taktomguru.com

घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां

घरेलू खरगोशों के मुख्य रोग

खरगोशों में सबसे आम बीमारियां

इन जानवरों में कुछ बीमारियां पतंग और fleas के कारण हो सकती है जैसे स्टेबीज या तुलरेमिया जो खरगोश की भूख और दो दिनों में उसकी मृत्यु का कारण बनती है।

पालतू जानवर के लिए एक और घातक बीमारी है ldquo-coccidiosisrdquo- जो एक जानवर से फैलता है कोसिडियन परजीवी की संक्रमित बूंदों से संपर्क करके दूसरे को। यह बीमारी वह है जो खरगोशों के बीच अधिक मौत पैदा करती है, जिससे पाचन तंत्र में समस्याएं और विकार पैदा होते हैं, जब तक खरगोश खिलाने और हाइड्रेट और मरने से रोकता है।

कोकिडिया भी पशु को शंकु संक्रमण के लिए अधिक संवेदनशील बना देता है, इस संक्रमण, कोकोसिओसिस की तरह, दस्त का लक्षण है और जानवर को मरने का कारण बनता है।

खरगोश हेमोरेजिक रोग वायरल है और मनुष्यों को संचरित नहीं किया जाता है लेकिन यह इन जानवरों के बीच बेहद संक्रामक है और अचानक और हिंसक मौत का कारण बनता है। इस बीमारी में पालतू जानवरों के लिए दर्दनाक लक्षण हैं जैसे कि दौरे, बुखार और सांस लेने की कठिनाइयों, जब तक वे बीमारी के 48 घंटों के भीतर मर जाते हैं।




एक खरगोश को प्रशिक्षित करने का फोटो

अन्य बीमारियां अधिक हानिरहित हैं और पालतू जानवरों की उचित स्वच्छता से रोका जाता है और इसके आसपास क्या है, जैसे कि मैक्सोमैटोसिस, जो रक्त-चूसने वाली कीड़े जैसे टिक्स के कारण होता है।

पिंजरे को आर्द्र स्थानों में रखकर अल्सरेटेड टैरस हो सकता है, चूंकि यह बैक्टीरिया और कवक बनाता है जो खरगोश की त्वचा पर हमला करता है।
जानवर की त्वचा बाहरी घावों से भी प्रभावित हो सकती है, क्योंकि इससे सूजन की सूजन हो जाती है, और खराब पोषण से जानवर अपने कोट को खो सकता है और खामियों का सामना कर सकता है।

जब वे घुसपैठ करते हैं तो इस पालतू जानवर की आंखें भी संक्रमित हो सकती हैं, यह तब होता है जब पलकें अंदर आती हैं। एक बार आंखें संक्रमित होने के बाद, खरगोश में अंधापन हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घरेलू खरगोश की सबसे आम बीमारियांघरेलू खरगोश की सबसे आम बीमारियां
खरगोश की त्वचा रोगखरगोश की त्वचा रोग
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
खरगोश के रोग और परजीवीखरगोश के रोग और परजीवी
खरगोशों की मुख्य बीमारियांखरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
एक खरगोश क्या खाता हैएक खरगोश क्या खाता है
सबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैंसबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैं
» » घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
© 2021 taktomguru.com