taktomguru.com

पालतू जानवरों में देवदार का तेल

चूहे टेरियरदेवदार की लकड़ी से प्राप्त तेल पालतू जानवरों से fleas को पीछे हट सकता है। यह तेल अपने चार पैर वाले साथी के लिए हानिकारक रसायनों के खिलाफ fleas के खिलाफ लड़ाई में गैर-विषाक्त विकल्प के रूप में पालतू मालिकों के बीच लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है। पालतू उत्पादों के कई निर्माताओं एंटी-पिस्सू सूत्रों का उत्पादन कर रहे हैं जिनमें देवदार लकड़ी का तेल होता है। हालांकि यह एक प्राकृतिक पदार्थ है, पालतू मालिकों को पहले यह जानने के बिना उत्पाद का उपयोग नहीं करना चाहिए कि प्रत्येक जानवर के लिए विशिष्ट संकेत क्या हैं।

प्राकृतिक कीटनाशक सीडर तेल का उपयोग 1 9 60 से कीटनाशक के रूप में किया जाता है और किसी भी कीट के प्रभाव को रोकने, नष्ट करने, हटाने या कम करने के लिए प्रयोग किया जाता है। देवदार का तेल fleas को मारता नहीं है, यह केवल उन्हें रोकने के लिए एक प्राकृतिक एजेंट के रूप में काम करता है।

देवदार तेल देवदार के दिल की लकड़ी से प्राप्त एक आवश्यक तेल है और साबुन और इत्र के निर्माण में उपयोग किया जाता है, निर्माता आमतौर पर इसे जूनियर पेड़ और साइप्रस की लकड़ी से प्राप्त तेलों के साथ मिलाते हैं।




यह कैसे काम करता है फ्लीस फेरोमोन के आदी होते हैं और गर्म रक्त के संभावित शिकार का पालन करने के लिए गंध की भावना का उपयोग करते हैं। यह सुगंध निर्भरता पिस्सू को गंध आधारित जानकारी प्राप्त करने से रोकती है जब सीडरवुड तेल मौजूद होता है, क्योंकि यह ऑक्टोपामाइन को बदलता है, जो कीड़ों को उचित खाद्य स्रोतों को निर्देशित करता है। देवदार के तेल की सुगंध सिग्नल को बाधित करती है, जो जानवर को दिखाती है जो इसे अवांछित भोजन के रूप में ले जाती है। गंध मनुष्यों में अमोनिया की गंध द्वारा उत्पादित प्रभाव के बराबर होती है, जिससे कीट स्रोत के निकट आने से बचती है।

जानवरों के आसपास और आसपास उपयोग करता है। देवदार का तेल विभिन्न प्रकार के पालतू शैंपू में जोड़ा जाता है और पालतू बिस्तर के इलाज के लिए स्प्रे के रूप में पाया जा सकता है। उदाहरण के लिए स्पॉट-ऑन, जानवरों पर सीधे लागू होने वाले उपचार में देवदार लकड़ी के तेल भी होते हैं। इन अनुप्रयोग उत्पादों को जानवर के वजन के अनुसार बेचा जाता है। चूंकि पिस्सू प्रजातियां बिल्लियों और कुत्तों के बीच भिन्न होती हैं, इसलिए प्रत्येक प्रजाति के लिए विशिष्ट पिस्सू नियंत्रण उत्पादों को खरीदना जरूरी है।

चेतावनी. कुछ जानवर देवदार के तेल के लिए एलर्जी हैं और जब आप इस उत्पाद को बेनकाब करते हैं तो आप पाएंगे कि आपका पालतू देवदार तेल से एलर्जी है या नहीं। जब आप अपने पालतू जानवर को इस पदार्थ के लिए अतिसंवेदनशील है, तो यह निर्धारित करने के लिए कि आप देवदार तेल का उपयोग करना शुरू करते हैं, आपको सावधान रहना चाहिए। संभावित लक्षण पानी की आंखें, नाक का निर्वहन और अत्यधिक खरोंच हो सकते हैं। बिल्लियों कुत्तों की तुलना में देवदार के तेल के लिए एलर्जी से अधिक प्रवण होते हैं। अगर आपको लगता है कि आपका पालतू देवदार तेल से एलर्जी है, तो आपको उन उत्पादों का उपयोग करना बंद कर देना चाहिए जिनमें तुरंत शामिल है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas के बारे में सब कुछकुत्तों में fleas के बारे में सब कुछ
कुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचारकुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचार
घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
कुत्तों के लिए पाइन कैटरपिलर के खतरेकुत्तों के लिए पाइन कैटरपिलर के खतरे
कुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
कुत्ते के बिस्तर को भरने में उपयोग करने के लिए कौन सी सामग्री अच्छी है?कुत्ते के बिस्तर को भरने में उपयोग करने के लिए कौन सी सामग्री अच्छी है?
क्या देवदार की लकड़ी कुत्तों के लिए खराब है?क्या देवदार की लकड़ी कुत्तों के लिए खराब है?
शू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखनाशू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखना
फ्लीस, टीक्स: वे यहाँ हैं! एंटीपारासिटिक दवाओं का सही ढंग से उपयोग करें।फ्लीस, टीक्स: वे यहाँ हैं! एंटीपारासिटिक दवाओं का सही ढंग से उपयोग करें।
» » पालतू जानवरों में देवदार का तेल
© 2021 taktomguru.com