taktomguru.com

बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें

आम तौर पर कुत्तों कई समस्याएं पैदा नहीं जब उन्हें स्नान, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि है कि हर कोई पसंद करता है, इसलिए जब अपने पालतू स्नान हम कुछ सुझाव छोड़ने के लिए और है कि दोनों सुखद अनुभव।

कुत्ता 6

  • ठंडे पानी से स्नान करने के लिए कोई भी पसंद नहीं करता है, हालांकि यह बहुत गर्म है, तापमान में अचानक बदलाव से बीमार होने से बचने के लिए आपको गर्म पानी का उपयोग करना चाहिए।
  • कुत्तों संवेदनशील त्वचा, आप कुत्तों के लिए एक विशेष शैम्पू का उपयोग करना चाहिए, को तटस्थ भी साबुन का प्रयोग कर सकते हैं (पालतू पशुओं की दुकानों, पालतू खंड में पशु चिकित्सा या वॉल-मार्ट की तरह दुकानों में पाया) (वास्तव में मैं इसे 100% की सिफारिश) लेकिन मनुष्यों या सुगंधित साबुन के लिए शैम्पू का कभी भी उपयोग न करें, क्योंकि यह आपके पालतू जानवर की त्वचा को परेशान करता है।
  • अपने कुत्ते के कपड़े को स्नान करने से पहले स्नान की प्रक्रिया सुखद अनुभव होनी चाहिए और इसे शांत करना याद रखें कि एक तनावग्रस्त कुत्ता एक आक्रामक कुत्ता हो सकता है।
  • जब आप अपने शरीर को गीला करना शुरू करते हैं तो आप हिलना शुरू कर सकते हैं, रो सकते हैं या आप छोड़ना चाहेंगे, उससे बात करके उसे आश्वस्त करें और उसे अभी भी रखने में मदद मांगें।
  • एक बार जब आप अपने पूरे शरीर को गीला कर लें तो अपने पालतू जानवर के आकार के अनुसार केवल आवश्यक साबुन का उपयोग करें, अधिक न डालें, क्योंकि साबुन त्वचा पर रह सकता है और संक्रमण का कारण बन सकता है।
  • अपने पालतू जानवरों के ऊपर के शरीर नक्काशी और अपनी उंगलियों के साथ नीचे अपने पूरे शरीर, आगे और पीछे पैर किसी भी गंदगी हटाने के लिए और भी मालिश करने एक ही प्रक्रिया शीर्ष नीचे से, पैर और उंगलियों नक्काशी याद है।
  • चेहरे में आप महान ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि यह पहले एक क्षेत्र है कि पशुओं के लिए उन्हें और दो को छूने के लिए है क्योंकि यह अपने पालतू और परेशान की आँखों में साबुन प्राप्त कर सकते हैं पसंद नहीं है है, भागों दुर्घटनाओं से बचने के साफ किया जाता है, यह बहुत महत्वपूर्ण है अपने चेहरे को ध्यान से और अपने कान भी साफ करें।
  • जब रिंसिंग याद रखें कि पानी बहुत गर्म या बहुत ठंडा नहीं होना चाहिए, यदि यह बहुत गर्म है तो आप त्वचा को चोट पहुंचा सकते हैं और यदि यह बहुत ठंडा है तो आप गंभीर श्वसन समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
  • भागों में कुल्ला और पूरी साबुन को पूरी तरह से हटाने के लिए इसे पूरी तरह से करें, याद रखें कि यदि आप साबुन छोड़ देते हैं तो आप त्वचा की समस्याएं पैदा करेंगे।
  • एक बार जब आप यकीन है कि rinsed गया है कोई साबुन छोड़ दिया है करने के लिए नहीं है, यह समय सुखाने, जो सबसे महत्वपूर्ण स्नान हिस्सा है, क्योंकि अगर पूरी तरह से अपने पालतू जानवर के शरीर के सभी भागों नहीं सूखी है, नमी त्वचा पर रहता है और समय के साथ आपके पालतू त्वचा की समस्या होगी।
  • सूखी एक तौलिया के साथ पहले, अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए एक ड्रायर आम बाल लेने के लिए और के रूप में आप अपने पालतू की कोट के प्रारंभ होने तक जाने के लिए ले जाने के अपने बालों को सुखाने के लिए शुरू होता है, कुछ कुत्तों, ड्रायर से डरते हैं और बात करते हैं के लिए पूछना समय उसे आश्वस्त करने के लिए सभी, मेरे अनुभव में एक अच्छा स्नान करने के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि सुखाने है अगर आप नमी त्वचा की समस्याओं है कि बाल बहुत खुजली से बाहर आते हैं और पीड़ित पैदा कर सकता है शुरू करते हैं। 
  • आपको पता चल जाएगा कि आप अच्छी तरह से सूख गए हैं जब आप अपनी उंगली स्वाइप त्वचा (नहीं बाल) और नहीं गीला लग रहा है, अगर आप अभी भी यह सुखाने महसूस जब तक आप पूरी तरह से सूख लग रहा है, तो अपने पालतू सूरज की है कि बाहर चलते हैं।
  • brushing मत भूलना, यह बाल आप अब जरूरत है और उसे बाहर करने के लिए estimulas फिर से और रेशमी बाल निकाल देंगे, ब्रश समुद्री मील रखने के लिए और हमेशा शीर्ष नीचे से यह करते हैं, कई स्थानों पर कुत्तों में स्वाद-सुगंध का एक प्रकार डाल लेकिन मैं यह सिफारिश नहीं है क्योंकि कुत्ते आमतौर पर चाटना और उत्पाद खा सकते हैं गलती से, अगर आप की जरूरत है इत्र नहाया गए है।
  • एक अनुभाग जिसमें आपको सावधान रहना चाहिए और कानों में बहुत महत्वपूर्ण होना चाहिए, वहां बहुत नमी जमा होती है ताकि उन्हें बैक्टीरिया के प्रसार से बचने के लिए पूरी तरह से सूखा हो जिससे संक्रमण हो सकता है।

अगर अपने कुत्ते को बहुत बड़ी है या आप स्नान नहीं मिलता है, पशु चिकित्सा क्लीनिक और पालतू दुकानों स्नान सेवा है, वे कैसे traumatizing के बिना यह कर, यह लेने के लिए और आप को साफ वितरित करने के लिए पता है, वहाँ भी होम डिलीवरी है।

आप पिस्सू जैसे बाहरी परजीवियों किसी तरह का पाया या टिक्स, तो आप इन कष्टप्रद जानवरों के उन्मूलन के लिए केवल अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को नुकसान नहीं एक औषधीय नहाना चाहिए, आप भी आप लाइम रोग जैसी बीमारियों को संक्रमित कर सकते हैं।




अपने कुत्ते को समय के लिए प्रत्येक स्नान के बीच की सिफारिश अंतराल 15 से 22 दिनों का है, यह सब गतिविधि आपके पास, यानी पर निर्भर करता है अगर यह एक जानवर जो जल्दी से गंदा या फार्मों में रहने वाले जहां वे गंदगी, मिट्टी और घास जहां लोट लगाते संपर्क में हैं है और वे गंदे जल्दी से हर 15 दिन उसे स्नान मिलता है, यदि आपके पालतू एक जानवर है कि जीवित उदाहरण के लिए जल्दी से गंदा हो जाता है अपार्टमेंट में या बाहर ज्यादा जाना नहीं है, आप 22 दिनों के लिए स्थगित कर सकते हैं बाथरूम है।

अपने पालतू जानवरों पर बाल कटाने विशेषज्ञों द्वारा किया जाना चाहिए, भले ही आप उसे स्नान उसे काट कर लेते हैं, वे थोड़ा पंजे काट और गुदा थैलियों साफ, यदि आवश्यक हो नहीं, ऐसा करने के लिए।

हमें आशा है कि हमारी सिफारिशें आपके पालतू जानवर के बाथरूम को एक सुखद अनुभव बनाती हैं, स्नान करने के बाद उसे अपने पालतू जानवर के लिए कुछ सकारात्मक के रूप में बाथरूम से जोड़ने का पुरस्कार दें। उसे आश्वस्त करने के लिए पूरी प्रक्रिया में बात करना और उसे परेशान करना न भूलें और यदि वह उसका पहला स्नान है, तो उस अनुभव के कारण उसका अनुस्मारक निम्नलिखित में अनुस्मारक होगा, चिल्लाने या मारने के बिना सबकुछ सुखद बनाने की कोशिश करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखनाशू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखना
कुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदतकुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदत
खरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंखरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
एक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करेंएक वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग स्नान करें
एक डाल्मेटियन कैसे स्नान करेंएक डाल्मेटियन कैसे स्नान करें
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
एक कुत्ते को दलिया के साथ स्नान कैसे करेंएक कुत्ते को दलिया के साथ स्नान कैसे करें
मुझे अपने खरगोश को कैसे स्नान करना चाहिएमुझे अपने खरगोश को कैसे स्नान करना चाहिए
कुत्ते को स्नान करना, कदम से कदमकुत्ते को स्नान करना, कदम से कदम
अपने कुत्ते को स्नान करते समय चालेंअपने कुत्ते को स्नान करते समय चालें
» » बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
© 2021 taktomguru.com