taktomguru.com

खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage

कई और बहुत विविध बीमारियां हैं जो हमारे खरगोशों को प्रभावित कर सकती हैं। इस बार हम विश्लेषण करने जा रहे हैं पॉडोडर्माटाइटिस और वायरल हेमोरेज.

खरगोशों में पॉडोडर्माटाइटिस

खरगोश Pododermatitis

FPD कई अलग-अलग कारणों से खरगोशों को प्रभावित कर सकते हैं, हालांकि घरेलू खरगोशों में इस बीमारी की मुख्य उत्पत्ति आमतौर पर मोटापे से अधिक होती है, आर्द्रता से अधिक, एक बहुत कठिन मिट्टी और यहां तक ​​कि खराब स्वच्छता भी होती है।

सक्षम होने के लिए पॉडोडर्माटाइटिस की पहचान करें हमें घुटने के क्षेत्र में पिछड़े पैर का पालन करना होगा। पहले चरण में, हम जो देख सकते हैं वह बालों का काफी नुकसान है। हालांकि, अगर हम इसे जल्द से जल्द इलाज में नहीं डालते हैं, तो यह समस्या बदतर हो जाएगी और घाव प्रकट होंगे कि मामलों में गंभीर हो सकता है क्योंकि वे संक्रमित हैं, खासकर अगर यह आपके लिए खराब स्वच्छता या अतिरिक्त नमी के कारण है वास।

दूसरी तरफ, सबसे गंभीर मामलों में यह भी पहुंच सकता है हड्डी को ही प्रभावित करें, तो उपाय अधिक महंगा और पाने के लिए बहुत कठिन होगा।

इन मामलों में हम खरगोश को एक को लेने की सलाह देते हैं विदेशी जानवरों के पशु चिकित्सा और आम तौर पर हम पट्टियों के अलावा विभिन्न एंटीबायोटिक क्रीम और दवाओं के आवेदन की सिफारिश करेंगे।

अधिक गंभीर मामलों में क्षतिग्रस्त या मृत ऊतक को हटाने के लिए आवश्यक हो सकता है। चाहे बीमारी कितनी उन्नत हो, यह एक समस्या है जो आसानी से इलाज योग्य नहीं है।

खरगोशों में वायरल हेमोरेज




वायरल हेमोरेज खरगोश

एक और बीमारी जो हमारे घरेलू खरगोशों के पास हो सकती है वायरल हेमोरेज. यह एक बहुत ही संक्रामक गंभीर बीमारी है और प्रभावित होने वाले खरगोशों में उच्च मृत्यु दर दिखाती है।

जानवरों के बीच ट्रांसमिशन आम तौर पर मौखिक, संयोजन, श्वसन और मल और मूत्र जैसे अपशिष्ट के माध्यम से होता है। हालांकि, यह उन वस्तुओं के माध्यम से भी प्रसारित किया जा सकता है जो बीमार जानवरों और स्वस्थ जानवरों के संपर्क में हैं।

वायरल हेमोरेज की पहचान करने के लिए हम क्षय, बुखार, श्वसन संकट, आवेग, समन्वय की कमी और नाक के हिस्से से एक स्पष्ट रक्तस्राव देख सकते हैं।

हालांकि, यह एक ऐसी बीमारी है जो 48 घंटों से भी कम समय में उगाई जाती है, इसलिए कई मामलों में जानवर इस बीमारी के संकेत दिखाए बिना मर जाता है।

दूसरी ओर, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि इस बीमारी के लिए कोई विशिष्ट उपचार नहीं है, हालांकि हमारे पास एक है निवारक टीका इसके अलावा हमें अपने साथी के लगातार स्वच्छता नियंत्रण को बनाए रखना होगा।

एक सामान्य नियम के रूप में, जिन खरगोशों को टीका नहीं किया गया है उन्हें जीवित रहने का थोड़ा मौका मिलेगा और कुछ घंटों में मर जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओंएक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
हम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या हैहम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या है
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
खरगोशों की वायरल हेमोरेजिक रोगखरगोशों की वायरल हेमोरेजिक रोग
खरगोशों में त्वचा रोगखरगोशों में त्वचा रोग
» » खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
© 2021 taktomguru.com