taktomguru.com

अपने पालतू जानवर में कब्ज




कब्ज मल का दुर्लभ या मुश्किल उन्मूलन है। मल कठोर, सुसंगत या सूखी हो सकती है। कब्जित जानवर संचित फेकिल द्रव्यमान को खत्म नहीं कर सकते हैं।
कुत्तों और बिल्लियों में, कोलन छोटे आंत से आने वाले सेवन से पानी और इलेक्ट्रोलाइट्स को अवशोषित करता है। कोलन मल को तब तक स्टोर करता है जब तक कि इसे मलहम की प्रक्रिया के माध्यम से समाप्त नहीं किया जाता है।
यह स्वीकार किया जाता है कि कोलन का मुख्य भाग मुख्य रूप से एक अवशोषक कार्य करता है, जबकि कोलन का दूरस्थ हिस्सा होता है। (बाद में) भंडारण से अधिक संबंधित है।
लयबद्ध विभागीय बाधाएं कोलन के भीतर सेवन को मिलाकर पानी और इलेक्ट्रोलाइट्स के अवशोषण में वृद्धि करती हैं। वीर्य संकुचन इस प्रकार कोलन के माध्यम से आंतों की सामग्री के आंदोलनों की आवृत्ति को कम करते हैं।
कभी-कभी, ये संकुचन कमजोर रूप से फेकिल द्रव्यमान को गुदा में धक्का दे सकते हैं। कोलन के अंदर मुख्य ड्राइविंग लहर एक "जन आंदोलन" है, इस तरह के आंदोलन दिन में केवल कुछ बार होते हैं और गुदा में मल को ड्राइव करते हैं, जिससे मलबे की इच्छा को उत्तेजित किया जाता है।
जब मल गुदा में प्रवेश करते हैं, तो एक कमजोर शौचालय प्रतिबिंब उत्तेजित होता है। गुदा दीवार की दूरी अवरोही संकेतों को उत्तेजित करती है जो अवरुद्ध और गुदा कॉलोन में जन आंदोलनों को शुरू करने के लिए मायेंटेरिक प्लेक्सस के माध्यम से फैली हुई हैं।
गुदा स्फिंकर की समन्वय तंत्रिका विश्राम मल मल के माध्यम से मल के बाहर निकलने की अनुमति देता है।
शिक्षित घर कुत्तों में गुदा स्फिंकर की छूट को सेरेब्रल कॉर्टेक्स द्वारा स्वेच्छा से नियंत्रित किया जाता है। नतीजतन, शिक्षित घर कुत्ते शौचालय प्रतिबिंब को तब तक रोक सकते हैं जब तक कि उन्हें उपयुक्त स्थान न मिल जाए।
जब ऐसा होता है
कोई भी हालत या बीमारी जो फेकिल एक्स्टसी का पक्ष लेती है और पानी के अवशोषण को बढ़ाती है, कब्ज पैदा कर सकती है।
जैसे ही कोलन में मल को बनाए रखा जाता है, वे पानी के अवशोषण के परिणामस्वरूप कठोर और सूखे होते हैं। चूंकि कोलों में कोलन जमा होता है, कोलन की दीवार कमजोर होती है और अपरिवर्तनीय अपरिवर्तनीय परिवर्तन पेश कर सकती है।
Megacolon किसी भी बीमारी से उत्पन्न किया जा सकता है जो पुरानी कब्ज पैदा करता है।
इडियोपैथिक मेगाकोलन (अज्ञात कारण) एक अज्ञात एथिलॉयड बीमारी है, जो मुख्य रूप से वयस्क कुत्तों और बिल्लियों को प्रभावित करती है। यह संभवतः खराब मायनेरियल फ़ंक्शन की एक बीमारी है जो कोलन की चिकनी मांसपेशियों को प्रभावित करती है।
कम गतिशीलता पुरानी कब्ज पैदा करती है, जो कोलन दीवार की अधिक गिरावट का कारण बनती है। इस सिंड्रोम में, कब्ज के लिए कोई शारीरिक या सूजन आधार नहीं है। पेन्सिलल रिफ्लेक्स सामान्य है और गुदा स्पिन्टरर टोन आम तौर पर अच्छा होता है।
बाधा के अनुक्रमों में वजन घटाने, निर्जलीकरण, एनोरेक्सिया, कमजोरी और अवसाद शामिल हैं। इस तरह के संकेतों को कोलन से बैक्टीरिया द्वारा उत्पादित विषाक्त पदार्थों के अवशोषण के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।
कुछ मामलों में शायद आप विरोधाभासी दस्त हो सकते हैं, शायद कोलन श्लेष्मा के हाइपरस्यूशन के कारण। दस्तदार मल fecal संचय याद कर सकते हैं।
नैदानिक ​​योजना
कब्ज के लिए निदान योजना उस कारण पर आधारित है जो इसका कारण बनती है। आहार, मलहम की आदतें, व्यायाम का प्रकार, दवा उपचार, और श्रोणि, कंबल आघात पर विचार किया जाना चाहिए। नैदानिक ​​परीक्षा को बाद के पेट, श्रोणि, पूंछ, पेरिअनल ऊतक, प्रोस्टेट और गुदाशय के पैल्पेशन के साथ मजबूत किया जाना चाहिए।
रीढ़ की हड्डी के खंडों पर जोर देने के साथ एक तंत्रिका विज्ञान परीक्षा की जानी चाहिए। पेट और श्रोणि की रेडियोग्राफिक जांच श्रोणि संचय की गंभीरता और श्रोणि के फ्रैक्चर के परिणामस्वरूप यांत्रिक बाधा की उपस्थिति को स्थापित करने में मदद करती है।
एक पूर्ण रक्त परीक्षण, मूत्रमार्ग और जैव रासायनिक प्रोफाइल किया जाना चाहिए। ये परीक्षण पशु की अंतःस्रावी और चयापचय स्थिति का आकलन करने में मदद करते हैं और पुरानी कब्ज के साइड इफेक्ट्स का मूल्यांकन करने की भी अनुमति देते हैं।
उपनिवेशवादी बाधाओं की उपस्थिति की जांच करने वाले उपनिवेशवादियों की प्रतियां-प्रतिलिपि और बेरियम एनीमास को तब तक देरी होनी चाहिए जब तक कब्ज या फेकिल संचय समाप्त नहीं हो जाता है।
पशु चिकित्सा परामर्श डी रिगुर है और यदि इस समस्या को समय में सत्यापित किया जाता है तो पालतू जानवरों में गंभीर समस्याएं टाल जाएंगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार हैक्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार है
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
कुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करेंकुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करें
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
अपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभालअपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभाल
डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?
बिल्लियों में कब्ज के लक्षणबिल्लियों में कब्ज के लक्षण
पेरोटून मैड्रिड 2016पेरोटून मैड्रिड 2016
आंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियोंआंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियों
मेरी बिल्ली में कई गैस हैंमेरी बिल्ली में कई गैस हैं
» » अपने पालतू जानवर में कब्ज
© 2021 taktomguru.com