taktomguru.com

न्यूफ़ाउन्डलंड

न्यूफ़ाउन्डलंड
न्यूफाउंडलैंड एक कुत्ता है जो काम के लिए पैदा हुआ है। जब आप इस कुत्ते से मिलते हैं, तो आप जल्दी से महसूस करते हैं कि आपका सबसे बड़ा आनंद इंसान की सेवा कर रहा है। शायद यही कारण है कि इस संबंध में सम्मान से भरे पाठ्यक्रम के साथ अपनी प्रजातियों के एक और प्रतिनिधि को ढूंढना इतना मुश्किल है। वह सबसे ठंडा समुद्री जल में सहायक मछुआरे के रूप में शुरू हुआ। इसका इस्तेमाल मुख्य भूमि पर एक शूटिंग कुत्ते के रूप में या संपत्तियों के प्रभावी रखरखाव के रूप में भी किया जाता था, हालांकि नस्ल की सबसे बड़ी गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया गया था: गहरे पानी में बचाव। और सभी एक मीठे, चंचल और वफादार चरित्र के साथ अनुभवी। आप और अधिक नहीं पूछ सकते हैं।

अनुशंसित किताबें:
न्यूफंडलैंड
हमारे स्टोर पर जाएं!
इतिहास
इतिहास और न्यूफ़ाउंडलैंड के मूल की जांच करने के लिए एक महान वृत्तचित्र प्रयास करने के लिए है, अभी तक इस अनूठी नस्ल के प्रारंभिक दौर वास्तव में अभी भी बहुत बड़ा अंतराल है कि कई सिद्धांतों में से कुछ के लिए cinofilia में शामिल विशेषज्ञों की अनुमति नहीं देते है कुत्ते की शुरुआत के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है कि जेम्स मैथ्यू बैरी ने सार्वभौमिक काम पीटर पैन में वेंडी के साथ वर्णित किया था।

लेकिन इनकार नहीं किया जा सकता है कि रेस के गर्भधारण के दौरान न्यूफाउंडलैंड द्वीप (न्यूफाउंडलैंड) सबसे महत्वपूर्ण स्थान है। कनाडा के पूर्वी तट के इस क्षेत्र में, ग्रह के इस क्षेत्र में मछली पकड़ने की सबसे बड़ी आर्थिक गतिविधि थी। इतालवी सेबस्टियन Carot था, जो इसे 1497 में खोज की है, यह नाम देने "baccalaos की भूमि।" बस से अधिक एक सदी बाद ब्रिटिश उपनिवेशी में बसने का अब तक, निर्जन द्वीप शुरू कर दिया। उन शुरुआती दिनों के राजनीतिक परिदृश्य न्यूफाउंडलैंड के शोषण के लिए अंग्रेजी और फ्रेंच के बीच विवाद के माध्यम से चला जाता है, सब कुछ 1713 में यूट्रेच की संधि के साथ समाप्त होता है, जो फ्रांस को द्वीप छोड़ने के लिए मजबूर करता है।

डिफ्यूज उत्पत्ति
सबसे स्वीकार्य सिद्धांतों में से, निम्नलिखित खड़े हैं:
  • पहला व्यक्ति इंगित करता है कि यह उत्तरी वाइकिंग्स था, जिन्होंने अपने आक्रमणकारी विस्तार में, उन कुत्तों को लाया जो वे भालू और युद्ध के लिए भी शिकार करते थे। इन कुत्तों ने एक महान आकार और असाधारण ताकत का आनंद लिया और स्थानीय कुत्तों के साथ पार किया, वे न्यूफाउंडलैंड के पूर्ववर्तियों की उत्पत्ति करेंगे। इस सिद्धांत के समर्थकों में से एक फ्रेड Stubbart, अमेरिका के न्यूफाउंडलैंड क्लब, जो सुनिश्चित करता है कि न्यूफाउंडलैंड प्राचीन तिब्बती Dogo, जिसने कथित तौर पर वाइकिंग्स के हाथों में द्वीप के लिए आया था से उतरता के सदस्य है।
  • ऐसे लोग भी हैं जो बताते हैं कि यह बास्क मछुआरे थे जिन्होंने पानी कुत्तों से पारित पाइरेनियन प्रकार के कुत्तों को लाया था।



  • न्यूफाउंडलैंड के गठन आज हम जानते हैं के रूप में का सबसे व्यापक सिद्धांत ब्रिटिश उपनिवेशवादियों के हस्तक्षेप, जो पार अंग्रेजी मास्टिफ कुत्ते मास्टिफ तिब्बतियों की स्पैनियल प्रकार और molosos सन्तान, और है इन, बारी में, वे के साथ मुलाकात की मूल न्यूफाउंडलैंड कुत्तों।

वहाँ यात्रियों ने अठारहवीं सदी के दौरान द्वीप का दौरा किया के कई खातों, साथ ही Acclimatization के जूलॉजिकल सोसायटी, जो कि न्यूफाउंडलैंड में वहाँ कई कुत्तों काले फर और घुंघराले, जलाऊ लकड़ी से भरा गाड़ियां खींचने के लिए प्रयोग किया गया और रिकॉर्ड पर चले गए हैं के लिए एक संदर्भ हैं मछली, भोजन प्राप्त करने के समय बहुत कुशल, समुद्र में डूबने पर भी खुद को मछली पकड़ना। नावों को खींचने के लिए उन्हें भी इस्तेमाल किया जाता था जब लहरों ने नाविकों के लिए जमीन तक पहुंचना मुश्किल बना दिया था। कुत्ते इन परिस्थितियों में सबसे अच्छा बीमा बनने के लिए रस्सी खींचने में विशिष्ट है।

उनकी अभिव्यक्ति उनके चरित्र का वर्णन करती है
इस वाक्यांश के साथ हम दौड़ मानक में निहित एक बहुत ही उचित वर्णन का उल्लेख करते हैं। उस खंड में जो संक्षेप में अपने चरित्र का वर्णन करता है, न्यूफाउंडलैंड के नमूने का यह सामान्य रूप सामने आता है: "न्यूफाउंडलैंड की अभिव्यक्ति दयालुता और मिठास को दर्शाती है। योग्य, हंसमुख और रचनात्मक, वह अपनी वास्तविक दयालुता और शांति के लिए जाना जाता है। " अपने चरित्र की विशिष्ट विशेषता के रूप में शांति को उजागर करना बहुत सफल है।

रॉयल स्पैनिश अकादमी "शांत" को "शांतिपूर्ण, शांतिपूर्ण, शारीरिक या नैतिक शर्मिंदगी के बिना परिभाषित करती है"। न्यूफाउंडलैंड, यहां तक ​​कि सबसे अधिक परिस्थितियों में भी, उस शांति को बरकरार रखता है। वह ऐसा कर रहा है क्योंकि वह उस व्यक्ति के लिए अपने रास्ते में शामिल होने में मदद करता है और उसे कई कार्यों में सहायता करता है, कुछ लोगों को जाति के जीवन को बचाने के लिए बर्फीले और उग्र महासागर के पानी में जलने के रूप में खतरनाक है। इस प्रकार की स्थिति में उस विशेषता के साथ एक कुत्ते की आवश्यकता होती है और इसके अलावा, एक महान वृत्ति, एक असीमित मूल्य और जटिल परिस्थितियों को हल करने की एक विशाल क्षमता का प्रदर्शन किया। इन सभी सुविधाओं को वर्तमान न्यूफाउंडलैंड में पाया जा सकता है, एक कुत्ता जो छोटे बच्चों के लिए एक महान साथी बन जाता है, जो हर कीमत पर धैर्य प्रदर्शित करते हैं, उन्हें अपने सभी स्नेह देते हैं और समर्पण के साथ उनकी रक्षा करते हैं।

हम एक आक्रामक कुत्ते या अन्य जानवरों या लोगों के लिए एक विशेषता है कि उसे अपने मूल से प्रेरित किया है एक बड़ा कुत्ता के रूप में खुद को स्थिति के लिए सामना कर रहे हैं नहीं है, लेकिन एक त्वरित गुस्सा है और अपने लोगों के बारे में सोच के बिना दांव पर उनके जीवन डाल रक्षा करेंगे, बचाव का

उनकी बुद्धि बहुत कम उम्र में विकसित होती है, और ऐसा लगता है कि उन्हें सीमाएं नहीं मिलती हैं, जो कुछ भी हम उसे सिखाते हैं और वह जो भी परिस्थितियों में रहता है उससे पहले अपने अनुभव से सीखता है। हमें इसे आक्रामक तरीकों से प्रशिक्षित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, क्योंकि हमें इससे कोई परिणाम नहीं मिलेगा। धैर्य और स्नेह, हमेशा आपको पुरस्कृत करता है और बताता है कि आप सही तरीके से क्या करते हैं (गलत क्या दंडित नहीं करते) न्यूफाउंडलैंड सीखने में सबसे अच्छे उपकरण हैं। हमारे द्वारा दोहराए जाने वाले आदेशों को पहचानने में लंबा समय नहीं लगेगा, जो शब्दों की एक लंबी सूची बनाते हैं जो जानना और पालन करना समाप्त होता है।

इस शिक्षुता के दौरान अपने परिवार के साथ बंधन मजबूत, अटूट हो जाएगा। वह साथ रहने से प्यार करता है, इसलिए गुणों के अभिभावक का उसका प्राथमिक कार्य, यदि वह उसे खेत या विला में अकेला रहने के लिए प्रेरित करता है, तो उसे बहुत दुखी कर देगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
कुत्ते नस्लों जो पानी में सबसे ज्यादा आनंद लेते हैंकुत्ते नस्लों जो पानी में सबसे ज्यादा आनंद लेते हैं
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
विशेष पुनर्प्राप्तियांविशेष पुनर्प्राप्तियां
न्यूफाउंडलैंड का व्यवहारन्यूफाउंडलैंड का व्यवहार
न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़
» » न्यूफ़ाउन्डलंड
© 2021 taktomguru.com