक्षित किया गया है। हालांकि, इस प्रकार के कुत्तों में से एकमात्र ऐसा नहीं है जो कंपनी के बाहर महत्वपूर्ण कार्यों को निष्पादित करता है और रखता है, जो कि सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले लोगों के लिए हैं।

कुत्तों जो गतिविधियां करते हैं।

संभावित खतरनाक जानवरों के कानून के लिए एक अपवाद।

पल जब अन्य गतिविधियों के लिए पहले कुत्तों, साथ ही उनके मालिकों के लिए साथी के रूप में सेवा करते हैं या उनकी संपत्ति है, जहां प्रदर्शन मुख्य कार्य डाकुओं और युग वे प्रशिक्षित किया गया की अपराधियों का पीछा करने के लिए बने होते रक्षा करने के लिए, करने के लिए से वर्तमान में, जिन कार्यों के लिए कुत्तों को प्रशिक्षित किया जाता है वे अधिक विविध और व्यापक होते हैं और अपराधों की बहुत टाइपोग्राफी और जोखिम और आपदाओं की स्थितियों के अनुकूल होते हैं।

आज, हम सबसे विविध परिस्थितियों में हस्तक्षेप करने के लिए प्रशिक्षित और प्रशिक्षित कुत्तों को ढूंढ सकते हैं और उनका काम तेजी से ज्ञात और मूल्यवान है। आम तौर पर, हम कम से कम निम्नलिखित समूहों में से बात कर सकते हैं:

1.- विस्फोटक के जासूस कुत्ते। वे कुत्ते हैं जो निवारक सेवाओं में विस्फोटक के स्थान पर काम करते हैं, जब कोई बम खतरा होता है, विस्फोटों के बिना पदार्थों को ढूंढने के लिए, अवशेष, और कैटर। इन जानवरों का काम महत्व में बढ़ रहा है क्योंकि आतंकवादी खतरे में वृद्धि हुई है।

2.- दवाओं और नशीले पदार्थों के जासूस कुत्तों। गंध भी निरोधक रूप से या नियंत्रण सबसे अवसरों पर अभिनय में यह विशेषता में महत्वपूर्ण है विशेष रूप से स्थानों पर जहां इस तरह के रेलवे और बस स्टेशनों, हवाई अड्डों के रूप में यातायात की "हॉट स्पॉट",, वहाँ नौकाओं में या शिक्षण केंद्र।




3.- अन्य पदार्थों का कुत्ता पता लगाना। अच्छे परिणाम है कि विस्फोटकों और दवाओं का पता लगाने में कुत्तों का उपयोग में मौजूद संदर्भ, कुत्ता प्रशिक्षण के क्षेत्र में नवीनतम सुनिश्चित करना है कि वे इस तरह के accelerants आग या जोखिम भोजन जैसे अन्य पदार्थ, पता लगाने के लिए सीखना करने के उद्देश्य से कर रहे हैं।

4.- सुरक्षा, रक्षा और संगत के कुत्तों। जो लोग लोगों और इमारतों की रक्षा के लिए या पेशेवरों, जो नियंत्रण लोगों की बड़ी भीड़ में, उदाहरण के लिए, एक फुटबॉल के खेल में प्रदर्शन की टीमों साथ देने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है कर रहे हैं, एक संगीत कार्यक्रम या अन्य बड़े पैमाने पर की घटनाओं परस्पर विरोधी माना जाता है और जिसका प्रभाव कई मामलों में यह सब से ऊपर, विचलित है।

5.- बचाव और बचाव कुत्तों। इस समूह के भीतर प्रशिक्षित कुत्ते जोखिम की बहुत अलग स्थितियों में लोगों का पता लगाने के लिए स्थित हैं। इन्हें बड़े क्षेत्रों या खुली जगहों में गायब व्यक्तियों का पता लगाने के लिए उपयोग किया जाता है। सबसे हालिया बात यह है कि उन्हें हैती या चिली के भूकंप में अनिश्चित रूप से काम करना है। वे बाढ़, भूकंप, एक इमारत के पतन, बर्फ की हिमस्खलन या यहां तक ​​कि एक बड़े क्षेत्र के बाद दफन किए गए लोगों की तलाश करते हैं।

6.- कुत्तों और सहायता कुत्तों गाइड। वे जानवरों है कि एक विशेष केंद्र में प्रशिक्षित किया गया है का अधिग्रहण करने के बाद आधिकारिक तौर पर इस तरह के प्रशिक्षण और अपने स्वयं के गुणों, संगत के लिए आवश्यक कौशल, ड्राइविंग और विकलांग व्यक्तियों की सहायता का एक परिणाम के रूप में मान्यता प्राप्त कर रहे हैं। गाइड कुत्तों या सहायता के क्षेत्रों है कि शुरू में अन्य के लिए उपयोग से वंचित रखा जाता में भी इन कुत्तों की संगत की इजाजत दी पर इस विषय पर हमारे मानकों द्वारा प्रदान की और मुख्य रूप से करने के उद्देश्य से कर रहे हैं सभी अधिकार और लाभ के रूप में उपयोग कर सकते हैं अपनी मान्यता के साथ जानवरों। अधिक अनुभव के साथ उन लोगों गाइड कुत्तों,, साथ देने के लिए नेतृत्व और सहायता लोग हैं, जो अंधे या नेत्रहीनों हैं करने के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं, लेकिन अब इस अवधारणा को बहुत छोटा हो गया है और वहाँ सहायता कुत्तों या सेवा जिनकी व्यक्तिगत प्रशिक्षण कर रहे हैं इसका उद्देश्य रोजमर्रा की जिंदगी के कार्यों के विकास में शारीरिक अक्षमता वाले लोगों की मदद करना है।

कौन से समूह या लोग इन जानवरों को तैयार करते हैं और उनका उपयोग करते हैं?
जबकि कुत्ते विस्फोटक पदार्थों, दवाओं, अग्निरोधक और अपराधियों पर हमला करने और हमला करने के लिए प्रशिक्षित प्रशिक्षुओं का पता लगाते हैं, राज्य सुरक्षा बलों और निकायों और अन्य आधिकारिक निकायों, गार्ड कुत्तों और रक्षा द्वारा उपयोग किए जाते हैं। बचाव और बचाव के लिए प्रशिक्षित लोगों को प्रशिक्षित किया जाता है और व्यक्तियों द्वारा अधिक बार उपयोग किया जाता है। इस प्रकार, उदाहरण के लिए, हमारे देश के कुछ क्षेत्रों में एकल परिवार के घरों में चोरी में वृद्धि के जवाब में गार्ड कुत्तों और रक्षा की मांग तेजी से बढ़ रही है। इसके अलावा, वहाँ कई संगठनों और संगठनों प्रशिक्षण और विशेष प्रशिक्षण गाइड और बचाव कुत्तों और बचाव या सहायता कुत्तों कुछ विकलांग लोगों के द्वारा मुकदमा के बारे में विशेष रूप से चिंतित हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
विशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षणविशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षण
आपके कुत्ते की यादें हैं कि वे एक साथ क्या करते हैंआपके कुत्ते की यादें हैं कि वे एक साथ क्या करते हैं
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?
काम करने वाले जानवरकाम करने वाले जानवर
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
कुत्तों की चोरी: एक बढ़ती समस्याकुत्तों की चोरी: एक बढ़ती समस्या
» » कंपनी के बाहर कुत्तों का काम
© 2021 taktomguru.com