taktomguru.com

पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर

वेस्ट हाईलैंड व्हाइट टेरियर
इस लेखक द्वारा अधिक लेख
यह छोटा लेकिन साहसी टेरियर खरगोशों, बैजर और लोमड़ी के साथ-साथ एक कृंतक विनाशक के निरंतर शिकारी के रूप में प्रसिद्ध हो गया। दौड़ के रूप में उनका जन्म एक दुर्भाग्यपूर्ण शिकार दुर्घटना का हिस्सा है और शारीरिक गुणवत्ता के कारण यह इसका नाम देता है: उसके कोट का सफेद। तब से, यह पूरी दुनिया में फैल गया है, एक चरित्र के हिस्से में इसके प्रभावशाली शारीरिक रूप के रूप में उल्लेखनीय है। इसने उन्हें दुनिया भर के देशों की उत्पत्ति की किताबों में शिलालेखों में उच्चतम एखेलों पर कब्जा करने के लिए लिया है।
दौड़ की शुरुआत के बाद से इतिहास
संपादकीय विभाग

स्कॉटलैंड एक ऐसी भूमि है जिसने सीरीफिलिया में योगदान दिया है जिसमें टेरियर की पांच नस्लों से कम योगदान नहीं है। केयर्न टेरियर, Dandie Dinmont, स्काई, स्कॉटिश और वेस्ट हाईलैंड व्हाइट टेरियर पैदा हुआ था और सहायकों आलसी, lagomorphs के रूप में और कीट नियंत्रण कृन्तकों के लिए उपकरण के रूप में विकसित किया है। इस देश के प्रत्येक क्षेत्र ने अपने कुत्तों को कम या ज्यादा स्वतंत्र तरीके से उठाया, जिसने विभिन्न जातियों की स्थापना का पक्ष लिया। यदि हम पश्चिमी हाइलैंड्स की यात्रा करते हैं, तो हमें हमारी वेस्टी का पालना मिल जाता है। सोलहवीं सदी में इन छोटे सफेद टेरियर, बोल्ड साहसी और प्रभावी शिकारी, जो अपने तरीके से शुरू हुआ, दिलचस्प, प्रतियां कि परंपरागत रूप से तुच्छ थे केयर्न टेरियर सफेद विरासत के साथ पैदा हुआ से के लिए संदर्भ खोजने के लिए शुरू कर दिया। केयर्न प्रजनक सफेद पिल्लों में देखा था प्रजनन में एक दोष चयन, और विश्वास है कि वे कमजोर प्रतियां थे और शिकार के लिए विज्ञापन नहीं दिखाएंगे को समाप्त। वास्तविकता से कुछ और नहीं है।

मैं एक भयानक दुर्घटना कर्नल एडवर्ड डोनाल्ड मैल्कम के महत्व रखने वाले किसी के लिए एक विशेष स्थिति में होते हैं सफेद टेरियर्स पर दांव करने के लिए comenzase था। 1860 में जब मैल्कम ने केयर्न टेरियर के साथ एक बोर में फॉक्स फेंक दिया था। ये लाल कुत्ते लोमड़ी के बाद चले गए और उसे अपने बुरो के लिए पालन करने में कामयाब रहे। शिकार के इस प्रकार में, कुत्ते को अपने शिकार को हटाने की कोशिश करने के लिए भूमिगत पेश किया जाता है ताकि रणनीतिक रूप से तैनात शिकारी उन्हें अपने हथियारों से शूट कर सकें। समय पशु मांद छोड़ करके, निशानेबाजों में से एक उसे गिरा था, लेकिन जब निकट एहसास हुआ भयानक गलती लोमड़ी के साथ कुत्तों में से एक उलझन की है। कुत्ते के मालिक के लिए यह एक कठिन झटका है, कर्नल मैल्कम जैसे किसी के लिए भी, जो वास्तविक जुनून के साथ उनकी देखभाल करता है। इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना ने उन्हें उन स्थितियों के बारे में बहुत कुछ पुनर्विचार किया जो त्रुटि का कारण बन गए थे। समाधान उन कुत्तों में पूरी तरह से सफेद कोट के साथ पाया गया था। वास्तव में, साल पहले एक दस्तावेज करते हुए कहा कि प्रजनन का कार्य किया द्वारा उनका परिवार उन्हें सफेद प्रतियां में चलाने की थी लिखा था, यह ध्यान दिया कि टेरियर्स के इन प्रकार के कम से कम Poltalloch (अर्गिल के काउंटी) से में पहले से मौजूद थे , 1846 लेकिन यह आगे चला जाता है और लिखा है कि संभवतः अपने इतिहास 1600, जब राजा जेम्स प्रथम आधा दर्जन "पृथ्वी कुत्ते या टेरियर्स" के बारे में उनकी प्रसिद्ध अनुरोध किया से आता है अर्गिल के लक्ष्य एक उपहार के रूप में फ्रांस के राजा के पास उन्हें भेजने के लिए।

इस तरह, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वनस्पति कितनी घनी है, पहाड़ की कम रोशनी या दृश्यता की वजह से, किसी के लिए एक लोमड़ी के साथ एक सफेद कुत्ते को भ्रमित करने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव होगा। वह पैदा हुआ केयर्न टेरियर उनके litters में दुर्लभ सफेद प्रतियां पर ध्यान केंद्रित और प्रजनन के लिए उन्हें केवल जो सबसे लोकप्रिय और व्यापक नस्लों स्कॉटिश टेरियर में से एक हो सकता है के आधार के रूप में शुरू किया।

थोड़े समय बाद, शिकार कुत्तों के उनके पैक स्कॉटलैंड में "ग्यारह डी पोल्टालोच" के रूप में जाने जाते थे।

इस पल से, हमने पश्चिमी स्कॉटलैंड में छोटे सफेद-मंत्रग्रस्त टेरियर जैसे कि फ्लाईशियर के डॉ फ्लेक्समैन को समर्पित कई प्रजनकों को पाया। अपने कुत्तों Pittenweems के रूप में जाने जाते थे और जबकि कई सुझाव है कि डॉक्टर भी स्कॉटिश से आया है, सबसे अधिक संभावना एबरडीन टेरियर के लिए शुरू की वजह से उनके नमूनों एक लंबी और प्रमुख नाक था। इन दो पंक्तियों को कभी नहीं एक साथ आया क्योंकि कर्नल मैल्कम नाटकीय रूप से विरोध किया अपने कुत्तों को दूसरों जो अपने नक्शेकदम पर जब आनुवंशिक चयन में पालन के साथ मिश्रण। इस तरह, हम उद्यम कर सकते हैं कि मैल्कम के उन पहले वेस्टइज़ एकमात्र थे जिन्हें हम दौड़ के आधार के रूप में पहचान सकते हैं जैसा कि हम आज जानते हैं। यह भी कर्नल जो इतना वर्णनात्मक नाम वेस्ट हाईलैंड व्हाइट टेरियर के लिए चुना गया था, एक साल बाद 1905 में स्कॉटलैंड के हाइलैंड व्हाइट टेरियर क्लब वेस्ट बनाने, लंदन में केनेल क्लब नस्ल और उसके नाम को मान्यता दी।

उत्पत्ति की किताबों में पहली प्रतियों के शिलालेख 1 9 07 में शुरू हुए, जिसमें तीन पुरुष और चार महिलाएं पंजीकृत थीं। उस पहले वर्ष के अंत तक, 63 कुत्तों और 79 बिट्स पंजीकृत हुए थे और नस्ल के कई कुत्तों ने पहले से ही क्रूफ्स कुत्ते शो में भाग लिया था।

वेस्टी के चरित्र और स्वभाव
ऑक्टावियो विलाज़ला रोका (कैनिन शिक्षक-प्रशिक्षक, कैनिनो डी मोंटेगाट्टो सेंटर के निदेशक, ए कोरुना, जानवरों के साथ सहायक थेरेपी में तकनीशियन)

निस्संदेह, वेस्ट हाईलैंड व्हाइट टेरियर नस्ल के स्वभाव को समझने के लिए, हमारे प्रिय Westie, हम वापस ब्रिटिश द्वीप समूह में अपनी मूल करने के लिए, विशेष रूप से स्कॉटलैंड, एक बीहड़ भूमि, पहाड़ी में, जाना चाहिए scrubland के साथ, चिपचिपा । हम यह भी वापस उन्नीसवीं सदी के लिए, के रूप में करने के लिए बहुत स्पष्ट सामाजिक वर्गों का विरोध किया जाना चाहिए कि सभी यह संकेत मिलता है के साथ, लेकिन वे सभी एक बिंदु पर सहमत हैं, कि कोई बात नहीं कुत्ते सौंदर्य है, लेकिन जाति के स्वभाव, और विशेष रूप से प्रत्येक प्रतिलिपि की। इस समय भूमि के छोटे पैर और स्नेउट के कुत्ते या लंबे पैर और वेंटिडोरेस उठाए जाते हैं, लेकिन हमेशा कार्यात्मक होते हैं।




उनके स्वभाव को आकार देने में जहां यह जगह चेतावनी बचाव की मुद्रा में जब में रखा जाता है स्थितियों की धमकी में अलार्म कुत्ते के रूप में शिकार varmints (में एक सहायक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है आसपास के वातावरण के साथ क्या करना ज्यादा, न केवल ग्रामीण, है अपने क्षेत्र में है), लेकिन शहरों में भी कृन्तकों के कब्जे में पूरी तरह से कार्यात्मक कुत्ते के रूप में, एक विस्तार है कि आज हम उस समय बहुत अधिक समझदार नहीं समझ पाएंगे।

हम सभी जानते हैं, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर एक कुत्ता है कि एफसीआई, टेरियर (जमीन) के समूह के वर्गीकरण में समूह III के अंतर्गत आता है है। बहुत बार स्कॉटिश पार कर गया, स्काई, केयर्न और Westies, सफेद नमूनों से निकाले गए इन क्योंकि इस परत शिकार के काम के लिए कुछ भी लाभ नहीं होगा भी दिखाई दे रहा है, लेकिन कर्नल मैल्कम के लिए एक अंधेरे टेरियर के नुकसान के बाद इस रंग के लिए प्रतिबद्ध एक शिकार ही नहीं, रंग क्या वह यह क्षेत्र में और अधिक देखने के लिए देख मान, लेकिन सराहना करता है कि सफेद की इस किस्म अंततः रक्त टेरियर वहन करती है, सभी के साथ कि यह कार्यक्षमता और स्वभाव में होता है। Poltalloch कुत्तों यहाँ पैदा होते हैं, जैसा कि मैंने कहा कप्तान मैकी ने बदमाशों की तरह देखा और बहुत सक्रिय "पानी नहीं बहुत ठंडा है, बहुत गहरा या कोई भूमि लग रहा था।"

1916 और 1919 के बीच एक बंद प्रजनन, व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि यह दौड़ है, जो सबसे अच्छा नमूनों रास्ते से सख्त पक्ष में चयन के लिए सकारात्मक था, यह भी न भूलें हम स्वभाव के बारे में बात कर रहे हैं हैं। इस समय में रहने वाले कुत्तों को अपने पारिस्थितिकीय जगहों में प्राकृतिक तरीके से चुना जाता है, सबसे शिकारी और सबसे मजबूत, सबसे कम, सर्वोत्तम अनुकूलित में जीवित रहते हैं। 1919 शुरू में फिर से प्रजनन और इसके साथ आकृति विज्ञान है कि किया जा रहा है आज, कहा जाता है सौंदर्य प्रतियोगिताओं में अच्छी तरह से इस समय से स्थापित कर रहे हैं, कई अन्य दौड़ में के रूप में दो अलग-अलग है जब प्रजनन लाइनों अंत प्रतियोगिताओं, कुत्तों जो phenotypically मानक (सौंदर्य) के करीब आते हैं, और कुत्तों जो आनुवांशिक रूप से अधिक शिकार गुण (काम) है। आज तक, ये दो रेखाएं एक समय में थोड़ी सी चली गई हैं, और यह कुछ ऐसा है, हमेशा के रूप में, प्रजनकों को अपने घोड़ों का चयन करते समय ध्यान में रखना चाहिए।

TEMPERAMENTAL गुणवत्ता
वेस्ट हाईलैंड व्हाइट टेरियर, यहां तक ​​कि सबसे सुंदर आकृति विज्ञान बोल, एक बहादुर कुत्ते स्वभाव, काम करने के लिए, प्रतिक्रियाशील, ऊर्जा, हंसमुख और children- साथ स्नेही के एक औसत स्तर के साथ नस्ल है, टेरियर के सभी अच्छे गुण के रूप में साहस, और इसकी कुछ त्रुटियों में से कुछ। यह अन्य जानवरों को कोमलता और स्नेह देता है, और यह एक कुत्ता है जो ग्रामीण इलाकों और शहर दोनों में रह सकता है। सभी टेरियर्स की तरह, गतिविधि जरूरत है, और यह दुर्लभ है, मैं एक कुत्ता प्रशिक्षक के रूप में अनुभव के 30 वर्षों के बाद यह प्रमाणित करते हैं कर सकते हैं, इस तरह के इस मामले मैं मानव के लिए विशेष रूप से उल्लेख में इंटरस्पेसिफिक प्रभुत्व द्वारा आक्रमण के रूप में जन्मजात समस्याओं के साथ नमूनों पाते हैं। उन्होंने कहा कि आगे बढ़ो, अपने चिह्नित "perronalidad" है, एक ही दिन में अपनी शिक्षा शुरू वह घर आता है पूरा करने के लिए कूड़े में अपनी मां और भाई के लिए शुरू किया, और जीवन भर के लिए पसंद करती है।

वहाँ पुरुषों और महिलाओं के बीच intraspecific व्यवहार की एक स्पष्ट अंतर है, वे, तुष्टिकरण कर रहे हैं, मिलनसार और थोड़ा पर हावी होने की प्रवृत्ति के साथ है, जबकि वे, अगर वे समाजीकरण का एक अच्छा मंच है, एक अच्छी शिक्षा और आगे के प्रशिक्षण, हमें समस्याओं आक्रामकता दे सकते हैं क्षेत्रीय प्रभुत्व और एक उच्च कामेच्छा की वजह से यौन प्रभुत्व और लगभग स्थायी द्वारा मुख्य रूप से दो कारणों के लिए एक ही लिंग के सदस्यों के लिए प्रभुत्व।

प्रशिक्षण के लिए के रूप में, यानी, विशेषता है कि हम चाहते हैं कुत्ता विकसित, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सबसे उपयुक्त आनुवंशिक रूप से शिकारी हो सकता है, लेकिन यह भी खोज के लिए साथी कुत्ता सहायता प्रदान की चिकित्सा के रूप में कुशलता से इस्तेमाल किया जा सकता दवाएं, आदि। संक्षेप में, कि जिंदादिली, कि महत्वपूर्ण ऊर्जा की है कि शिकारी गति, और की है कि देखो "क्या तुम मुझे क्या करना चाहते हैं, मेरे दोस्त?" गाइड करने के लिए निर्देशित के माध्यम से पुष्टि की है कि यह एक प्रबंधनीय कुत्ता बहुत स्वीकार करता है जबकि एक गेंद या एक स्पर्श के साथ सकारात्मक, उदाहरण के लिए, सुदृढीकरण में प्रशिक्षण, और लाता है बुराई punishers इसके महान संवेदनशीलता को देखते हुए।

अंत में, बस एक किस्सा के बारे में 20 साल पहले बता एक महान दोस्त है जो उसके हाथ कि दौड़ जो मैं दोनों मेरे ध्यान आकर्षित किया और हम आज बात करते हैं, लेकिन कुत्तों का एक आदमी दूसरे हाथ पर कि लाया मेरे घर आया था महान कभी नहीं स्वीकार कर लिया है, और मेरी बाहों में उसे ले लिया, और देखा, और अगर मैं अपने गैलिशियन् आत्मा में महसूस किया मैं नहीं जानता कि स्कॉटिश स्वभाव तो मेरे देश की तरह, या उसकी आँखें, मेरा कुत्ता "मैक्सी" की आँखों थे मुझे क्या पता है कि आज तक, मेरे कुत्तों में हमेशा एक वेस्टी होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर के लक्षणकुत्ते पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर के लक्षण
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरणपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरण
कुत्ते नस्लों | पश्चिम हाईलैंड टेरियर (वेस्टी)कुत्ते नस्लों | पश्चिम हाईलैंड टेरियर (वेस्टी)
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर: छोटे, चंचल लेकिन चरित्र के साथपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर: छोटे, चंचल लेकिन चरित्र के साथ
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
डांडी डिनमोंट टेरियरडांडी डिनमोंट टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
» » पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर
© 2021 taktomguru.com